Move to Jagran APP

Labourers Stuck In Tunnel: किन्नौर में निर्माणाधीन टिडोऺग जल- विद्युत परियोजना में सुरंग में फंसे 5 मजदूरों में से 3 सुरक्षित, 2 की हुई मौत

टिडोऺग जल- विद्युत परियोजना 150 मैगावाट में रोजाना की तरह सुरंग का कार्य करते समय आज सुबह अचानक सुरंग में मलवा आने से 5 मजदूर फऺस गए हैं जिन में से तीन मजदूरों को बाहर निकाल दिया गया है जबकि दो की मौत हो गई है।

By Richa RanaEdited By: Published: Sat, 07 May 2022 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 07 May 2022 01:59 PM (IST)
Labourers Stuck In Tunnel: किन्नौर में निर्माणाधीन टिडोऺग जल- विद्युत परियोजना में सुरंग में फंसे 5 मजदूरों में से 3 सुरक्षित, 2 की हुई मौत
सुरंग में फंसे 5 मजदूरों में से 3 सुरक्षित और 2 की मौत हो गई है।

रिकांगपिओ, संवाद सहयोगी। जिला किन्नौर में मुरंग थाने के तहत निर्माणाधीन टिडोंग जल-विद्युत परियोजना 150 मेगावाट में सुरंग में कार्य कर रहे 5 मजदूरों के दबने की जानकारी प्राप्त हुई है। 150 मेगावाट टिडोग जल-विद्युत परियोजना में रोजाना की तरह सुरंग का कार्य चल रहा था कि अचानक शनिवार सुबह सुरंग में भारी मलबा आने से 5 मजदूर इसकी चपेट में आ गए। जिनमें से तीन मजदूरों को स्थानीय प्रशासन, आइटीबीपी, होमगार्ड व पुलिस के जवानों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाल दिया है जबकि दो मजदूरों की सुरंग में दब कर मरने सूचना मिली है। इन तीन घायल हुए मजदूरों को तुरंत प्रभाव से अस्पताल पहुंचा दिया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है।

loksabha election banner

वहीं घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से रिकांगपिओ से बचाव दल को रवाना किया गया है और सुरंग के अंदर फंसे 2 मजदूरों के शवों को भी निकाल लिया गया है। मौके पर डीएसपी नवीन झालटा पुलिस टीम के साथ पहुंच गए हैं और जल्द से जल्द फंसे 2 मजदूरों को रेस्क्यू करने की कोशिश जारी है। उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि मुरंग के समीप 150 मेगावट की निर्माणाधीन टिडोंग परियोजना में 5 मजदूर सुरंग निर्माण के दौरान अंदर फंसे। अब तक 3 को सुरक्षित निकाला जा चुका है। परियोजना प्रबंधकों का कहना है कि निकाले गए तीन मजदूर सुरक्षित हैं।

उनमें से दो को रिकांगपिओ चिकित्सालय भेज दिया गया है, अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें हवाई मार्ग से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए बाहर भेजा जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार से अनुमति भी ले ली गई है। जिला किन्नौर उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरंग के अंदर फंसे 5 लोगों में से तीन को सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि दो अन्य मजदूरों की मौत हो गई है। एडीएम पूह मजिस्ट्रियल को जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं। जो एक सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपेंगे।

ये भी पढे़ं: जयराम ठाकुर ने फिर दिखाया बड़प्पन,सुखराम को दिल्ली ले जाने के लिए दिया सरकारी हेलीकाप्टर

ये भी पढ़ें: विकास के दावों में कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले को जनहित में लागू न करना सरकार की दोहरी नीति: संघर्ष मोर्चा

ये भी पढ़ें: अवैध कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसेगा मनाली प्रशासन, नगर परिषद मनाली के साथ मिलकर शुरू की मुहिम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.