Move to Jagran APP

Gufi Paintal: महाभारत में दूसरों को कास्ट कर रहे थे गूफी पेंटल, फिर शकुनि मामा का आइकॉनिक रोल यूं लगा हाथ

Gufi Paintal Grab Shakuni Mama Iconic Role In Mahabharat 80 के दशक में आए माइथोलॉजिकल ड्रामा महाभारत के हर एक किरदार ने अपनी गहरी छाप छोड़ी। इनमें से एक गूफी पेंटल हैं जिन्होंने सीरियल में शकुनि मामा का नेगेटिव किरदार निभाया।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Mon, 05 Jun 2023 03:20 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 03:20 PM (IST)
Gufi Paintal Grab Shakuni Mama Iconic Role In Mahabharat, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Gufi Paintal Grab Shakuni Mama Iconic Role In Mahabharat: गूफी पेंटल ने महाभारत में नेगेटिव किरदार निभाकर भी सबसे ज्याद पॉपुलैरिटी बटोरी। सीरियल में उनकी दमदार अदाकारी की वजह से लोग सच में उनसे नफरत करने पर मजबूर हो गए थे।  

loksabha election banner

गूफी पेंटल को जिस किरदार ने सबसे ज्यादा चर्चा और लोकप्रियता दिलाई, एक्टर को उस रोल के मिलने की कहानी भी दिलचस्प है। गूफी महाभारत के लिए ऑडिशनिंग डायरेक्टर थे। शो के लिए लगभग सभी किरदारों के का ऑडिशन उन्होंने अरेंज किया था। इस बीच जब शकुनि के किरदार के लिए कास्टिंग की बात आई तो गूफी पेंटल का नाम लॉक कर दिया गया।

महाभारत के लिए बने ऑडिशनिंग डायरेक्टर

गूफी पेंटल ने मिड डे को दिए इंटरव्यू में महाभारत में शकुनि मामा का रोल मिलने का किस्सा शेयर किया था। उन्होंने कहा, "मैं ऑडिशनिंग डायरेक्टर था, इसलिए मैंने लगभग सभी किरदारों के ऑडिशन कराए। जहां तक मेरी कास्टिंग का सवाल है, मैंने महाभारत से ठीक पहले बहादुर शाह जफर नाम के सीरियल में लॉर्ड मेटक्लाफ की भूमिका निभाई थी। उसमें अशोक कुमार ने लीड रोल निभाया था और मैं शो में इकलौता विलेन था।"

शकुनि का रोल मिलने पर कैसा था रिएक्शन ?

उन्होंने आगे कहा, "उस शो में मेरे निभाए किरदार को ध्यान में रखते हुए मुझे शकुनि का रोल ऑफर किया गया। मैं बहुत सम्मानित और खुश महसूस करता हूं कि मुझे एक ऐसी भूमिका निभाने का मौका मिला जिसने मुझे एक अभिनेता के रूप में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया। जबकि मुझे इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि यह इतना बड़ा हिट होने वाला है, मैं यह भी जानता हूं कि यह शो मेरे लिए हमेशा खास रहेगा, क्योंकि शो में सभी कमाल के लोग काम कर रहे थे खासकर बीआर चोपड़ा।"

महाभारत की वजह से क्यों मिली धमकी ?

गूफी पेंटल ने इस इंटरव्यू में ये भी खुलासा किया था कि महाभारत में शकुमि मामा का किरदार निभाने के लिए उन्हें धमकी भी मिली थी। एक्टर ने बताया था कि एक फैन ने एक बार उन्हें चिट्ठी भेजी थी, जिसमें लिखा था- "बुरे काम करना बंद कर दो नहीं तो तुम्हारी टांगे तोड़ दूंगा।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.