Move to Jagran APP

January OTT Movies 2024: तेजस, एनिमल, Hi Nanna... नये साल के पहले महीने में इन फिल्मों से ओटीटी होगा गुलजार

Movies on OTT in January 2024 नये साल में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर नई पुरानी फिल्मों का मेला लगा है। सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्मों के साथ कुछ नई दिलचस्प फिल्में भी जनवरी में ओटीटी पर आ रही हैं। इनमें कंगना रनोट की तेजस रणबीर कपूर की एनिमल और नानी-मृणाल ठाकुर की हाय नन्ना शामिल हैं। तारीख जानने के लिए पढ़ें स्टोरी।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Sun, 31 Dec 2023 04:11 PM (IST)Updated: Sun, 31 Dec 2023 04:11 PM (IST)
जनवरी में रिलीज होने वाली फिल्मों की लिस्ट। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 2024 के पहले महीने में ओटीटी पर कई फिल्में स्ट्रीम होने वाली है, जिनमें कुछ ऐसी हैं, जो 2023 में सिनेमाघरों में आयी थीं और अब ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं। इनमें कंगना रनोट की तेजस, नानी की हाय नन्ना शामिल हैं। सैम बहादुर और एनिमल भी जनवरी में ओटीटी पर आ सकती हैं। हालांकि, इनकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। जनवरी में ओटीटी पर आ रही फिल्मों की लिस्ट। 

loksabha election banner

बिटकॉन्ड (Bitconned)

रिलीज डेट: 1 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह एक डॉक्युमेंट्री फिल्म है, जिसे ब्रायन स्टॉर्कल ने डायरेक्ट किया है। इस डॉक्युमेंट्री फिल्म में बिटकॉन्ड सेंट्रा टेक घोटाले की कहानी दिखाई जाएगी, जो अब तक के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी घोटालों में से एक है।

मेग 2: द ट्रेंच (Meg 2: The Trench)

रिलीज डेट: 2 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: जियो सिनेमा

यह क्रीचर एक्शन फिल्म है, जिसे बेन व्हीटली ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में जेसन स्टैथम, वू जिंग, सोफिया कै, पेज कैनेडी, सर्जियो पेरिस-मेन्चेटा, स्काईलर सैमुअल्स और क्लिफ कर्टिस जैसे कलाकार हैं।

यह भी पढ़ें: Year Ender 2023: सिल्वर स्क्रीन नहीं, OTT पर डेब्यू कर इन बॉलीवुड सितारों ने किया धमाका, करीना से Shahid तक शामिल

हाय नन्ना

रिलीज डेट: 4 जनवरी

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

7 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह तेलुगु ड्रामा फिल्म है, जिसे शौरयुव ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में नानी और मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिकाओं में हैं, साथ ही कियारा खन्ना, प्रियदर्शी पुलिकोंडा, अंगद बेदी और विराज अश्विन सहायक भूमिकाओं में हैं।

सोसाइटी ऑफ द स्नो (Society of the Snow)

रिलीज डेट: 4 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह स्पेनिश सर्वाइवल थ्रिलर फिल्म है, जिसे जेए बायोना ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में साल 1972 में हुए विमान दुर्घटना की कहानी को दिखाया गया है जब उरुग्वे देश की रग्बी टीम इस एक्सीडेंट में शामिल थी।

फो (Foe)

रिलीज डेट: 5 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

6 अक्टूबर 2023 को अमेरिकी थिएटर में रिलीज हुई यह साइंस फिक्शन साइको थ्रिलर फिल्म है, जिसे गार्थ डेविस ने डायरेक्ट किया है। कहानी 2065 में सेट है, जब एक कपल की लाइफ में कई परेशानियां आ जाती हैं। सायर्से रोनन और पॉल मेस्कल ने फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है।

गुड ग्रीफ (Good Grief)

रिलीज डेट: 5 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह एक अमेरिकी रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जिसे डैन लेवी ने लिखा और डायरेक्ट किया है। इसमें मार्क ड्रेफस की कहानी है, जो अपने पति ओलिवर की अचानक मौत हो जाने के बाद से संघर्ष करता है।

तेजस (Tejas)

रिलीज डेट: 5 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: जी5

कंगना रनोट की तेजस 20 अक्टूबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह फिल्म वायु सेना की फाइटर पायलट तेजस गिल के जीवन पर आधारित है और इसे सर्वेश मेवाड़ा ने लिखा और डायरेक्ट किया है।

किंगडम 3: फ्लेम ऑफ डेस्टिनी

(Kingdom III: Flame of Destiny)

रिलीज डेट: 10 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह जापानी वॉर-एक्शन फिल्म है, जिसे शिंसुके सातो ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में ली शिन और वांग क्यूई की कहानी दिखाई जाती है, जो पहली बार युद्ध के मैदान में जाकर दुश्मनों का जमकर मुकाबला करते हैं।

एडाइर (Adire)

रिलीज डेट: 10 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

एडाइर एक ड्रामा फिल्म है, जिसे एडेओलुवा ओवु ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में नाइजीरियाई संस्कृति की कहानी दिखाती है, जिसमें केहिन्दे बैंकोले ने अहम किरदार निभाया है।

