धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। Himachal Coronavirus/Covid Cases Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में एक्‍ट‍िव केस 35 हजार के पार हो गए हैं। 24 घंटे में 4890 नए मामले सामने आए, जबकि 59 मरीजों की मौत हुई। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में हमीरपुर के कुठेड़ा गाव की 27 दिन की बच्‍ची सहित कुल 2355 मरीज रिकवर हुए। सिव‍िल अस्‍पताल थुरल के एक साथ 20 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। जिला कांगड़ा में एक्ट‍िव केस दस हजार के ऊपर पहुंच गए हैं। सोलन में आंकड़ा चार हजार के करीब है तो सिरमौर, मंडी  व शिमला में तीन हजार से ज्‍यादा सक्रिय मामले हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक्टिव केस प्रतिशतता दिल्ली से चार गुणा, एक सप्ताह में 206 की मौत 24302 नए मामले, पढ़ें खबर

शिमला व सोलन जिले में सोमवार को 15 आठ लोगों की मौत हो जबकि 431 नए मामले सामने आए हैं। प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। शिमला में मरने वालों आंकड़ा सात व सोलन में यह संख्या आठ तक जा पहुंची। सोमवार को शिमला में 241 व सोलन में 172 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

शिमला के 32 वर्षीय मरीज ने कोविड निमोनिया, 60 वर्षीय मरीज ने गंभीर संक्रमण, 45 वर्षीय मरीज ने हृदय गति रुकने, 36 वर्षीय महिला मरीज ने सांस की गति रुकने, 76 वर्षीय मरीज ने शुगर, 65 वर्षीय मरीज ने कोविड निमोनिया और 52 वर्षीय मरीज ने गंभीर संक्रमण के चलते दम तोड़ा।  

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने बताया कि सोमवार को सोलन जिले के 396 सैंपल सीआरआइ कसौली जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 172 लोगों कोरोना संक्रमित पाए गए है। सोलन में 51, बद्दी में दो, नालागढ़ में 39, एमएमयू में 16, अर्की में दस, कंडाघाट में 11, परवाणू में 15, धर्मपुर में 18 मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ वैक्सीन लगवाना जरूरी, जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ

यह भी पढ़ें: Corona Curfew: सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाई सख्‍ती, इंदौरा थाना की टीम ने इन मार्गों पर लगाए 24 घंटे नाके