Move to Jagran APP

लॉन्‍च होने से पहले नजर आई Citroen की कूपे SUV Basalt, जानें क्‍या सामने आई जानकारी

फ्रेंच कार निर्माता Citroen की ओर से जल्‍द ही नई एसयूवी Basalt को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च से पहले कंपनी की नई एसयूवी को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाड़ी में किस तरह के फीचर्स और इंजन को दिया जा सकता है। इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 06 May 2024 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 06:00 PM (IST)
Citroen की जल्‍द लॉन्‍च होने वाली कूपे SUV Basalt को टेस्टिंग के दौरान किया गया स्‍पॉट।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Citroen की ओर से जल्‍द ही कूपे SUV के तौर पर नई गाड़ी को पेश किया जाएगा। कंपनी की ओर से Basalt कूपे SUV को पेश किए जाने से पहले टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि गाड़ी से जुड़ी क्‍या जानकारियां सामने आई हैं और कंपनी की ओर से इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है।

loksabha election banner

नजर आई Citroen Basalt कूपे SUV

सिट्रॉएन की ओर से बेसाल्‍ट कूपे एसयूवी को भारत में जल्‍द लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च से पहले इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान देखी गई यूनिट प्रोडक्‍शन के काफी नजदीक है और इससे गाड़ी के डिजाइन और फीचर्स की काफी जानकारी मिल रही है। हाल में टेस्‍ट के दौरान स्‍पॉट की गई यूनिट बिना कैमोफ्लाज के स्‍पॉट की गई है।

क्‍या मिली जानकारी

सिट्रॉएन बेसाल्‍ट कूपे एसयूवी के जिस मॉडल को स्‍पॉट किया गया है। वह इसका मिड वेरिएंट हो सकता है, क्‍योंकि इसमें अलॉय व्‍हील्‍स, प्रोजेक्‍टर हेडलाइट जैसे फीचर्स गायब हैं। वहीं इसके टॉप वेरिएंट में कंपनी इनके साथ ही कई और बेहतरीन फीचर्स को दे सकती है। इसका डिजाइन भी सिट्रॉएन की अन्‍य कारों की तरह ही है। सामने से यह कंपनी की सी3 एयरक्रॉस की तरह दिखाई दे रही है, लेकिन इसमें कूपे की तरह रूफलाइन भी दी गई है।

यह भी पढ़ें- May 2024 में Toyota की किस गाड़ी के लिए करना होगा लंबा इंतजार, जानें किस पर कितना है Waiting Period

कहां होगी पोजिशन

कंपनी की ओर से फिलहाल भारतीय बाजार में आईसीई के साथ सी3 और सी3 एयरक्रॉस के अलावा सी5 एयरक्रॉस को ऑफर किया जाता है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि बेसाल्‍ट कूपे एसयूवी को कंपनी सी3 एयरक्रॉस के ऊपर पोजिशन करेगी और इसमें कई ऐसे फीचर्स को भी दिया जा सकता है, जिनको फिलहाल सी3 एयरक्रॉ्स में ऑफर किया जाता है।

कितना दमदार इंंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस गाड़ी में भी 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें टर्बो इंजन का विकल्‍प भी मिल सकता है। जिससे एसयूवी के मैनुअल वेरिएंट को 110 पीएस की पावर के साथ 190 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। वहीं छह स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट से 110 पीएस की पावर और 205 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकता है। उम्‍मीद है कि कंपनी इस नई गाड़ी को इस साल जून और सितंबर के बीच पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Swift 2024 के मिड वेरिएंट्स VXI और VXI (O) में कैसे मिलेंगे फीचर्स, जानें पूरी डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.