Move to Jagran APP

Gadar 2 Collection: 'जवान' के तूफान के बीच 'गदर 2' ने तोड़ा इस ब्लॉकबस्टर मूवी का रिकॉर्ड, कमाई कर देगी हैरान

Gadar 2 Day 29 Collection सनी देओल के एक्शन से भरी फिल्म गदर 2 को अब भी लो देखना पसंद कर रहे हैं। हालांकि जवान की रिलीज के बाद फिल्म को लेकर यह क्रेज कम होता नजर आ रहा है। मूवी ने 500 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं और जवान फिल्म के तूफान के बीच इसने एक बड़ी ब्लॉकबस्टर मूवी का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 09 Sep 2023 08:05 AM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 08:05 AM (IST)
Sunny Deol and Utkarsh Sharma from Gadar 2

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 Collection Day 29: अनिल शर्मा की डायरेक्टोरियल फिल्म 'गदर 2' को रिलीज हुए एक महीने बीतने वाले हैं। इतने वक्त के बाद भी लोगों ने 'तारा सिंह' के पाकिस्तान को धूल चटाने के जज्बे को पसंद करना नहीं कम किया है। यही वजह है कि शुरुआत में धड़ाधड़ 100, 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने के बाद फिल्म अब 500 करोड़ के आंकड़े के पार हो गई है। हालांकि, अब मूवी पर 'जवान' की रिलीज का असर दिख रहा है।

loksabha election banner

'गदर 2' की कमाई में गिरावट

'जवान' की रिलीज से एक दिन पहले 'गदर 2' ने 2.75 करोड़ की कमाई की। जिस दिन शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दी, उस दिन सनी देओल (Sunny Deol) की फिल्म ने मात्र 1.08 करोड़ रुपये कमाए। यह पहली बार है जब फिल्म ने सिंगल डिजिट्स में कमाई की हो। वहीं, शुक्रवार को फिल्म की कमाई में थोड़ी और गिरावट आई और इसका कारोबार एक करोड़ पर आ थमा।

तोड़ दिया इस फिल्म का रिकॉर्ड

गदर 2 की कुल कमाई 511 करोड़ हो गई है। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई अब सुस्त पड़ती नजर आ रही है। हालांकि, इसने बाहुबली 2 (हिंदी) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। प्रभास की फिल्म ने 510.99 करोड़ कमाए थे। यानी कि शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से गदर 2 ने बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया है, लेकिन, 'पठान' को पीछने में नाकामयाब रही। शाह रुख खान की इस फिल्म ने सिर्फ हिंदी में 524.53 करोड़ की कमाई की थी। इसका मतलब है कि 511 करोड़ के आंकड़े के हिसाब से 'गदर 2', 'पठान' से 14 करोड़ अब भी पीछे है।

अमीषा पटेल की तीसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म

'गदर 2' अमीषा पटेल के करियर की तीसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई है। इसके पहले 'गदर: एक प्रेम कथा' और डेब्यू मूवी 'कहो ना प्यार है' उनकी दो ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.