Move to Jagran APP

Prime Video OTT Releases: मार्च से जून तक प्राइम वीडियो पर रिलीज होंगी ये फिल्में और सीरीज, जानिए सबकी तारीख

Prime Video पर जो फिल्में और सीरीज आ रही हैं उनमें रोमांस से लेकर एक्शन और पीरियड ड्रामा भी हैं। सारा अली खान की ए वतन वतन मेरे और बिग गर्ल्स डोन्ट क्राय रिलीज होंगी। वहीं हॉलीवुड से फालआउट द आइडिया ऑफ यू और रेड हाउस बड़ी रिलीज हैं। प्राइम वीडियो ने इन सभी के ट्रेलर्स जारी कर दिये हैं।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Fri, 08 Mar 2024 02:54 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2024 03:48 PM (IST)
मार्च से जून के बीच रिलीज हो रहीं फिल्में और सीरीज। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मार्च से जून के बीच प्राइम वीडियो पर कई दिलचस्प फिल्में और सीरीज (Upcoming Movies and Series) आने वाली हैं। प्लेटफॉर्म ने इनकी रिलीज डेट के साथ ट्रेलर जारी किये हैं। इनमें कुछ देसी और कुछ विदेशी शामिल हैं। 

loksabha election banner

बिग गर्ल्स डोन्ट क्राय

14 मार्च को बिग गर्ल्स डोन्ट क्राय (Big Girls Don't Cry) सीरीज आ रही है। यह स्कूल ड्रामा है, जो एक काल्पनिक बोर्डिंग स्कूल में दिखाया गया है। शो में अवंतिका वंदनापु, अनीत पड्डा, दलाई, विदुषी मुख्य किरदारों में हैं। शो को नित्या मेहरा ने क्रिएट किया है। शो में पूजा भट्ट, राइमा सेन, जोया हसन और मुकुल चड्ढा भी अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: OTT Releases: महारानी 3, शोटाइम, हनुमैन, लाल सलाम... इस हफ्ते धमाल मचाएंगी ये 21 फिल्में और सीरीज

फ्रिडा

14 मार्च को फ्रिडा (Frida) डॉक्युमेंट्री रिलीज हो रही है। यह मैक्सिकन आर्टिस्ट फ्रिडा कहलो की कहानी है। अंतरराष्ट्रीय दिवस पर इसका ट्रेलर जारी किया गया है। उन्होंने मैक्सिन कम्यूनिस्ट पार्टी ज्वाइन की थी। उन्हें अपने क्रोनिक पेन को कैनवास पर उतारने के लिए भी जाना जाता है। 

रेड हाउस (Red House)

21 मार्च को हॉलीवुड फिल्म रेड हाउस आ रही है। यह अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज की जाएगी। फिल्म में जेक गेलेनहॉल, डैनियेला मेलकियोर, बिली मैगनुसेन और जेसिका विलियम्स अहम भूमिकाओं में हैं। यह एक्शन फिल्म है।

ए वतन मेरे वतन

21 मार्च को सारा अली खान की फिल्म 'ए वतन मेरे वतन' रिलीज होगी। यह उषा मेहता के जीवन से प्रेरित फिल्म है, जिन्होंने अंग्रेजों से लड़ने के लिए अंडरग्राउंड रेडियो स्टेशन शुरू किया था। इस फिल्म में इमरान हाशमी भी एक अहम भूमिका में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Showtime Review: फिल्म इंडस्ट्री की हर गॉसिप और केकड़ा पॉलिटिक्स दिखाती है इमरान हाशमी की वेब सीरीज 'शोटाइम'

फालआउट (Fallout)

फालआउट 11 अप्रैल को रिलीज होगी। यह साइंस फिक्शन सीरीज है, जिसमें एपोकैलिप्स (न्यूक्लियर तबाही) के 200 साल बाद की घटनाओं को दिखाया जाएगा। यह सीरीज रेट्रो-फ्यूचरिस्टिक वीडियो गेम से प्रेरित है। लूसी वॉल्ट ड्वेलर है। वॉल्ट जमीन के नीचे स्थित वो सुरक्षित जगह है, जहां दुनिया खत्म होने के बाद बचे हुए लोग रहते हैं, जो तकनीकी तौर पर उन्नत हैं।

लूसी अपने पिता की तलाश में वॉल्ट से निकलकर सतह पर पहुंचती है तो उसका सामना नये खतरों से होता है और कुछ ऐसे लोग मिलते हैं, जिनकी अपनी कहानी है। सीरीज अंग्रेजी के साथ हिंदी और दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी।

किल्टर फिल्म्स निर्मित सीरीज के पहले तीन एपिसोड्स का निर्देशन जोनाथन नोलन ने किया है। जेनेवा रॉबर्टसन ड्योरेट और ग्राहम वैगनर एक्जीक्यूटिव प्रोड्यसूर और लेखक होने के साथ शोरनर भी हैं। 

द आइडिया ऑफ यू (The Idea Of You)

2 मई को रोमांटिक फिल्म द आइडिया ऑफ यू रिलीज होगी। माइकल शोवाल्टर निर्देशित फिल्म में एन हेथवे, निकोलस गैलिटजीन, एला रूबिन, रीड स्कॉट अहम किरदारों में हैं। फिल्म का स्क्रीनप्ले माइकल शोवॉल्टर और जेनिफर वेस्टफेल्ट ने लिखा है। यह रोबिन ली के नॉवल पर आधारित है। इसकी कहानी 40 साल की सिंगल मॉम पर आधारित है, जिसका 24 साल के युवक के साथ रोमांस शुरू हो जाता है। 

यह भी पढ़ें: Merry Christmas OTT Release: इंतजार हुआ खत्म, थिएटर्स के बाद इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी 'मैरी क्रिसमस'

द ब्वॉयज 4 (The Boys Season 4)

13 जून को द ब्वॉयज का चौथा सीजन आ रहा है। यह अमेरिकन सुपरहीरो शो है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.