Move to Jagran APP

Brahmastra Box Office: तीसरे सोमवार को घटी 'ब्रह्मास्त्र' की कमाई, विक्रम वेधा की रिलीज से पहले 250 करोड़ पार

Brahmastra Box Office Collection Day 18 इस हफ्ते सिनेमाघरों में ऋतिक रोशन की विक्रम वेधा और ऐश्वर्या राय बच्चन की पीएस-1 रिलीज हो रही है। ये दोनों फिल्मों रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र की चमक फीकी कर सकती हैं। विक्रम वेधा भी तमिल फिल्म का रीमेक है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 12:16 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 12:16 PM (IST)
Brahmastra Box Office Collection Day 18. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 23 सितम्बर को देशभर में नेशनल सिनेमा डे मनाया गया। सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सेज में फिल्मों के टिकट महज 75 रुपये में बेचे गये। टिकटों के दाम घटाने की यह कवायद सफल रही और दर्शकों की रिकॉर्ड तादाद सिनेमाघरों में फिल्म देखने पहुंची।

loksabha election banner

इस सफलता से उत्साहित इंडस्ट्री ने इस योजना को जारी रखने का एलान किया, जिसके तहत सोमवार से गुरुवार तक सभी फिल्मों के टिकट सिर्फ 100 रुपये में बेचे जाने की घोषणा की गयी। ट्रेड रिपोर्ट्स की मानें तो सोमवार को टिकट प्राइस घटाने का उतना फायदा फिल्मों को नहीं मिला, जितना नेशनल सिनेमा डे पर देखा गया। इसके चलते सोमवार को फिल्मों के कलेक्शंस में वीकेंड के मुकाबले काफी गिरावट दर्ज की गयी। 

250 करोड़ के पार हुई ब्रह्मास्त्र

ब्रह्मास्त्र का सिनेमाघरों में यह तीसरा सोमवार था और ट्रेड जानकारों का पूर्वानुमान है कि फिल्म ने 18वें दिन लगभग 2 करोड़ का कलेक्शन किया है। इसके साथ फिल्म का 18 दिनों का नेट कलेक्शन 250 करोड़ के पार हो गया है। अब ब्रह्मास्त्र इस साल की सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली फिल्म द कश्मीर फाइल्स को पीछे छोड़ने वाली है, जिसने 252 करोड़ का लाइफ टाइम कलेक्शन किया था। 

यह भी पढ़ें: PS-1: ब्रह्मास्त्र के बाद 100 रुपये में देख सकेंगे पोन्नियिन सेलवन-1? मणिरत्नम ने की थिएटर मालिकों से मुलाकात

ब्रह्मास्त्र 9 सितम्बर को सिनेमाघरों में हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज हुई थी। वर्ल्डवाइड कलेक्शंस की बात करें तो 17 दिनों बाद आंकड़ा 400 करोड़ को पार कर चुकी है। ब्रह्मास्त्र ने रिलीज के 10 दिनों में 300 करोड़ का पड़ाव वर्ल्डवाइड पार कर लिया था। 

इस शुक्रवार से 'ब्रह्मास्त्र VS पीएस-1, विक्रम वेधा'

ब्रह्मास्त्र के सामने अभी तक कोई बड़ी चुनौती नहीं थी, मगर इस शुक्रवार से फिल्म के सामने विक्रम वेधा और पीएस-1 होंगी, जो 2022 की बड़ी और बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल हैं। ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की स्टार कास्ट से सजी विक्रम वेधा का निर्देशन पुष्कर-गायत्री ने किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

यह तमिल फिल्म का रीमेक है। विक्रम वेधा की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि ऋतिक और सैफ की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दमदार शुरुआत ले सकती है। वहीं, पीएस-1 यानी पोन्निइन सेल्वन-1 तमिल फिल्म है, जो दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ हिंदी में भी बड़े स्तर पर रिलीज होगी। मणि रत्नम की फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और विक्रम लीड रोल्स में हैं। ये दोनों फिल्में चौथे हफ्ते में ब्रह्मास्त्र की रफ्तार काफी कम हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Chup Box Office Day 4: सोमवार को ठीक-ठाक रहा सनी देओल की फिल्म का सिलसिला, बस हुई इतनी ही कमाई

यह भी पढ़ें: Vikram Vedha VS PS-1: बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार आमने-सामने 'ऋतिक रोशन-ऐश्वर्या राय बच्चन', किसकी मचेगी 'धूम'?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.