पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। बुधवार को जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला तो एक को नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई। कोरोना पॉजिटिव मरीज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में दाखिल है, जबकि 25 मई को इसे कुरुक्षेत्र के एक निजी अपताल में भी चैकअप के लिए लाया गया था। निजी अस्पताल में मरीज के संपर्क में आने वाले सात स्टाफ के सदस्य और 11 अन्य सदस्यों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं। जिले में अब तक 37 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। इनमें से 18 को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, जबकि 19 एक्टिव केस हैं। अहम पहलु यह है कि अब तक कोरोना वायरस की जांच के लिए 6343 सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमें से 5939 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

अभी मेदांता में दाखिल 

गांव अमीन के एक व्यक्ति का कोरोना वायरस सैंपल मंगलवार देर सायं पॉजिटिव आया था, इस केस को बुधवार के हेल्थ बुलेटिन में शामिल किया गया है। यह कोरोना वायरस मरीज कुछ दिन पहले चंडीगढ़ पीजीआई में लीवर की बीमारी का चैकअप करवाने गया था। हालांकि इससे पहले 25 मई को कुरुक्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भी चैकअप के लिए गया था। मरीज अभी मेदांता गुरुग्राम में दाखिल है। 

जंधेड़ी की महिला का सैंपल आया नेगेेटिव

शाहाबाद के गांव जंधेड़ी की महिला का सैंपल नेगेटिव आने के बाद उसे मुलाना अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब यह महिला नियमानुसार घर में ही क्वारंटाइन रहेगी।

58 को किया गया है क्वारंटाइन : डा. सुखबीर 

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर ने बताया कि जिले में दिसंबर माह से लेकर अब तक कुल 2407 लोग आए हैं, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं और 10 व्यक्तियों को होम क्वांरटाइन किया गया है। इसके अलावा 48 को होटल में क्वांरटाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के 16 पॉजिटिव मरीजों को मुलाना मेडिकल कालेज, एक व्यक्ति को मेदांता व दो को चंडीगढ़ पीजीआई में दाखिल कराया गया है। कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले से अब तक 6343 सैंपल में से 5939 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 367 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। 

यह भी पढ़ें: World Bicycle Day 2020 शरीर देने लगा जवाब तो 12 लाख की कार बेच खरीद ली साइकिल


यह भी पढ़ें: पड़ोसी राज्‍यों से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा, आज 8 पॉजिटिव, दो दिन में 15


यह भी पढ़ें: Ghaziabad से Panipat आई दुल्हन कोरोना पॉजिटिव, पति व देवर सहित 12 को क्वारंटाइन


यह भी पढ़ें: रिटायर सबइंस्‍पेक्‍टर जमाता था पुलिसिया रौब, गाड़ी में रखता था वर्दी, जानिए क्‍या थी वजह


यह भी पढ़ें: Coronavirus का कहर, Haryana के Jind में संक्रमण से एक और मौत, अब तक 3 की गई जान

 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस