Move to Jagran APP

Upcoming Movies In 2024: बॉक्स ऑफिस पर जलजले की तैयारी! 1000 करोड़ क्लब का फीता काट सकती हैं ये पांच फिल्में

Upcoming Movies In 2024 अगले साल हर महीने एक ऐसी बड़ी फिल्म रिलीज होने वाली है जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सकती है। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म फाइटर जनवरी में रिलीज होगी। इसके बाद अजय देवगन की सिंघम अगेन अक्षय कुमार की छोटे मियां बड़े मियां समेत कई फिल्मों पर नजर रहेगी। वहीं कुछ बॉक्स ऑफिस क्लैश भी दिल धड़काते रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Manoj Vashisth Published: Thu, 28 Dec 2023 03:01 PM (IST)Updated: Sun, 31 Dec 2023 08:36 PM (IST)
2024 में रिलीज होंगी ये 25 बड़ी फिल्में। फोटो- एक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 2023 बॉक्स ऑफिस के लिए यादगार साल रहा। फिल्मों ने कमाई के अभूतपूर्व रिकॉर्ड बनाये। शाह रुख खान की पठान और जवान, सनी देओल की गदर 2 और रणबीर कपूर की एनिमल ने 500 करोड़ के पड़ाव पार किये। हालांकि, कई बहुचर्चित फिल्में फ्लॉप भी रहीं।

loksabha election banner

अब 2024 में उम्मीद की जा रही है कि कमाई के नये क्लब बनेंगे। 500 और 600 करोड़ के बाद घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ क्लब का फीता भी कट सकता है, क्योंकि अगर 2023 के पैटर्न को देखें तो 2024 में कुछ ऐसी फिल्में हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर कमाई का पहाड़ लगा सकती हैं।

द डिप्लोमैट

यह एक इंडियन डिप्लोमैट की कहानी पर आधारित है, जो पाकिस्तान से एक भारतीय लड़की को वापस लाने की कोशिश करता है, जहां उसे उसकी इच्छा के विरुद्ध शादी करने के लिए मजबूर किया गया था और धोखा दिया गया था। यह फिल्म 11 जनवरी 2024 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: January OTT Movies 2024- तेजस, एनिमल, Hi Nanna... नये साल के पहले महीने में इन फिल्मों से ओटीटी होगा गुलजार

मैरी क्रिसमस

श्रीराम राघवन निर्देशित थ्रिलर फिल्म में 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म हिंदी और तमिल भाषाओं में रिलीज होगी। हिंदी वर्जन में कटरीना कैफ, विजय सेतुपति और संजय कपूर प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे।

मैं अटल हूं

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज राजनेता अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक मैं अटल हूं 19 जनवरी को रिलीज होगी। रवि जाधव निर्देशित फिल्म में पंकज त्रिपाठी टाइटल रोल में नजर आएंगे। 

फाइटर

पठान के बाद निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की यह 2024 की बड़ी फिल्मों में शामिल है। ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और अक्षय ओबेरॉय प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सकती है। ऋतिक और दीपिका की जोड़ी पहली बार पर्दे पर नजर आएगी। फिल्म 25 जनवरी 2024 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिलीज होने वाली है। 

यह भी पढ़ें: OTT Movies And Web Series- 2023 के आखिरी हफ्ते में ओटीटी पर फिल्मों का मेला, 12th Fail समेत आ रहीं ये मूवीज

शाहिद-कृति फिल्म

9 फरवरी को शाहिद कपूर और कृति सेनन अभिनीत फिल्म रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का शीर्षक अभी तय नहीं हुआ है। शाहिद और कृति की जोड़ी पहली बार किसी फिल्म में नजर आएगी। इस वजह से यह 2024 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म का निर्देशन अमित जोशी और आराधना शाह ने किया है।

ऑपरेशन वेलेंटाइन

16 फरवरी को तेलुगु फिल्म ऑपरेशन वेलेंटाइन हिंदी में भी रिलीज होगी। तेलुगु एक्टर वरुण तेज इस फिल्म से हिंदी सिनेमा में पारी शुरू कर रहे हैं। मानुषी छिल्लर फिल्म में फीमेल लीड रोल में नजर आएंगी।

सूराराय पोट्टरु हिंदी रीमेक

अक्षय कुमार स्टारर तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक 16 फरवरी को रिलीज हो सकता है। सुधा कोंगड़ा निर्देशित फिल्म में राधिका मदान और परेश रावल भी अहम किरदारों में हैं। 

क्रैक- जीतेगा तो जियेगा

विद्युत जाम्वाल, अर्जुन रामपाल और नोरा फतेही अभिनीत क्रैक स्पोर्ट्स एक्शन फिल्म है। आदित्य दत्त निर्देशित यह फिल्म 23 फरवरी को रिलीज होगी।

योद्धा

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म में पहली बार सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ दिशा पाटनी और राशि खन्ना स्क्रीन स्पेस शेयर करते हुए नजर आएंगी। यह फिल्म 7 जुलाई 2023 को रिलीज होने वाली थी। फिल्म को 8 दिसंबर 2023 तक के लिए टाल दिया गया और अब यह 15 मार्च 2024 को रिलीज होने वाली है।

मेट्रो... इन दिनों

अनुराग बसु निर्देशित इस एंथोलॉजी फिल्म में आदित्य रॉय कपूर, सारा अली खान, अनुपम खेर, पंकज त्रिपाठी, कोंकणा सेन शर्मा, अली फजल, नीना गुप्ता और फातिमा सना शेख मुख्य भूमिकाओं में हैं। मेट्रो...इन दिनों, 29 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