लिफ्ट (Lift)

रिलीज डेट: 12 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह अमेरिकी एक्शन-कॉमेडी फिल्म है, जिसे एफ. गैरी ग्रे ने डायरेक्ट किया है। फिल्म एक लुटेरे ग्रुप की कहानी दिखाती है, जो अमीरों को अपना निशाना बनाता है। फिल्म में केविन हार्ट, गुगु मबाथा-रॉ, विंसेंट डी'ओनोफ्रियो, उर्सुला कोरबेरो, बिली मैगनसैन, जैकब बैटलन, जीन रेनो और सैम वर्थिंगटन जैसे कलाकार हैं।

रोल प्ले (Role Play)

रिलीज डेट: 12 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

रोल प्ले एक एक्शन थ्रिलर कॉमेडी फिल्म है, जिसे थॉमस विंसेंट ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी में एम्मा अपने पति और दो बच्चों के साथ न्यू जर्सी में सिंपल लाइफ जी रही होती है, फिर एक हत्यारा उनके घर पर आ जाता है। फिल्म में कोनी नील्सन, सोनिता हेनरी, साइमन डेलाने, रूडी धर्मलिंगम, स्टेफनी लेवी-जॉन और डोमिनिक होम्स शामिल है।

डम्ब मनी (Dumb Money)

रिलीज डेट: 12 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जिसे क्रेग गिलेस्पी ने डायरेक्ट किया है। इसकी कहानी बेन मेजरिच की नोबेल बुक द एंटीसोशल नेटवर्क पर आधारित है। फिल्म में पॉल डैनो, पीट डेविडसन, विंसेंट डी'ओनोफ्रियो, अमेरिका फेरेरा, निक ऑफरमैन और एंथनी रामोस हैं।

माबोरोशी (Maboroshi)

रिलीज डेट: 15 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

15 सितंबर 2023 को जापानी सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह एनिमेटेड ड्रामा-फैंटेसी फिल्म है, इसे मारी ओकाडा ने लिखा और डायरेक्ट किया है। यह फिल्म मसामुने किकुइरी की कहानी दिखाती है, जो स्टीलवर्क्स विस्फोट की वजह से एक शहर में फंस जाता है।

मैरी मेन 3 (Merry Men 3)

रिलीज डेट: 18 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह अफ्रीकन क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जिसे मूसा इनवांग ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में रैमसे नूह, अयो माकुन, नादिया बुआरी, चिडी मोकेमे और सेगुन अरिंज अहम भूमिकाओं में हैं।

फुल सर्कल (Full Circle)

रिलीज डेट: 19 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

फुल सर्कल एक स्पोर्ट्स डॉक्युमेंट्री फिल्म है, जिसे जोश बर्मन ने डायरेक्ट किया है।

सिक्सटी मिनट्स (Sixty Minutes)

रिलीज डेट: 19 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह जर्मन एक्शन ड्रामा फिल्म है, इसे ओलिवर कीनले ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म एमएमए फाइटर ऑक्टेवियो की कहानी दिखाती है, उसके पास अपनी बेटी से मिलने के लिए सिर्फ साठ मिनट हैं, इसके बाद वह अपनी बेटी की कस्टडी हमेशा के लिए खो देगा। फिल्म में मैरी मौरौम, फ्लोरियन श्मिटके , पॉल वोलिन, अरिस्टो लुइस, मोरिक हेडो और एलेन ब्लेजेविक हैं।

द किचन (The Kitchen)

रिलीज डेट: 19 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

15 अक्टूबर, 2023 को लंदन फिल्म फेस्टिवल में रिलीज हुई यह ब्रिटिश साइंस फिक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसे किब्वे तवारेस और डेनियल कलुया ने डायरेक्ट किया है।

जैकलीन नोवाक की गेट ऑन योर नीज

(Jacqueline Novak’s Get on Your Knees)

रिलीज डेट: 23 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह अमेरिकी कॉमेडियन जैकलीन नोवाक का 90 मिनट का स्टैंड अप कॉमेडी स्पेशल शो है, जिसे न्यूयॉर्क के टाउन हॉल में फिल्माया गया है।

एनिमल (Animal)

रिलीज डेट: 26 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर एनिमल एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे संदीप रेड्डी ने लिखा और डायरेक्ट किया है। फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी जैसे कलाकार हैं।

यह भी पढ़ें: Animal Movie Review- दनादन चलती गोलियों के बीच चौंकाता है रणबीर का हिंसक रूप, पढ़िए- कहां फिसली बदले की कहानी?

सैम बहादुर (Sam Bahadur)

रिलीज डेट: 26 जनवरी 2024

ओटीटी प्लेटफॉर्म: जी 5

1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह वॉर ड्रामा फिल्म है, इसे मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है। इसकी कहानी भारत के पूर्व फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है। इसमें विक्की कौशल ने सैम मानेकशॉ की भूमिका निभाई है, उनके साथ फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, नीरज काबी और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी अहम किरदारों में हैं।

यह भी पढ़ें: January OTT Release 2024- पहले महीने में आ रहे हैं ये किलर शोज, सिद्धार्थ मल्होत्रा का Web Series डेब्यू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.