Move to Jagran APP

Box Office Collection: ओपनिंग डे पर ही अदिपुरुष ने गाड़े झंडे, तारा सिंह की फिल्म ने सिनेमाघरों में मचाया गदर

Box Office Collection टिकट विंडो पर ओम राउत की फिल्म अदिपुरुष रिलीज हो चुकी है। वहीं सारा अली खान और विक्की कौशल की फिल्म जरा हटके जरा बचके पहले से ही बॉक्स आफिस पर धमाल मचा रही है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniSat, 17 Jun 2023 07:51 AM (IST)
File Photo of Adipurush, Gadar and Zara Hatke Zara Bachke

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Report: जिस फिल्म को देखने का लोगों में इतने दिनों से उत्साह बना हुआ था, वह फिल्म आखिरकार रिलीज हो ही गई। ओम राउत की फिल्म अदिपुरुष ने आखिरकार सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। इसी के साथ सिनेमाघरों में दर्शकों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए कई और अलग तरह की फिल्में भी रिलीज की गई हैं। आइए जानते हैं अदिपुरूष के पहले दिन के कलेक्शन और बाकी फिल्मों के हाल के बारे में।

पहले दिन अदिपुरुष की हुई इतनी कमाई

भगवान राम और माता सीता की अद्भुत कहानी और भगवान हनुमान के श्रीराम के प्रति समर्पण की कहानी को दिखाती 'आदिपुरुष' (Adipurush) ने पहले दिन उम्मीद से अच्छा कलेक्शन किया है। शुरुआती अनुमान के अनुसार, फिल्म ने फर्स्ट डे 90 करोड़ का कारोबार किया है। फिल्म क्रिटिक रमेश बाला के अनुसार, हिंदी में फिल्म ने 40 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है।

अदिपुरुष के सबसे ज्यादा शो इवनिंग में चले हैं। इवनिंग में 63.10%, इसके बाद दोपहर में 51.38% और फिर मॉर्निंग में 37.67% शोज चले हैं। मूवी में सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) की भूमिका निभाई है, जबकि देवदत्त नागे, भगवान हनुमान की भूमिका में हैं।

जरा हटके जरा बचके

सारा अली खान और विक्की कौशल की फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' को रिलीज हुए 15 दिन बीत चुके हैं। 14 दिनों तक फिल्म ने करोड़ों में कमाई की। इसके बाद मूवी का कलेक्शन लाखों में आ गया है यानी कि कम हो गया है।

'जरा हटके जरा बचके' ने पहले दिन 5.49 करोड़, दूसरे दिन 7.50 करोड़, तीसरे दिन 9.90 करोड़, चौथे दिन 4 करोड़ रुपये, पांचवे दिन 4 करोड़, छठवें दिन 3.51 करोड़, सातवें दिन 3.25 करोड़, आठवें दिन 3 करोड़, 9वें दिन 4.50, 10वें दिन 6.50 करोड़, 11वें दिन 3.50 करोड़, 12वें दिन 2.50 करोड़, 13वें दिन 2.50 करोड़, 14वें दिन 2 करोड़ की कमाई की। 15वें दिन मूवी ने 75 लाख का कारोबार किया है। फिल्म का टोटल कलेक्शन 63.75 करोड़ रुपए हो गया है।

गदर: एक प्रेम कथा

सुपरस्टार सनी देओल की फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' सिनेमाघरों में 22 साल बाद दोबारा रिलीज की गई है। जिन लोगों ने इस फिल्म को दोबारा देखा है, उन्हें इसकी कहानी आज भी पहले की तरह मनोरंजक लग रही है। वहीं, जिन लोगों ने पहली बार इस फिल्म को देखा, वो भी अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी मूवी की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए।

गदर फिल्म को रिलीज हुए 8 दिन बीत चुके हैं। 9 जून को री-रिलीज हुई इस फिल्म ने करोड़ों की कमाई कर ली है। फिल्म ने रिलीज के चार दिनों में एक करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए 1 करोड़ 30 लाख से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया। पांचवें दिन 24 लाख और छठे दिन 20 लाख रुपए का शानदार कलेक्शन किया। सातवें दिन फिल्म ने 18 लाख और आठवें दिन गदर ने 15 लाख तक का कलेक्शन किया है। फिल्म का टोटल कलेक्शन 2 करोड़ 80 लाख हो गया है।