Move to Jagran APP

OTT Movies In July: जुलाई में सिनेमाघरों रहेगा सूखा, ओटीटी पर होगी नई फिल्मों की रिमझिम बारिश

Upcoming OTT Movies In July 2023 ओटीटी के लिए जुलाई का महीना बेहद अहम हो गया है। कई बड़ी हिंदी फिल्में सिनेमाघरों को गच्चा देकर सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतर रही हैं। इनमें बवाल ब्लाइंड और तरला शामिल हैं। बवाल में वरुण धवन और जाह्नवी कपूर पहली बार साथ आये हैं। वहीं ब्लाइंड से सोनम कपूर अभिनय में लौट रही हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 30 Jun 2023 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jul 2023 05:02 PM (IST)
Upcoming OTT Movies In July 2023 On Netflix Prime Video. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। जुलाई के महीने में सिनेमाघरों में हिंदी फिल्मों के लिहाज से सूखा रहने वाला है, वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर झमाझम बारिश होगी। कई अहम और चर्चित स्टार कास्ट वाली हिंदी फिल्में जुलाई में ओटीटी पर रिलीज होंगी।

loksabha election banner

सिनेमाघरों में अभी तक जिन फिल्मों की रिलीज का एलान किया गया है, उनमें नीयत और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ही ऐसी फिल्में हैं, जो स्टार कास्ट के लिहाज से बड़ी मानी जाएंगी। ओटीटी पर हिंदी के अलावा अंग्रेजी और साउथ भाषाओं की भी कई दिलचस्प फिल्में रिलीज होने जा रही हैं।

सजन रे झूठ मत बोलो

एक जुलाई को जिओ सिनेमा पर भोजपुरी फिल्म सजन रे झूठ मत बोलो आ चुकी है। जिओ स्टूडियोज की इस फिल्म में का निर्माण ज्योति देशपांडे, अभय सिन्हा और टीनू वर्मा ने किया है। प्रेमांशु सिंह निर्देशित सजन रे झूठ मत बोलो रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। प्रदीप पांडेय चिंटू और हर्षिका पूनाचा मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

गुड नाइट (Good Night)

3 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर तमिल कॉमेडी ड्रामा फिल्म गुड नाइट आ गयी है। विनायक चंद्रशेखरन निर्देशित फिल्म में के मणिकंदन, मीता रघुनाथ और रमेश ने प्रमुख किरदार निभाये हैं।

बेबीलोन (Babylon)

5 जुलाई को प्राइम वीडियो पर हॉलीवुड फिल्म बेबीलोन का प्रीमियर किया जाएगा। 2022 में रिलीज हुई यह पीरियड कॉमेडी फिल्म है, जिसमें ब्रैड पिट, मारगॉट रॉबी और डिएगा कालवा मुख्य किरदारों में हैं। इसमें साइलेंट से साउंड एरा की ओर हॉलीवुड सिनेमा का ट्रांसफॉर्मेशन दिखाया गया है।

ब्लाइंड (Blind)

7 जुलाई को जिओ सिनेमा पर सोनम कपूर की फिल्म ब्लाइंड का प्रीमियर होगा। शोम मखीजा निर्देशित ब्लाइंड इसी नाम से आयी कोरियन फिल्म का रीमेक है। सोनम फिल्म में दृष्टि बधित पुलिस अफसर के किरदार में हैं। 

तरला

जी5 पर हुमा कुरैशी की फिल्म तरला 7 जुलाई को आएगी, जो मशहूर शेफ तरला दलाल की बायोपिक फिल्म है। पीयूष गुप्ता निर्देशित फिल्म में शारिब हाशमी, तरला के पति के रोल में हैं। 

आइबी 71 (IB 71)

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर विद्युत जाम्वाल की आइबी 71 7 जुलाई को स्ट्रीम की जा रही है। यह सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। आइबी 71 पीरियड फिल्म है, जिसमें भारत-पाक युद्ध के दौरान एक अहम घटना को दिखाया गया है। अनुपम खेर भी फिल्म में एक खास किरदार में दिखेंगे।

फरहाना

7 जुलाई को सोनी लिव पर तमिल फिल्म फरहाना आएगी। यह फिल्म भी सिनेमाघरों में आ चुकी है। ऐश्वर्या राजेश अभिनीत फिल्म एक मुस्लिम लड़की के संघर्ष को दिखाती है। 

