शिमला, एजेंसी। Road Accident:  हिमाचल प्रदेश के शिमला और ऊना जिलों में भीषण सड़क हादसा हुआ है। इन जिलों में तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटनाएं हुई है, जिसमें एक महिला और उसके बेटे सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं छह अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए है। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है।

23 जनवरी की देर रात हुआ हादसा

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 23 जनवरी की देर रात शिमला के बाहरी इलाके में शोघी-महली बाईपास पर एक वाहन गहरी खाई में गिर गई। वाहन में सवार पंजाब के तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य मामूली रूप से घायल हुआ है। मृतकों की पहचान पंजाब के भंगाल निवासी कृष्ण (30) अमर (18) और लुधियाना निवासी राजवीर (16) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि घायल लखन को आईजीएमसी शिमला में भर्ती कराया गया है।

Himachal Pradesh: सीएम बनने के बाद राष्ट्रपति से सुक्खू की पहली शिष्टाचार भेंट, पीएम से भी करेंगे मुलाकात

ट्रक और बाइक की जोरदार टक्कर

एक अन्य घटना में ऊना जिले के नानाविन गांव में ट्रक और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। बाइक में सवार एक महिला और उसके बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं, पुलिस ने कहा कि एक अन्य व्यक्ति को मामूली चोटें आईं है। ये घटना भी 23 जनवरी की है। मृतकों की पहचान पंजाब के राजपुरा निवासी स्वर्ण कौर (33) और वंशप्रीत (6) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

बस के सड़क से फिसल जाने से 4 लोग घायल

एक अन्य दुर्घटना में, ऊना में बस के सड़क से फिसल जाने से चार लोगों को मामूली चोटें आईं। जिला आपातकालीन अभियान केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि घायलों को ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में चिकित्सा सहायता दी गई। पुलिस के मुताबिक, शिमला जिले में हर साल औसतन 190 से ज्यादा लोग हादसों में मारे जाते हैं।

हमीरपुर, कांगड़ा व शिमला जिलों में सभी बसें इलेक्ट्रिक खरीदने के निर्देश, 31 मार्च तक सरकार 300 बसें खरीदेगी

Shimla: शोघी-मेहली बाइपास रोड के पास हुआ दर्दनाक हादसा, तीन की मौत, सड़क से 900 मीटर नीचे लुढ़की कार

Edited By: Nidhi Avinash

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट