सर्दियां शुरु हाेते ही घरों में सेंध लगाने लगे चोर, बढऩे लगी चोरी की घटनाएं

सर्दियां शुरु होती ही हिमाचल मे घरों में चोरी की घ्‍टनायें काफी ज्‍यादा हो रही है जबकि गर्मियों आैर बरसात के समय चाेरी की घटनायें कम होती हैं।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 11 Oct 2019 12:15 PM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2019 12:15 PM (IST)
सर्दियां शुरु हाेते ही घरों में सेंध लगाने लगे चोर, बढऩे लगी चोरी की घटनाएं
सर्दियां शुरु हाेते ही घरों में सेंध लगाने लगे चोर, बढऩे लगी चोरी की घटनाएं

शिमला, जेएनएन। राजधानी के ढली थाना के तहत लोअर सांगटी में दिनदिहाड़े ही चोरी का मामला सामने आया है। इसमें आरोप है कि वीरवार को वे बच्चे को छोड़ने के लिए स्कूल गई। जब वापस आई तो घर पर सामान बिखरा हुआ था। लोअर सांगटीनिवासी इंद्रजीत ने पुलिस में शिकायत दी है कि वे खुद गांव गया था। जब पत्नी घर लौटी तो पाया कि सारा सामान बिखरा था। घर में रखा हुआ मंगलसूत्र, अंगूठी, कांटे, चांदी के कंगन व पायल घर से गायब था।

पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शहर में सर्दियां शुरू होते ही घरों में सेंध लगाने के लिए चोर सक्रिय हो जाते हैं। इस बार भी चोरी के मामले पिछले दो से तीन दिन में फिर से सामने आने लगे हैं। हालांकि गर्मियों आैर बरसात में शिमला में लोग घर पर ही होते हैं, इसलिए चोरी की घटनाएं कम ही सामने आती है, लेकिन सर्दियों में शिमला में घर खाली होने के कारण चोरी की वारदाते बढ़ जाती है। राजधानी में दिसंबर से लेकर मार्च तक किराएदारों के अधिकतर घर खाली रहते हैं।

 Indian technomac scam ओडिशा से जुड़े हैं छह हजार करोड़ के कर कर्ज घोटाले के तार

 गोबर से निकाली कमाई की राह, बीस तरह की वस्तुएं हो रही है तैयार

स्कूलों, कालेज से लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छुट्टियों के चलते लोग शिमला में नहीं बल्कि अपने पैतृक घरों में रहते हैं। इस कारण चोरी के ज्यादा मामले बढ़ते हैं, लेकिन दिन के समय चोरी के मामले कम ही सामने आते थे। डीएसपी शिमला प्रमोद शुक्ला ने बताया कि ढली थाने के तहत लोअर सांगटी में सेंधमारी का मामला सामने आया है। इसका मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

 रघुनाथ जी भी करते हैं दातुन, धोते हैं हाथ; पढ़ें कैसे संपन्न होती है उनकी नित्य क्रियाएं

लेह व लाहुल के लिए यातायात बहाल, बर्फबारी के बाद से था बंद

chat bot
आपका साथी