भारत में जल्द वापसी करेगी Yamaha RX100, इस नए अपडेट के साथ लेगी एंट्री

यामाहा प्रसंशकों के लिए खुशखबरी! कंपनी जल्द ही यामाहा RX100 भारत में नए इंजन के साथ वापस लाने का विचार कर रही है। हालांकि यामाहा ने अभी तक इसको लेकर कुछ भी खुलासा नहीं किया है। जैसा कि हम जानते हैं कि यामाहा ने मार्च 1996 में इस मोटरसाइकिल का उत्पादन बंद कर दिया था। मगर अब कंपनी भारत में इस बाइक के साथ वापसी करने की तैयारी में है।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Publish:Tue, 20 Feb 2024 12:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Feb 2024 12:01 PM (IST)
भारत में जल्द वापसी करेगी Yamaha RX100, इस नए अपडेट के साथ लेगी एंट्री
Yamaha RX100 नए इंजन के साथ करेगी वापसी, यहां जानें डिटेल

HighLights

  • RX100 भारत में वापसी की तैयारी में है, जिसने बाइक लवर्स के उत्साह को बढ़ा दिया है।
  • इसे RX नेमप्लेट के साथ ही पेश किया जाएगा, लेकिन इसके नाम को RX100 से अलग हो सकता है।
  • इस दोपहिया वाहन निर्माता ने मार्च 1996 में मोटरसाइकिल का उत्पादन बंद कर दिया था।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मार्केट में यामाहा ने अपना बहुत नाम बनाया है। खासकर यामाहा RX100 जिसे कंपनी ने की बेहतरीन मोटरसाइकिलों में से एक में गिना जाता है। इसने भारतीय बाजार के साथ-साथ लाखों भारतीयों दिलों पर राज किया। यहां तक कि इसके बंद होने के बाद भी लोगों के बीच इसकी लोकप्रियता जारी रही है।

आपको बता दें कि इस दोपहिया वाहन निर्माता ने मार्च 1996 में मोटरसाइकिल का उत्पादन बंद कर दिया था। मगर अब यह मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है।

नए इंजन के साथ आएगी बाइक

जैसा कि हम बता चुके है कि RX100 भारत में वापसी की तैयारी में है, जिसने बाइक लवर्स के उत्साह को बढ़ा दिया है। उम्मीद है कि इसे RX नेमप्लेट के साथ ही पेश किया जाएगा, लेकिन इसके नाम को RX100 से अलग हो सकता है। इसके अलावा ये बात भी सामने आई है कि इस अपकमिंग बाइक में शक्तिशाली 225.9 cc इंजन से मिल सकता है, जो 20.1 बीएचपी का पावर आउटपुट और 19.93 nm का पीक टॉर्क देगा।

यह भी  पढ़ें - 2023 में सीएनजी वाहनों की बिक्री में हुआ तगड़ा इजाफा, इतने लाख व्हीकल हुए देश में रजिस्टर

कैसा होगा डिजाइन

डिजाइन और लुक की बात करें तो क्योंकि ये बाइक RX100 पर आधारित हो सकती हैं,इसलिए नए मॉडल में मूल मोटरसाइकिल से कुछ सिग्नेचर स्टाइलिंग एलिमेंट होंगे। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये(एक्स-शोरूम) के बीच होगी। जैसा कि हम जानते हैं कि यामाहा RX100 अपने चिकने और हल्के डिजाइन के लिए जानी जाती है। इसके साथ ही ये अपनी पावर के कारण भी लोकप्रिय थी। ऐसे में चार-स्ट्रोक मॉडल में उन स्टैंडर्ड को फिर से बनाने के लिए, मोटरसाइकिल को कम से कम 200cc के विस्थापन वाला इंजन लाना होगा। यही कारण है कि इस बार यामाहा एक बड़े इंजन के साथ मोटरसाइकिल को लाने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें -Upcoming SUVs in 2024: भारतीय बाजार में एंट्री मारेंगी ये किफायती एसयूवी, देखिए पूरी लिस्ट

chat bot
आपका साथी