द पोप्स एक्सोरसिस्ट (The Pope's Exorcist)

नेटफ्लिक्स पर द पोप्स एक्सोरसिस्ट 7 जुलाई को आ रही है। रसल क्रो, लॉरेस मार्सडेन, एलेक्स एसोई और कैरी मुनरो अभिनीत हॉरर फिल्म अप्रैल में सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म फादर गैब्रिएल अमोर्थ की 1990 की किताब एन एक्सोरसिस्ट टेल्स हिज स्टोरी और 1992 की किताब एन एक्सोरसिस्ट- मोर स्टोरीज पर आधारित है। 

वन अप (One Up)

वन अप 7 जुलाई को लायंसगेट प्ले पर आएगी। यह ऐसी लड़की की कहानी, जो तानों से तंगर आकर वीडियो गेम के शौकीनों का गैंग बनाती है। कायली न्यूमैन निर्देशित फिल्म में रुबी रोज, टेलर जखार पेरेज आदि ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं।

बर्ड बॉक्स बार्सिलोना (Bird Box Barcelona)

14 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर बर्ड बॉक्स बार्सिलोना रिलीज होगी। यह 2018 में आयी बर्ड बॉक्स का स्पिन ऑफ सीक्वल है। यह एपॉकैलिप्स जॉनर की फिल्म है, जिसमें कुछ अजीब प्राणियों की वजह से दुनिया खत्म होने की कगार पर है। एक पिता अपनी बेटी और दूसरे लोगों के साथ सुरक्षित जगह की ओर निकलता है। सभी की आंखों पर पट्टी बंधी है। पट्टी खोलने का मतलब है मौत।

हाई हीट (High Heat)

14 जुलाई को लायंसगेट प्ले पर हाई हीट आएगी। यह कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है। ओल्गा कुरीलेन्को और डॉन जॉनसन परफेक्ट अंडरकवर कपल हैं। एक एक्स केजीबी ऑपरेटिव का रेस्टॉरेंट लोकल माफिला जला डालता है।माफिया को सबक सिखाने के लिए दोनों मिशन पर निकलते हैं। 

इश्क-ए-नादां

जियो सिनेमा पर 14 जुलाई को इश्क-ए-नादां फिल्म आएगी। नीना गुप्ता, लारा दत्त, मोहित रैना, श्रिया पिलगांवकर और सुहेल नय्यर मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। सुदीप निगम ने फिल्म लिखी है और अभिषेक घोष ने इसका निर्देशन किया है। 

बवाल

21 जुलाई को प्राइम वीडियो पर बवाल आ रही है। यह फिल्म पहले सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, मगर बाजार की हालत देखते हुए मेकर्स ने इसे सीधे ओटीटी पर उतारने का फैसला किया। नितेश तिवारी निर्देशित फिल्म में वरुण धवन और जाह्नवी कपूर लीड रोल्स में हैं। 

ब्लैक लोटस (Black Lotus)

लायंसगेट प्ले पर 21 जुलाई को ब्लैक लोटस रिलीज होगी। यह एक सोल्जर की कहानी है, जो बेहद संजीदा हालात में फंस जाता है, जब उसे पता चलता है कि उसके स्वर्गवासी दोस्त की बेटी का अपहरण हो गया है। उसे छुड़ाने के लिए वो ऐसे मिशन पर निकलता है, जिसमें वापसी लगभग असंभव होगी। 

दे क्लोन्ड टायरोन (They Cloned Tyrone)

21 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर दे क्लोन्ड टायरोन रिलीज होगी। यह साइंस फिक्शन कॉमेडी फिल्म है। जुएल टेलर निर्देशित फिल्म में जॉन बोएगा, टेयोनाह पैरिस और जैमी फॉक्स मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

रैथ ऑफ मैन (Wrath Of Man)

लायंसगेट प्ले पर 28 जुलाई को रैथ ऑफ मैन आएगी हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और भोजपुरी में भी रिलीज की जा रही है। फिल्म में जेसन स्टैथम कैश ट्रक के ड्राइवर के रोल में हैं। यह रिवेंज स्टोरी है। एक पिता अपने बेटे की मौत का बदला लेने के लिए चोरों के पीछे पड़ जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.