Move to Jagran APP

जेठानी से झगड़ा हुआ तो खुला बड़ा राज, मुसीबत में फंसी कनाडा में रह रही देवरानी

कनाडा में पति के साथ 10 साल से रह रही महिला को अपनी जेठानी से विवाद बेहद महंगा पड़ गया है। वह जेठानी के सर्टिफिकेट पर विदेश गई थी। अब जेठानी ने उसकी पोल खोल दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 01:34 PM (IST)
जेठानी से झगड़ा हुआ तो खुला बड़ा राज, मुसीबत में फंसी कनाडा में रह रही देवरानी
जेठानी से झगड़ा हुआ तो खुला बड़ा राज, मुसीबत में फंसी कनाडा में रह रही देवरानी

जेएनएन, बटाला। गांव गोखूवाल की एक महिला ने पति के साथ कनाडा जाने के लिए जेठानी की दसवीं के सर्टिफिकेट पर पासपोर्ट बनवा लिया। वह कनाडा में प‍ति के साथ करीब 10 साल से रह रही है। कुछ माह पहले देवरानी और जेठानी का झगड़ा हो गया तो सारा राज खुल गया। संपत्ति के लिए विवाद हाेने पर जेठानी ने पासपोर्ट वाले मामले की शिकायत पुलिस से कर दी। इससे देवरानी आैर उसक पति के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

जेठानी के सर्टिफिकेट पर पति संग कनाडा गई थी महिला, पुलिस ने किया धोखाधड़ी का केस

जानकारी के अनुसार, गांव गोखूवाल की महिला बलप्रीत काैर अौर उसका पति हरिंदरपाल सिंह 10 साल से कनाडा में रह रहे हैं। उनका सबकुछ ठीक ठाक चल रहा था। इसी बीच, 16 मार्च को बलप्रीत कौर की गांव गोखूवाल में ही रह रही जेठानी राजविंदर कौर ने पुलिस में एक शिकायत दी।

रा‍जविंदर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसकी देवरानी बलप्रीत कौर ने अपने पति हरिंदर पाल के साथ मिलकर 10 साल पहले उसके दसवीं की सर्टिफिकेट पर पासपोर्ट बनवाया था। उसने इसके बाद वह पति के साथ कनाडा चली गई। उसे अब पता चला है कि बलप्रीत कौर तो पांचवीं तक पढ़ी है और राजविंदर कौर बनकर कनाडा चली गई। मामले की जांच एसपी सूबा सिंह ने की और आरोप को सही पाया। इसके बाद पुलिस ने अब धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पैसे व जमीन को लेकर हुई भाइयों में तकरार

पुलिस के अनुसार बलप्रीत कौर व हरिंदरपाल 10 साल पहले कनाडा चले गए थे। दूसरा भाई यानी राजविंदर कौर का पति गांव गोखूवाल में ही खेती करता है। दोनों भाइयों में अब पैसे व जमीन के बंटवारे को लेकर तकरार हो गई है। माना जा रहा है कि इसी तकरार के चलते देवरानी के फर्जी पासपोर्ट का मामला सामने आया है।

मामले की अभी चल रही जांच : एसएचओ

थाना सिविल लाइन के एसएचओ परमजीत सिंह का कहना है कि मामले की जांच अभी भी चल रही है। प्राथमिक जांच में आरोप सही पाए जाने पर ही केस दर्ज किया गया है। 10 साल बाद मामले की शिकायत क्यों की गई, इसकी की पड़ताल की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.