Move to Jagran APP

Movies in Cinemas This Friday: विद्या बालन को मिली OTT से छुट्टी, 'नीयत' से चार सालों बाद बड़े पर्दे पर वापसी

Movies in Cinemas This Friday इस हफ्ते सिनेमाघरों में नीयत आ रही है। विद्या बालन की इस फिल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है जो उन्हें शकुंतला देवी में निर्देशित कर चुकी हैं। नीयत विद्या के वनवास को खत्म कर रही है और वो सिल्वर स्क्रीन पर लौट रही हैं। नीयत के अलावा 72 हूरें भी इस हफ्ते सिनेमाघरों में आ रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 05 Jul 2023 04:49 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jul 2023 04:49 PM (IST)
Vidya Balan Returns on Big Screen With Neeyat This Friday. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 2020 में कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते देश में ओटीटी का खूब प्रसार हुआ। सिनेमाघर बंद होने की वजह से रिलीज के लिए तैयार तमाम फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर उतारी गयीं। इनमें छोटे-बड़े, हर स्तर के कलाकार की फिल्में शामिल रहीं और यह सिलसिला आज भी जारी है।

loksabha election banner

ऐसे कलाकारों में विद्या बालन भी शामिल हैं, जिनकी 2019 के बाद कोई फिल्म सबसे बड़ी स्क्रीन पर रिलीज नहीं हुई, पर अब चार साल बाद विद्या सिल्वर स्क्रीन पर चमकने के लिए तैयार हैं। 

ओटीटी से विद्या बालन को मिली आजादी

डिटेक्टिव ड्रामा नीयत से उनकी वापसी हो रही है। फिल्म सात जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कह सकते हैं कि विद्या को फाइनली ओटीटी स्पेस से आजादी मिली और वो सिल्वर स्क्रीन पर लौट रही हैं। हालांकि, विद्या की जो फिल्में ओटीटी पर रिलीज हुईं, उन्हें खूब सराहा गया। 

सिनेमाघरों में विद्या की आखिरी रिलीज मिशन मंगल है, जिसमें अक्षय कुमार के साथ तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा और कीर्ति कुल्हरी मुख्य भूमिकाओं में थे। इसके बाद 2020 में विद्या की शॉर्ट फिल्म नटखट वर्चुअल फिल्म फेस्टिवल में रिलीज हुई। वहीं, अमेजन प्राइम वीडियो पर उनकी फिल्म शकुंतला देवी आयी, जो मैथमेटिशियन शकुंतला देवी की बायोपिक थी।

2021 में विद्या की फिल्म शेरनी प्राइम वीडियो पर ही रिलीज हुई। 2022 में एक बार फिर विद्या की थ्रिलर फिल्म जलसा प्राइम वीडियो पर उतारी गयी थी। ये तीनों ही फिल्में खूब सराही गयीं और विद्या के काम की जमकर तारीफ हुई। अब सबकी नजरें 'नीयत' पर हैं। क्या विद्या ओटीटी की सक्सेस को सिनेमाघरों में दोहरा सकेंगी?

'नीयत' का निर्देशन अनु मेनन ने किया है, जो शकुंतला देवी की निर्देशक हैं। यह मिस्ट्री ड्रामा फिल्म है और विद्या एक कत्ल की जांच करती नजर आएंगी। फिल्म का निर्माण अबुंदंतिया और अमेजन प्राइम ने किया है, यानी सिनेमाघरों के बाद फिल्म प्राइम वीडियो पर ही स्ट्रीम की जाएगी। फिल्म में राम कपूर, राहुल बोस, दीपानिता शर्मा, शशांक अरोड़ा, शहाना गोस्वामी और नीरज काबी अहम भूमिकाओं में हैं। 

इन फिल्मों से होगी टक्कर

बॉक्स ऑफिस पर 'नीयत' अकेली नहीं है। कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म सत्यप्रेम की कथा पहले ही सिनेमाघरों में अच्छी चल रही है। वहीं, अशोक पंडित निर्मित 72 हूरें भी आ रही है। वैसे तो यह छोटे बजट की फिल्म है, मगर अपने विषय की वजह से चर्चा में है और सरप्राइज दे सकती है।

इन फिल्मों के अलावा कोरियन फिल्म पास्ट लाइव्स और हॉलीवुड हॉरर फिल्म इनसाइडियस द रेड डोर भी रिलीज हो रही हैं। प्रभास की आदिपुरुष भी थिएटर्स में चल रही है, मगर अब उस स्थिति में नहीं है कि दूसरी फिल्मों के लिए खतरा बन सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.