नई दिल्ली, जेएनएन। सितम्बर का महीना अपने आखिरी हफ्ते में पहुंच गया है। फिल्म कारोबार के लिहाज से यह महीना पिछले कई महीनों से बेहतर रहा है। सितम्बर में रिलीज हुई फिल्मों पर बायकॉट गैंग्स का सितम कम हुआ और फिल्मों ने ठीकठाक कमाई की। अब आखिरी शुक्रवार को दो बड़ी फिल्में रिलीज होने जा रही हैं। 

दोनों फिल्मों के जरिए ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन आमने-सामने होंगे, जिन्होंने साथ में जोधा अकबर और धूम 2 जैसी बेहद कामयाब और यादगार फिल्में दी हैं। अब देखना यह है कि अलग-अलग ये दोनों बॉक्स ऑफिस पर क्या धूम मचाते हैं?

ऋतिक रोशन VS ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉक्स ऑफिस पर 30 सितम्बर को विक्रम वेधा और पीएस-1 (पोन्निइन सेल्वन-1) रिलीज हो रही हैं। ये दोनों ही बेहद अहम फिल्में हैं। विक्रम वेधा अगर हिंदी सिनेमा के लिए जरूरी फिल्म है तो पीएस-1 तमिल सिनेमा की बहुप्रतीक्षित फिल्म है। यह फिल्म तमिल के साथ तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में भी बड़े पैमाने पर रिलीज की जाएगी। फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया गया था।

View this post on Instagram

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

पीएस-1 का निर्देशन मणि रत्नम ने किया है, जबकि स्टार कास्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन और विक्रम जैसे दमदार कलाकारों के नाम शामिल हैं। इसलिए, पोन्निइन सेल्वन-1 को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता और फिलहाल जिस तरह दक्षिण भारतीय फिल्मों को हिंदी बेल्ट में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा, पीएस-1, विक्रम वेधा के लिए खासी चुनौती साबित हो सकती है।

हिंदी बेल्ट में प्रमोशन में जुटीं टीमें

हिंदी बेल्ट की अहमियत को समझते हुए पीएस-1 की टीम मुंबई और दिल्ली में प्रमोशंस का खास ध्यान रखी रही है। रविवार को मुंबई में ऐश्वर्या, त्रिशा, विक्रम, कार्ती, एआर रहमान और निर्देशक मणि रत्नम प्रमोशनल इवेंट में शामिल हुए।

सोमवार को फिल्म की टीम दिल्ली में पीएस-1 को प्रमोट करने पहुंची है। वहीं, विक्रम वेधा की टीम की ओर से मंगलवार को गुरुग्राम के एक होटल में दिल्ली की मीडिया के लिए ग्रुप इंटरव्यूज रखे गये हैं। इंटरव्यू में ऋतिक रोशन और डायरेक्टर जोड़ी पुष्कर-गायत्री मौजूद रहेंगे। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Pallav Paliwal (@pallav_paliwal)

साउथ सिनेमा के नाम सितम्बर का आखिरी शुक्रवार

दिलचस्प बात यह है कि 30 सितम्बर का दिन एक तरह से साउथ सिनेमा के नाम रहेगा। पीएस-1 मूल रूप से तमिल फिल्म है, जो हिंदी में भी आ रही है। वहीं, विक्रम वेधा इसी नाम से आयी तमिल फिल्म का आधिकारिक रीमेक है। 2017 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन पुष्कर-गायत्री ने किया था, जो हिंदी वर्जन के भी निर्देशक हैं। मूल फिल्म में आर माधवन और विजय सेतुपति लीड रोल्स में थे, जिनकी जगह सैफ अली खान और ऋतिक रोशन ने ली है। संयोग से माधवन की फिल्म धोखा- राउंड द कॉर्नर भी इस वक्त सिनेमाघरों में है।

View this post on Instagram

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb)

यह भी पढ़ें: Avatar Box Office: 13 सालों बाद सिनेमाघरों में लौटी अवतार ने फिर मचाया तहलका, ओपनिंग वीकेंड में बना यह रिकॉर्ड

Edited By: Manoj Vashisth

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट