12 मिनट में बिके इस मैच के टिकट, 20 हजार भारतीय जाने को तैयार

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 का तो सभी भारतीय फैंस को इंतजार है लेकिन एक तारीख ऐसी है जिसका सबसे बेसब्री से इंतजार हो रहा है। ये तारीख है 15 फरवरी 2015.....दरअसल, इस दिन ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे।

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 11 Nov 2014 02:41 PM (IST) Updated:Tue, 11 Nov 2014 03:10 PM (IST)
12 मिनट में बिके इस मैच के टिकट, 20 हजार भारतीय जाने को तैयार

नई दिल्ली। आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 का तो सभी भारतीय फैंस को इंतजार है लेकिन एक तारीख ऐसी है जिसका सबसे बेसब्री से इंतजार हो रहा है। ये तारीख है 15 फरवरी 2015.....दरअसल, इस दिन ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कुछ ताजा आंकड़े दिए हैं, इनको देखकर साफ हो जाता है कि फैंस की दीवानगी चरम पर है। क्या हैं ये आंकड़े आइए जानते हैं।

दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई प्रशासन के हिसाब से जब इस मुकाबले के लिए टिकट बिक्री शुरू हुई तब सभी जनरल टिकट महज 12 मिनट के अंदर ही बिक गए। 50 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम में मैच देखने के लिए अब भी हॉलीडे और बिजनेस पैकेज खरीदे जा सकते हैं। इन आंकड़ों में ये भी खुलासा किया गया है कि इस मैच को देखने तकरीबन 20 हजार फैंस भारत से आ रहे हैं।

ये महामुकाबला टूर्नामेंट शुरू होने के दूसरे दिन ही खेला जाएगा। एडिलेड ओवल का मैदान दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई सरकार का ही है और वे किसी भी हालत में इस मैच की मेजबानी चाहते थे, जो कि सफलतापूर्वक उन्हें मिल गई। उनके मुताबिक वे भारत के साथ हर क्षेत्र में रिश्ते मजबूत करना चाहते हैं और खेल भी उस योजना का हिस्सा है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी