फतेहपुर में पीएम बोले, मुझे गरीबों का दर्द पता है क्योंकि मेरी मां भी लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाती थी

सवा सौ करोड़ देशवासी शिवाजी बन सकते हैं। मोदी ने कहा कि काश आज सरदार पटेल जिंदा होते और भी अच्छा होता अगर देश के पहले प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल होते।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Feb 2017 12:02 PM (IST) Updated:Sun, 19 Feb 2017 05:49 PM (IST)
फतेहपुर में पीएम बोले, मुझे गरीबों का दर्द पता है क्योंकि मेरी मां भी लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाती थी
फतेहपुर में पीएम बोले, मुझे गरीबों का दर्द पता है क्योंकि मेरी मां भी लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाती थी

फतेहपुर (जेएनएन)। प्रधानमंत्री मोदी ने आज फतेहपुर में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुये कहा कि एक ओर चुनाव की दूसरी ओर मौसम की गर्मी है। सवा सौ करोड़ देशवासी शिवाजी बन सकते हैं। मोदी ने कहा कि काश आज सरदार पटेल जिंदा होते और भी अच्छा होता अगर देश के पहले प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल होते। मोदी ने कहा फतेहपुर एतिहासिक नगरी है। गणेश शंकर विद्यार्थी यहीं के हैं। यूपी पूरे चौदह सालों से विकास का वनवास भुगत रहा है। अब हमें यह वनवास खत्म करना है। इस दौरान स्थानीय सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि अखिलेश सरकार का काम नहीं कारनामों का अंजाम बोलता है। तीसरे चरण में भी मतदाता बदलाव का मन बनाकर मतदान कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Election campaign: चुनाव प्रचार के लिए दिग्गजों का मैदान अब बुंदेलखंड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चांदी का चम्मच लेकर पैदा होने वाले कहते थे कि 27 साल यूपी बेहाल और अव गलवहियां कर रहे हैं। लेकिन पहले ही दिन तारों में उलझ गये अखिलेश तो नहीं लेकिन उनके नये- नये साथी कांप रहे थे। कुछ लोग तो सारे देश में पिट गए, लेकिन यूपी में आकर अपने सपनों को साकार करने में लगे हैं। जनता है, ये सब कुछ जानती है, जनता को प्रचार के माध्यम से उसकी आंखों में धूल नहीं झोंक सकते हैं। पहले कहते थे अकेले जीतेंगे फिर कहने लगे मिलकर जीत लेंगे। लेकिन आज सुबह अावाज तक नहीं निकली। लेकिन जनता सब जानती है। बह माफ नहीं करेगी क्योंकि उन्होंने लोहिया का अपमान किया है।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: मुलायम सिंह यादव ने कहा, सपा-कांग्रेस गठबंधन से सपा को नुकसान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले शुरू में खूब नाच-गाना हुआ, लेकिन आज अखिलेश जी का चेहरा लटक गया है, बाजी हार गए हैं। बिजली की तार से अखिलेश जी परेशान नहीं हुए, क्योंकि उन्हें पता था ये तो तार है इसमें बिजली थोड़े ही दिनों बाद दोनों डूबने वाले एक दूसरे का हाथ पकड़ लिए और साथ निकले, लेकिन पहले ही दिन रथ पर तारों से उलझ गए। तीसरा चरण पूरा भी नहीं हुआ, लेकिन अखिलेश जी का हौसला पस्त हो गया है। प्रजा के साथ धोखा करने वाले को देश कभी माफ नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव फेस-3: 100 से ज्यादा उम्मीदवारों पर आराधिक मामले

मोदी ने कहा जिस प्रदेश में न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट को बीच में आना पड़ा, उस प्रदेश में कौन सा काम किया अखिलेश जी। सपा के कार्यकाल में पुलिस थाना, सपा के कार्यालय में बदल गए। सुप्रीम कोर्ट को आदेश देना पड़ा, गायत्री प्रजापति के खिलाफ FIR लिखो। लोहिया जी ने जिस पार्टी का पूरे जीवनभर विरोध किया, उस पार्टी के गोद में जाकर अखिलेश जी बैठ गये। ये सारा काम देशवासियों के लिए किया है, आप लोग मेरा साथ दीजिए। 8 नवंबर के बाद से कई लोगों को अभी तक होश नहीं आया है। 70 सालों से जो लूट कर रखे थे, उनका पैसा बाहर आ रहा है तो वो परेशान हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: गायत्री प्रसाद ने कहा, सुप्रीम कोर्ट में याचिका तो भाजपा की साजिश

मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार बनेगी तो जिस-जिस की जमीन छीनी गई है, उसे उसकी जमीन लौटाई जाएगी। भाजपा की सरकार गरीब के लिए है। आज दलित, शोषित, पीड़ित और गरीब सबसे ज्यादा जुल्म का शिकार हो रहे हैं, लेकिन सरकार इसकी सुध नहीं ले रही। यूपी में कानून व्यवस्था नहीं होने की वजह से यहां के लोग सुरक्षित नहीं हैं। यहां रोजगार, उद्योग नहीं लग रहा है। इसलिए यहां से पलायन हो रहा है। गरीब का दर्द क्या होता है, ये मुझे पता है क्योंकि मेरी मां लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाती थी। 5 सालों में 3 करोड़ गरीब मांओं के घरों तक गैस का कनेक्शन पहुंचाऊंगा। ढाई साल में पौने दो करोड़ घरों में गैस सिलेंडर पहुंचा, काम ऐसे बोलता है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश चुनाव: पहले तीन चरणों में हर तीसरा उम्मीदवार करोड़पति

मोदी कहा हमने LED बल्ब का हमने दाम कम किया। इसके माध्यम से गरीब परिवारों का बिजली बिल बचा। देश में पहले यूरिया का दाम कम नहीं होता था,लेकिन हमने इसका दाम कम किया।यूरिया का नीम कोटिंग कर दिया, अब किसानों को आसानी से यूरिया मिलती है। पिछले 1 साल के अंदर 20 करोड़ LED बल्ब बिक गए। LED बल्ब की वजह से 11 करोड़ की बचत हुई, ये काम बोलता है। मैंने दवाईयों की कीमत कम कर दी तो दवाई वाले मुझ से गुस्सा हो गए। किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के साथ मैं आप से आशीर्वाद लेने आया हूं।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव : अमित शाह ने कहा, तीन तलाक को समाप्त करने का समय

20 फरवरी को मोदी की इलाहावाद के अंदावा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके लिये स्पेशल प्रोटेक्शन ग्र्रुप (एसपीजी) अफसरों ने अंदावा में डेरा डाल दिया है। खुफिया विभाग की टीम भी निगरानी में जुटी है।

chat bot
आपका साथी