Move to Jagran APP

January 2024 Movies In Cinemas: 'मैरी क्रिसमस', 'फाइटर' और 'मैं अटल हूं' के साथ आ रहीं ये फिल्में, पूरी लिस्ट

January 2024 Movies In Cinemas जनवरी में कुछ दिलचस्प फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं जो इस सर्दी में भी दर्शकों को थिएटर्स तक जाने को मजबूर कर सकती हैं। इनमें फाइटर और मैरी क्रिसमस शामिल हैं। इन दोनों फिल्मों के अलावा साउथ की भी अच्छी फिल्में रिलीज हो रही हैं जो हिंदी के दर्शकों को आकर्षित कर सकती हैं।

By Jagran News Edited By: Manoj Vashisth Published: Mon, 01 Jan 2024 08:17 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jan 2024 05:52 PM (IST)
जनवरी में सिनेमाघरों में रिलीज होंगी ये फिल्में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Upcoming Movies in January 2024 In Cinemas: 2024 का पहला महीना बॉक्स ऑफिस पर काफी बिजी रहने वाला है, क्योंकि सिर्फ हिंदी ही नहीं, साउथ की भी जोरदार फिल्में बॉक्स ऑफिस पर उतर रही हैं।

loksabha election banner

इनमें से कुछ ऐसी हैं, जिनका फैंस को भी इंतजार है और माना जा रहा है कि बॉक्स ऑफिस पर ये बड़ा कारोबार कर सकती हैं। साउथ से भी कुछ दिलचस्प फिल्में इस महीने रिलीज होंगी। पूरी लिस्ट।

तौबा तेरा जलवा

गदर 2 के बाद अमीषा पटेल तौबा तेरा जलवा में नजर आएंगी। यह फिल्म 5 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इसमें जतिन खुराना लीड रोल में हैं। 

यह भी पढे़ं: Upcoming Movies In 2024- बॉक्स ऑफिस पर जलजले की तैयारी! 1000 करोड़ क्लब का फीता काट सकती हैं ये पांच फिल्में

द डिप्लोमैट

जॉन अब्राहम की शिवम नायर द्वारा निर्देशित फिल्म 'द डिप्लोमैट' 11 जनवरी को रिलीज होने वाली है। हालांकि, अभी तक इसकी प्रमोशनल गतिविधियां शुरू नहीं हुई हैं। सच्ची कहानी पर आधारित इस फिल्म में जॉन एक भारतीय राजनयिक की भूमिका निभाएंगे, जो एक भारतीय लड़की को पाकिस्तान से वापस लाने की कोशिश करता है।

मैरी क्रिसमस

जनवरी की पहली दिलचस्प रिलीज मैरी क्रिसमस है, जो 12 जनवरी को सिनेमाघरों में लगने वाली है। इस फिल्म को देखे जाने की सबसे बड़ी वजह निर्देशक श्रीराम राघवन और कैटरीना कैफ-विजय सेतुपति की जोड़ी है। यह फिल्म पहले पिछले साल दिसम्बर में आने वाली थी।

रुस्लान

आयुष शर्मा, जगपति बाबू और विद्या मालवदे स्टारर एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘रुस्लान’ 12 जनवरी को रिलीज होगी। हालांकि, अभी इसका भी ट्रेलर रिलीज नहीं किया है। ऐसे में आयुष की इस फिल्म की रिलीज को लेकर कुछ पक्का नहीं कहा जा सकता।

View this post on Instagram

A post shared by Aayush Sharma (@aaysharma)

हनुमान

यह माइथोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म है, जिसे प्रशांत वर्मा ने निर्देशित किया है। फिल्म में तेजा सज्जा, अमृता अय्यर और वारालक्ष्मी शरतकुमार लीड रोल्स में हैं। यह फिल्म हिंदी में भी रिलीज की जाएगी। यह फिल्म 12 जनवरी को रिलीज हो रही है।

सैंधव

13 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही सैंधव में लीड रोल वेंकटेश ने निभाया है। यह एक्शन फिल्म है, जिसका लेखन-निर्देशन डॉ. शैलेश कोलानु ने किया है। यह इमोशनल-एक्शन फिल्म है, जिसमें वेंकटेश की बेटी को रेयर डिसऑर्डर स्पाइनल मस्क्युलर एट्रॉफी का पता चलता है।

इसके इलाज के लिए अमेरिका से इंजेक्शन मंगाया जाता है, जिसकी कीमत 17 करोड़ रुपये है। वेंकटेश का किरदार इस चुनौती से कैसे निपटता है, इसी पर फिल्म है। श्रद्धा श्रीनाथ और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। 

कैप्टन मिलर

धनुष की तमिल फिल्म इस महीने की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल है। अरुण माथेश्वरन निर्देशित पीरियड फिल्म में 30-40 दशक की कहानी दिखाई गई है। फिल्म में शिवा राजकुमार भी अहम किरदार में नजर आएंगे।

गंटूर कारम

त्रिविक्रम श्रीनिवास निर्देशित तेलुगु फिल्म गंटूर कारम एक्शन ड्रामा है। महेश बाबू और श्रीलीला मुख्य किरदारों में हैं। जगपति बाबू, राम्या कृष्णन, जयराम और प्रकाश राज भी अहम किरदारों में नजर आएंगे।

अयालान

आर राजकुमार निर्देशित अयालान तेलुगु की साइ-फाइ थ्रिलर है, जिसमें शिवकार्तिकेयन, रकुल प्रीत सिंह और शरद केलकर मुख्य भूमिकाओं में हैं। ईशा कोप्पिकर और नीरव शाह भी अहम किरदारों में दिखेंगे। इस फिल्म का संगीत एआर रहमान ने दिया है।

मैं अटल हूं

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक ‘मैं अटल हूं’ 19 जनवरी 2014 को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी मुख्य किरदार में नजर आएंगे। 'मैं अटल हूं' रवि जाधव द्वारा निर्देशित और उत्कर्ष नैथानी द्वारा लिखित है।

दशमी

19 जनवरी को दशमी सिनेमाघरों में उतरेगी। इस फिल्म में वरदान पुरी, गौरव सरीन, आदिल खान, मोनिका चौधरी, संजय पांडेय, दलजीत कौर पटेल प्रमुख किरदारों में हैं। फिल्म का लेखन-निर्देशन शांतनु अनंत ताम्बे ने किया है।

फाइटर

जनवरी की सबसे बड़ी रिलीज फाइटर है, जिसे सिद्धार्थ आनंद ने निर्देशित किया है। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण पहली बार फिल्म में एक साथ नजर आएंगे। पिछले साल इस तारीख को आई सिद्धार्थ की पठान बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था। अब वैसी ही उम्मीदें इस फिल्म से हैं। अनिल कपूर भी फिल्म में अहम किरदार में दिखेंगे। 

यह भी पढ़ें: January OTT Movies 2024- तेजस, एनिमल, Hi Nanna... नये साल के पहले महीने में इन फिल्मों से ओटीटी होगा गुलजार

इन फिल्मों के अलावा हॉलीवुड से भी कुछ फिल्में जनवरी में आ रही हैं। इनमें एनीवन बट यू (5 जनवरी), नाइट स्विम (12 जनवरी) और द बी कीपर (19 जनवरी) शामिल हैं। द बी कीपर में जेसन स्टेथम लीड रोल में हैं। डेविड आयेर ने इसे निर्देशित किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.