Move to Jagran APP

हरियाणा विधानसभा में CM मनोहर लाल ने Neeraj Chopra के खेल को सराहा, कहा- देश के लिए गौरव का पल

Neeraj Chopra Wins Gold Medal हरियाणा के रहने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। इस टूर्नामेंट में गोल्ड जीतने वाले वह पहले भारतीय एथलीट हैं। नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर देश में खुशी का माहौल है। हरियाणा के CM मनोहर लाल ने नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल के लिए ढेर सारी बधाई दी है।

By Anurag AggarwaEdited By: Rajat MouryaPublished: Mon, 28 Aug 2023 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2023 03:53 PM (IST)
हरियाणा विधानसभा में सीएम मनोहर लाल ने नीरज चोपड़ा के खेल को सराहा। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। CM Manohar Lal On Neeraj Chopra हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंतरराष्ट्रीय एथलीट नीरज चोपड़ा द्वारा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी। हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में कहा कि नीरज चोपड़ा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य और देश दोनों को फिर से गौरवान्वित करने का सुनहरा अवसर दिया है।

उन्होंने कहा कि नीरज चोपड़ा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championship) में स्वर्ण पदक हासिल करने वाले भारत के पहले एथलीट बने हैं। नीरज चोपड़ा के परिवार, कोचों और सभी खेल प्रेमियों को शुभकामनाएं देते हुए लाल ने कहा कि नीरज चोपड़ा के निरंतर प्रयासों से वैश्विक मंच पर हरियाणा और देश को और अधिक जीत मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य में खेलों को बढ़ावा देने और खेल प्रतिभाओं को पोषित करने के लिए हरियाणा सरकार की अटूट प्रतिबद्धता को दोहराया और आश्वस्त किया कि राज्य खेलों को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा, जिससे एथलीटों को अपने हुनर का प्रदर्शन करने और सफल होने के लिए एक मंच सुनिश्चित होगा।

नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास

नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रविवार को स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। नीरज विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं। नीरज के घर में खुशी का माहौल है। उनके पिता ने कहा कि हमें पूरी उम्‍मीद थी। हमारे परिवार, हमारे गांव और पूरे देश के लिए एक स्वर्णिम क्षण है। स्वर्ण पदक देश के लिए एक खुशी का क्षण है। उसे पता था देश का नाम ऊंचा करूंगा। पूरे हिन्‍दुस्‍तान के लिए खुशी का दिन है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.