Move to Jagran APP

Avatar 2 Advance Booking: रात 12 बजे दिखाया जाएगा 'अवतार 2' का पहला शो, शुरू हुई फिल्म की एडवांस बुकिंग

Avatar- The Way of Water Advance Booking जेम्स कैमरून ब्लॉकबस्टर फिल्म अवतार के बाद अवतार द वे ऑफ वॉटर लेकर हाजिर हैं जे कि कुछ ही दिनों में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। पैंडोरा की मैजिकल दुनिया को दिखाती इस फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी गई है।

By Karishma LalwaniEdited By: Published: Tue, 22 Nov 2022 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 06:07 PM (IST)
Avatar: The Way of Water: Photo Credit Avatar Twiiter Page

नई दिल्ली, जेएनएन। Avatar: The Way of Water Advance Booking: जेम्स कैमरून की 'अवतार 2' (Avatar: The Way of Water) की रिलीज का हर फैन को बेसब्री से इंतजार है। दुनियाभर में 'अवतार' को मिली अपार सफलता के बाद मेकर्स पहले पार्ट के बाद दर्शकों के लिए फिल्म का दूसरा पार्ट भी लेकर हाजिर हैं। कैमरून ने काल्पनिक ग्रह पैंडोरा की अनोखी दुनिया का खूबसूरत वर्णन फिल्म में दिखाया है, जिसके आगे की कहानी दूसरे पार्ट में दिखाई जाएगी। जेम्स कैमरून पैंडोरा की शानदार दुनिया में दर्शकों को एक बार फिर ले जाने के लिए तैयार हैं।

loksabha election banner

'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' पैन इंडिया फिल्म होगी जिसकी रिलीज होने में अभी एक महीने का वक्त बचा है। वहीं, अब मेकर्स ने फिल्म से जुड़ा एक अपडेट शेयर किया है, जो कि जेम्स कैमरून के प्रशंसकों और फिल्म के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। मेकर्स ने इस साल की सबसे बड़ी एंटरटेनर मूवी अवतार की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। 

शुरू हुई 'अवतार 2' की एडवांस बुकिंग

सिनेमा हिस्ट्री की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म मानी 'अवतार' के पहले पार्ट को रिलीज हुए कई एक दशक से भी अधिक का समय हो गया है। एक लंबे इंतजार के बाद जेम्स कैमरून इस साई-फाई फिल्म का सीक्वल लेकर हाजिर हैं। अवतार के सीक्वल में सुली परिवार की वो कहानी दिखाई जाएगी, जहां वह एक दूसरे को सुरक्षित रखने के लिए कितनी लड़ाई लड़ते हैं और किस हद तक जाते हैं। 'अवतार 2' का ट्रेलर कुछ दिन पहले जारी किया गया था, जिसमें पेंडोरा की अद्भुत दुनिया को दिखाया गया।

रात 12 बजे चलेगा पहला शो

1909 करोड़ के बजट से बनी 'अवतार 2' को एडवांस बुकिंग के दौरान प्रीमियम फॉर्मेट्स में दिखाया जाएगा। फिल्म का पहला शो रात 12 बजे दिखाया जाएगा, लेकिन सिर्फ सेलेक्टिव थिएटर्स में। इसके साथ ही ट्विटर पर #Avatar2 और '#Avatar:TheWayofWater ट्रेंड करने लगा है।

किन भाषाओं में होगी रिलीज

सिनेमा की दुनिया में एक नई तरह की फिल्म 'अवतार' के बाद 'अवतार 2' का सीक्वल कई भाषाओं में दिखाया जाएगा। अमेरिकन एपिक साइंस फिक्शन फिल्म 'अवतार 2' की कहानी को 20th सेंचुरी स्टूडियोज (20th Century Studios) के बैनर तले प्रोड्यूस किया गया है। इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को 16 दिसंबर को पूरी दुनिया में इंग्लिश के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज किया जाएगा। फिल्म का पहला शो 24 घंटे भारत के चुनिंदा शहरों में रात 12 बजे दिखाया जाएगा। 

2009 में रचा था इतिहास

'अवतार' का पहला पार्ट 2009 में रिलीज किया गया था। इसे भी जेम्स कैमरून ने डायरेक्ट किया था। 'अवतार' का इंडिया में नेट कलेक्शन 105 करोड़ के आसपास आकर सिमट गया था। विदेश से आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। 2009 में इतिहास रचने के 13 साल बाद फिल्म दोबारा दर्शकों पर जादू चलाने के लिए तैयार है। फिल्म में सैम वार्थिंगटन, केट विंसलेट, जोई सल्डाना, विन डीजल समेत कई कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है।  

यह भी पढ़ें: Drishyam 2: डायरेक्टर बनने से पहले कोई था प्रोड्यूसर तो कोई कोरियोग्राफर, पहली ही फिल्म से मचाया बवाल

यह भी पढ़ें: Freddy New Song: 'काला जादू' के बाद फ्रेडी का एक और गाना हुआ रिलीज, दिखी अलाया के लिए कार्तिक आर्यन की दीवानगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.