Move to Jagran APP

Avatar 2 Advance Booking: एडवांस बुकिंग खुलते ही 'अवतार 2' के लिए दिखी बेताबी, 3 दिनों में बिके 15 हजार टिकट

Avatar 2 Advance Booking Box Office देश की तीन प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेन के अधिकारियों ने बताया कि अवतार 2 को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज दिख रहा है और प्रीमियम फॉरमेट्स लगभग हाउसफुल हो चुका है। फिल्म अगले महीने रिलीज हो रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 04:30 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 04:48 PM (IST)
Avatar 2 Box Office Advance Booking. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार- द वे ऑफ वाटर की रिलीज का इंतजार पूरी दुनिया कर रही है। भारत में भी अवतार के चाहने वालों की तादाद कम नहीं है, जिसका अंदाजा फिल्म की एडवांस बुकिंग के आंकड़े देखकर हो जाता है। अवतार 2 भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में इस साल की सबसे बड़ी  फिल्मों में शामिल है और बॉक्स ऑफिस पंडित दिसम्बर में मिलने वाले सरप्राइज का इंतजार कर रहे हैं। 

loksabha election banner

प्रीमियम फॉरमेट फुल, आज से सभी फॉरमेट्स खुले

भारत में अवतार- द वे ऑफ वाटर 16 दिसम्बर को अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज होगी। फैंस ने फिल्म को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। फिल्म के टिकटों की एडवांस सेल मंगलवार को शुरू हुई थी और महज तीन दिनों में 45 स्क्रींस पर 15 हजार टिकटों की बिक्री हो चुकी है।

अभी तक सिर्फ प्रीमियम फॉरमेट्स के लिए एडवांस बुकिंग खोली गयी थी। एडवांस टिकटों के लिए दीवानगी को देखते हुए आज शुक्रवार से कुछ स्क्रींस और बढ़ाई जा रही हैं। इस ट्रेंड ने सिनेमाघर मालिकों की उम्मीदों को परवान चढ़ा दिया है कि शुरुआत चाहे जैसी रही हो, पर साल की विदाई जोरदार होने वाली है। 

यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे महंगी फिल्मों में शामिल 'Avatar 2', हिट होने के लिए करनी पड़ेगी इतनी कमाई, सोचना भी मुश्किल!

View this post on Instagram

A post shared by 20th Century Studios India (@20thcenturyin)

पीवीआर, आइनॉक्स, सिनेपोलिस में लगभग हाउसफुल

पीवीआर पिक्चर्स के सीईओ कमल गियानचंदानी ने कहा- जेम्स कैमरून की फिल्मों ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर हमेशा करिश्मा किया है। दर्शकों को इस भव्य फिल्म का इंतजार है। प्रीमियम फॉरमेट्स होने के बावजूद दर्शकों में एडवांस बुकिंग के लिए जबरदस्त रुझान देखा जा रहा है। इसको देखते हुए आज से सारे फॉरमेट्स के लिए एडवांस बुकिंग खोली जा रही है। हम अब बड़े आंकड़ों की उम्मीद कर रहे हैं। 

आइनॉक्स के चीफ प्रोग्रामिंग ऑफिसर राजेंद्र सिंह ज्याला ने बताया कि सभी आइनॉक्स थिएटर्स में लगभग सारे प्रीमियम टिकट बिक चुके हैं। रेगुलर 2डी और 3डी फॉरमेट्स की बुकिंग ओपन होने के बाद यह नम्बर आसमान छूने लगेंगे। वहीं, सिनेपोलिस के सीईओ देवांग सम्पत ने कहा कि 13 साल पहले जब अवतार रिलीज हुई थी तो लोगों की प्रतिक्रिया ने हम लोगों को भी चौंका दिया था। उस वक्त यह फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई थी। लार्जर-दैन-लाइफ फिल्मों के लिए दर्शकों का प्यार हमेशा रहा है। 

यह भी पढ़ें: Avatar 2 Advance Booking- रात 12 बजे दिखाया जाएगा 'अवतार 2' का पहला शो, शुरू हुई फिल्म की एडवांस बुकिंग

तीन मल्टीप्लेक्स चेंस में प्रीमियम टिकटों की एडवांस सेल से फिल्म ने तकरीबन 1.50 करोड़ जुटा लिये हैं। अवतार 2 का पहला भाग 2009 में रिलीज हुआ था। यह दुनिया की चंद फिल्मों में शामिल है, जिन्होंने 2 बिलियन डॉलर से ज्यादा की कमाई दुनियाभर में की है।

पैंडोरा पर फिर होगी जंग

अवतार की कहानी काल्पनिक ग्रह पैंडोरा पर दिखायी गयी है, जहां के मूल निवासी नावी हैं। मगर, पृथ्वी से गये इंसान वहां कीमती पत्थर के लिए खनन कर रहे हैं, जिससे पैंडोरा की प्राकृतिक पहचान नष्ट हो रही है। दोनों के बीच जंग छिड़ जाती है और मदद करता है पूर्व मैरीन जेक सुली, जो विकलांग भी है। तकनीक की मदद से उसे नावी जैसा बनाया गया है। पृथ्वीवासियों को जंग हारने पर वापस भेज दिया जाता है और जेक उनका नायक बन जाता है। अवतार 2 की कहानी के केंद्र में जेक सुली का परिवार होगा और एक नई जंग, जो इस बार पानी में होगी। फिल्म में जेक के किरदार में सैम वर्थिंग्टन और नेयतिरी के रोल में जोई सैलडेना हैं।

यह भी पढ़ें: Avatar 2 China Release- जेम्स कैमरून की फिल्म का चीन में रिलीज का रास्ता साफ, अच्छी कमाई की आशा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.