नई दिल्ली, जेएनएन। Avatar 2 China Release: 2022 की बहुप्रतीक्षित फिल्म अवतार 2 चीन में रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। अवतार द वे ऑफ रिलीज वाटर 16 दिसंबर को चीन में रिलीज होगी। यह डिज्नी की इस वर्ष की सबसे बड़ी फिल्म है और उन्हें आशा है कि यह फिल्म चीन में बहुत अच्छा करेगी। 

अवतार के सीक्वल को चीन में रिलीज डेट मिल गई है

वाल्ट डिजनी की बहुप्रतीक्षित फिल्म अवतार के सीक्वल को चीन में रिलीज डेट मिल गई है। लोगों का मानना हैं कि चीन में फिल्मों की बड़ी कमाई होती है। अवतार सन 2009 में आई थी। अब चीन में फिल्म के सीक्वल के रिलीज होने से इसकी कमाई में अच्छी खासी बढ़ोतरी होने की आशा है। इसके पहले हॉलीवुड की फिल्मों को चीन में रिलीज होने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही थी। इसके पीछे का कारण अमेरिका और चीन के बिगड़ते रिश्ते है। 

यह भी पढ़ें: Kartik Aaryan की बर्थडे पार्टी में लगा सितारों का मेला, 'इनसाइड' तस्वीरों में नजर आया अंदर का माहौल

फिल्मों को लिमिटेड एक्सेस चीन में देने के कारण उनकी कमाई पर भी प्रभाव पड़ा है

कई फिल्मों को लिमिटेड एक्सेस चीन में दिया गया, इसके चलते उनकी बॉक्स ऑफिस कमाई पर भी प्रभाव पड़ा है। अवतार 2 यूएसए की चुनिंदा फिल्मों में से एक है, जिन्हें चीन में रिलीज होने की अनुमति दी गई है। डिज्नी ने इससे पहले फिल्म के फुटेज चीन फिल्म ग्रुप के एग्जीक्यूटिव को दिखाया था, जिसके बाद उन्होंने इस फिल्म के रिलीज का रास्ता साफ कर दिया। इस वर्ष 23 अमेरिकन फिल्में चीन में दिखाई गई है जो कि 10% कुल बॉक्स ऑफिस का है। 2011 से यह बहुत ही कम है। सन 2019 में 32 परसेंट मार्केट शेयर चीन का हुआ करता था। वहीं चीन फिल्म कंपनी के शेयर 6% की बढ़ोतरी हुई। चाइना फिल्म कं. चीन में बहुत बड़ा ग्रुप है जो कि हॉलीवुड की फिल्मों का आयात और डिस्ट्रीब्यूशन करता है।

View this post on Instagram

A post shared by RΛIZO ROVΞX | Digital Artist (@_raizorovex_)

यह भी पढ़ें: Lust Stories 2 को लेकर नया अपडेट, काजोल, अंगद बेदी, तमन्ना भाटिया और तिलोत्तमा सोम की सीरीज पढ़ें कब होगी रिलीज

डिज्नी की फिल्म एनकाउंटो भी चीन में इसी वर्ष रिलीज हुई थी

डिज्नी की फिल्म एनकाउंटो भी चीन में इसी वर्ष रिलीज हुई थी। इसके पहले जुरासिक वर्ल्ड डोमिनियन, फैंटास्टिक बीस्ट: द सीक्रेट ऑफ डबलडोर जैसी फिल्में हॉलीवुड की फिल्में चीन में रिलीज हुई है। इसके पहले डिज्नी की ब्लैक पैंथर वाकांडा फॉरएवर को चीन में रिलीज की अनुमति नहीं मिली थी। टॉप गन मैवरिक को भी चीन में रिलीज की अनुमति नहीं मिली थी। अभी इस बात का भी पता नहीं चल पाया है कि चीन में रिलीज होने पर फिल्म की कमाई पर क्या असर पड़ेगा। चीन में में 2019 के मुकाबले 50% लोग फिल्म नहीं देख रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Crzybar (@crzybar)

Edited By: Rupesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट