Move to Jagran APP

सलमान खान की जान को गंभीर खतरा, ताक में हैं संपत के कई साथी, मुंबई पुलिस को अलर्ट

बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान की जान को गंभीर खतरा है। गैंगस्‍टर संपत नेहरा के कुछ साथी अभी मुंबई में ही हैं और वे सलमान को निशाना बनाने की ताक में हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 10:19 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 05:42 PM (IST)
सलमान खान की जान को गंभीर खतरा, ताक में हैं संपत के कई साथी, मुंबई पुलिस को अलर्ट
सलमान खान की जान को गंभीर खतरा, ताक में हैं संपत के कई साथी, मुंबई पुलिस को अलर्ट

जेएनएन, पंचकूला। बॉलीवुड सुपर स्‍टार सलमान खान की जान को गंभीर खतरा है। सलमान की हत्‍या की धमकी देने वाले लाॅरेंस बिश्‍नोई गैंग के गैंगस्‍टर संपत नेहरा की गिरफ्तारी के बावजूद यह खतरा बरकरार है। गैंगस्टर संपत नेहरा के कुछ साथी अभी मुंबई में ही हैं। यह खुलासा संपत से पूछताछ में हुई है। इस संबंध में हरियाणा पुलिस ने मुंबई पुलिस को अलर्ट जारी किया है।

loksabha election banner

हरियाणा एसटरएफ ने पंचकूला कोर्ट में पेश किया, नौ दिन की मिली रिमांड

गैंगस्‍टर संपत नेहरा के मुंबई में छिपे साथियों को पकड़ने और पूरी साजिश के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए  हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्कफोर्स ने उसे सात दिन के रिमांड पर लिया है। इसके साथ ही एसटीएफ ने मुंबई पुलिस को भी अलर्ट जारी कर दिया है।  स्पेशल टास्कफोर्स ने सोमवार को पंचकूला की एक कोर्ट में पेश किया।

गैंगस्‍टर संपत नेहरा को पंचकूला की कोर्ट में पेश करने ले जाती हरियाणा पुलिस।

सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे एसटीएफ हिसार के डीएसपी राहुल देव के नेतृत्व में एक प्राइवेट फारचूर्नर कार में कड़ी सुरक्षा के बीच संपत नेहरा को कोर्ट लाया गया। वहां एसटीएफ ने उसका 11 दिन का रिमांड मांगा। एसटीएफ ने कहा कि गैंगस्‍टर से उसके साथियों के बारे में पूछताछ की जानी है। साथ ही संपत ने छत्तीसगढ़ के पूर्वा में हथियार छिपा रखे हैं, वह भी रिकवर करने हैं। मुंबई में इसके साथी भी पकड़े जाने हैं।

यह भी पढें: जेठानी से झगड़ा हुआ तो खुला बड़ा राज, मुसीबत में फंसी कनाडा में रह रही देवरानी

उसके बाद अदालत ने उसका सात दिन का रिमांड मंजूर कर दिया। कोर्ट में एसटीएफ ने रिमांड पेपर में जून 2017 को पंचकूला के नागरिक अस्पताल से गैंगस्टर दीपक उर्फ टीनू को भगाने के बारे में पूछताछ करने की दलील भी दी।

पहले दिन साथियों के ठिकानों व गैंग के पास हथियारों के बारे में पूछा

संपत नेहरा के कई साथी अब पुलिस के रडार पर हैं। नेहरा से उसके साथियों के बारे में पहले दिन रिमांड के दौरान स्पेशल टॉस्क फोर्स ने पूछताछ की। उसके कई साथियों के फोटो दिखाकर उनके ठिकानों के बारे में पूछा गया। साथ ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पास किस तरह के हथियार हैं, उनके बारे में पूछताछ की जा रही है। एसटीएफ को उम्मीद है कि संपत नेहरा से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हो सकता है। जिस तरह से फेसबुक और सोशल मीडिया पर संपत नेहरा द्वारा समय-समय पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड की गई, उससे उन हथियारों के बारे में भी पूछताछ होगी।

गैंगस्‍टर संपत नेहरा को पंचकूला की कोर्ट में पेश करने के बाद ले जाती हरियाणा पुलिस।

अदालत में कमांडों फोर्स की गई थी तैनात

संपत नेहरा की पेशी के दौरान अदालत परिसर में कड़ी सुरक्षा की गई थी। एसीपी आदर्शदीप सिंह, पंचकूला के सेक्टर पांच के थाना प्रभारी कर्मवीर सिंह, सीआईए प्रभारी अमन कुमार के नेतृत्व में कमांडो एवं पुलिस फोर्स पूरे परिसर में तैनात थी। कोर्ट में हर आने-जाने वाले की चेकिंग की जा रही थी।

----------

'' अदालत में संपत नेहरा के 11 दिन के रिमांड की याचिका दी गई थी। संपत नेहरा से पंचकूला के दीपक उर्फ टीनू को भगाने के केस में हथियार रिकवर करना है। साथ ही मुंबई में उसके साथी हैं, उन्हें गिरफ्तार करना है। रिमांड अवधि में उससे पूछताछ के दौरान जो भी नाम सामने आएंगे, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। यह बहुत बड़ा गैंग है, जिसने कई वारदात को अंजाम दिया। हरियाणा के विभिन्न जिलों से उसका रिमांड लिया जाएगा। सलमान खान को भी इसी ने धमकी दी थी। अभी शुरुआती पूछताछ हो रही है।

                                                                                              - राहुल देव, डीएसपी, एसटीएफ, हिसार।

बता दें कि बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान को धमकी देने वाले इस गैंगस्टर को 6 जून को हरियाणा पुलिस की एसटीएफ ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। संपत नेहरा पर हरियाणा पुलिस ने एक लाख, पंजाब पुलिस ने 50 हजार और राजस्थान पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा था |

गैंग के मुख्य सरगना लॉरेंस बिश्‍नोई ने सलमान खान की हत्‍या की धमकी दी थी। वह फिलहाल जोधपुर जेल में बंद है। लाॅरेंस बिश्‍नोई के बाद गैंगस्टर संपत नेहरा गैंग को चला रहा था। संपत नेहरा लॉरेंस गैंग का शार्प शूटर है। वह पहले छात्र राजनीति में था और बाद में गैंगस्टर बन गया था।

यह भी पढ़ें: अब प्रियंका चोपड़ा आईं अम्‍मू के निशाने पर, कहा- देशद्रोह का केस दर्ज हो

हरियाणा पुलिस ने आइजी सौरभ सिंह व डीआइजी सतीश बालन के नेतृत्व में एसटीएफ बना रखी थी आैर टीम संपत नेहरा को गिरफ्तार कर बहुत बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस ने बताया कि संपत नेहरा को हैदराबाद से काबू किया गया है। इस  गैंगस्टर ने राजस्थान, पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ राज्यों में आंतक मचाया हुआ था। वह दर्जनों हत्याओं, लूट, फिरौती, सुपारी लेकर हत्या करना, हत्या का प्रयास जैसे संगीन अभियोगों वांछित था। सुपारी लेकर हत्या करना इसका मुख्य पेशा है। संपत नेहरा की उम्र 28 वर्ष है और वह चंडीगढ़ के किशनगढ़ में रहता था। वह मूल रूप से राजस्‍थान के चूरू जिले के राजगढ़ क्षेत्र के  गांव कालोरी  का निवासी है। संपत ने विभिन्न राज्यों में कई वारदात किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.