बड़े मियां छोटे मियां

टाइगर श्रॉफ और अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म बड़े मियां छोटे मियां अप्रैल में ईद के आसपाल रिलीज होगी। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म का टीजर गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज होगा। 

कल्कि 2898 एडी

नाग आश्विन निर्देशित इस साइ-फाइ थ्रिलर में प्रभास, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, कमल हासन और अमिताभ बच्चन प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे। यह 2024 की मोस्ट एंटिसिपेटेड फिल्मों में शामिल है। फिल्म पहले 12 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, मगर हाल ही में नाग आश्विन ने बताया कि इसका ट्रेलर अप्रैल में आएगा, यानी रिलीज डेट उसके बाद ही आएगी।

देवरा

एनटीआर जूनियर, सैफ अली खान और जाह्नवी कपूर की फिल्म देवरा 2024 की मोस्ट अवेटेड लिस्ट में शामिल है। कोरातला शिवा निर्देशित यह एक्शन ड्रामा फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज होगी।

बस्तर

2023 में द केरल स्टोरी से गदर मचाने के बाद निर्देशिक सुदीप्तो सेन की अगली फिल्म बस्तर है, जो 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में अदा शर्मा लीड रोल में हैं, जिन्होंने द केरल स्टोरी में मुख्य भूमिका निभाई थी।

मिस्टर एंड मिसेज माही

राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की मिस्टर एंड मिसेज माही 19 अप्रैल को रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन शरण शर्मा ने किया है।

तेहरान

जॉन अब्राहम और मानुषी छिल्लर की फिल्म तेहरान 26 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। यह इंटरनेशनल पॉलिटिक्स को दिखाने वाली थ्रिलर फिल्म है।

औरों में कहां दम था

अजय देवगन और तब्बू एक बार फिर साथ आ रहे हैं। नीरज पांडेय निर्देशित औरों में कहां दम था से दोनों कलाकार वापसी कर रहे हैं। यह फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज होगी।

चंदू चैंपियन

कबीर खान निर्देशित चंदू चैम्पियन में कार्तिक आर्यन लीड रोल निभा रहे हैं। रियल लाइफ से प्रेरित स्पोर्ट्स ड्रामा  यह फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

सिंघम अगेन

2024 की एक और बड़ी फिल्म सिंघम अगेन 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है। रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स में अजय देवगन की सिंघम के अवतार में दमदार वापसी होगी। इस बार उनका साथ अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, टाइगर श्रॉफ और दीपिका पादुकोण भी देने वाले हैं। 

पुष्पा 2- द रूल

15 अगस्त को सिंघस अगेन की टक्कर पुष्पा- द रूल से होगी। अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना अभिनीत फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज है। यह 2024 की उन फिल्मों में शामिल है, जिनसे बॉक्स ऑफिस पर सुनामी की उम्मीद की जा रही है।

स्त्री 2

हॉरर कॉमेडी फ्रेंचाइजी की अगली कड़ी स्त्री 2 भी 30 अगस्त को रिलीज हो सकती है। अमर कौशिक निर्देशित फिल्म में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर अपनी मंडली के साथ लौटेंगे।

स्काई फोर्स

दो अक्टूबर को अक्षय कुमार स्टारर स्काई फोर्स रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन संदीप केवलानी और अभिषेक कपूर कर रहे हैं।

फिल्म से वीर पहाड़िया बॉलीवुड डेब्यू करेंगे। इसके अलावा अक्षय तमिल ड्रामा सोरारई पोटरू के हिंदी रीमेक में भी नजर आएंगे। उनके पास टाइगर श्रॉफ के साथ एक एक्शन थ्रिलर फिल्म बड़े मियां छोटे मियां और पाइपलाइन में एक कॉमेडी फिल्म हाउसफुल 5 भी है।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

भूल भुलैया 3

2024 की दिवाली पर कार्तिक आर्यन और अनीस बज्मी की फिल्म भूल भुलैया 3 रिलीज हो सकती है।

देवा

शाहिद कपूर और पूजा हेगड़े स्टारर देवा 11 अक्टूबर 2024 को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का निर्देशन रोशन एड्रूज ने किया है। यह थ्रिलर फिल्म है, जिसमें शाहिद पुलिस अफसर के किरदार में दिखेंगे, जो एक हाइ प्रोफाइल केस की जांच कर रहा है।

छावा

छावा छत्रपति शिवाजी महाराज के पुत्र छत्रपति संभाजी महाराज के जीवन पर आधारित एक ऐतिहासिक फिल्म है। लक्ष्मण उतेकर निर्देशित फिल्म 6 दिसंबर, 2024 को रिलीज होने वाली है। विक्की कौशल और रश्मिका मंदाना पहली बार साथ नजर आएंगे।

वेलकम टू द जंगल

अक्षय कुमार 'वेलकम' की तीसरी किस्त के साथ वापस आ गए हैं। इस मल्टीस्टारर फिल्म का निर्देशन अहमद खान कर रहे हैं। फिल्म में संजय दत्त, सुनील शेट्टी, अरशद वारसी, परेश रावल, रवीना टंडन समेत कई कलाकार प्रमुख किरदारों में दिखेंगे। फिल्म 20 दिसंबर 2024 को रिलीज होने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.