Move to Jagran APP

Coronavirus का कहर, Haryana के Jind में संक्रमण से एक और मौत, अब तक 3 की गई जान

हरियाणा के जींद में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से एक और मौत हो गई। अब तक तीन लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 01:36 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 01:36 PM (IST)
Coronavirus का कहर, Haryana के Jind में संक्रमण से एक और मौत, अब तक 3 की गई जान
Coronavirus का कहर, Haryana के Jind में संक्रमण से एक और मौत, अब तक 3 की गई जान

पानीपत/जींद, जेएनएन। एक तरफ हरियाणा में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा, वहीं जींद में एक के बाद एक तीन मौत हो चुकी हैं। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अब एक व्‍यापारी की मौत हो गई। उसका इलाज पीजीआई में चल रहा था। उसका शव जींद नहीं लाया जाएगा और रोहतक में ही अंतिम संस्‍कार होगा। 

loksabha election banner

जींद में बुधवार सुबह कोरोना के चलते तीसरी मौत हो गई। पीजीआई में दाखिल पिल्लूखेड़ा के व्यापारी रामदयाल ने कोरोना के चलते सुबह दम तोड़ दिया। मंगलवार को ही उनकी हालात बिगड़ गई थी और वेंटिलेटर पर रखा गया था। 

किडनी की बीमारी से ग्रसित थे

पिल्लूखेड़ा अनाज मंडी के 61 वर्षीय आढ़ती रामदयाल दस साल से किडनी की बीमारी से ग्रस्त था। किडनी में दिक्कत आने के चलते सात मई को वह दिल्ली में अपने बेटे के पास चला गया। जहां पर उसने शालीमार बाग दिल्ली के एक अस्पताल में वहां पर इलाज करवाया था। इलाज करवाने के बाद 24 मई को वह अपने परिवार के साथ कार के माध्यम से पिल्लूखेड़ा आ गए। दिल्ली से वापस आने के दो दिन के बाद उसे बुखार व खांसी हो गई। 

29 मई को लिया गया था सैंपल

दिल्ली की ट्रैवल हिस्ट्री होने के चलते सफीदों के नागरिक अस्पताल में 29 मई को सैंपल लिया गया और 31 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्‍हें पीजीआई रोहतक में दाखिल किया गया था। दाखिल करने के अगले ही दिन उनकी हालत बिगड़ने लगी। मंगलवार को कोरोना के साथ हार्ट अटैक भी आ गया। इसके बाद उनको वेंटिलेटर पर रखा गया। पीजीआई प्रशासन ने बुधवार सुबह मृत घोषित कर दिया।

रोहतक में ही किया जाएगा अंतिम संस्कार

व्यापारी की मौत के बाद रोहतक प्रशासन ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और उसका रोहतक में ही अंतिम संस्कार किया जाएगा। व्यापारी की मौत के बारे में उसके परिवार को सूचित कर दिया और उसके बेटे को अंतिम संस्कार में शामिल किया जाएगा। सिविल सर्जन डा जयभगवान जाटान ने कहा कि मृतक के शव को पिल्लूखेड़ा लाने की बजाए रोहतक में ही अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पहले से बीमार लोगों की हो रही मौत

जिले में अब तक तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई है। मरने वाले तीनों ही लोग पहले से गंभीर बीमार थी। पिल्लूखेड़ा के व्यापारी दस साल से किडनी की बीमारी से पीड़ित था। जबकि गांव पेगां में करने वाले कोरोना पॉजिटिव कैंसर का मरीज था। जबकि तीसरा युवक गांव सिंघवाल निवासी को टीबी थी। चिकित्सकों का कहना है कि जो लोग पहले से किसी बीमारी से पीड़ित है उन पर कोरोना ज्यादा प्रभाव दिखा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.