Move to Jagran APP

Year Ender 2023: देओल खानदान के लिए लकी साबित हुआ ये साल, फिल्मों के अलावा पर्सनल फ्रंट पर भी छाई रही फैमिली

Year Ender 2023 साल 2023 को खत्म होने में अभी कुछ दिन बाकी हैं और इसी के साथ कुछ अन्य फिल्मों का रिलीज होना भी बाकी है। ये साल प्रोफेशनल और पर्सनल फ्रंट पर भी देओल खानदान के लिए लकी साबित हुआ। धर्मेंद्र-सनी और बॉबी ने अपनी-अपनी फिल्मों से तूफान मचा दिया तो वहीं पर्सनल लेवल पर भी परिवार ने रियूनियन के दिन देखे।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sat, 09 Dec 2023 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 09 Dec 2023 07:00 PM (IST)
देओल खानदान के लिए लकी साबित हुआ ये साल. Photo Credit: जागरण

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 2023 Turning Point for Deol Family: साल 2023 में बॉलीवुड से रिलीज हुई अधिकतर फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पांस मिला। चाहे शाह रुख की 'पठान' हो या 'जवान', इस बार का बॉक्स ऑफिस बिजनेस काबिलेतारीफ रहा। जैसे 2023 ने बॉलीवुड को हिट के पुराने दिन वापस दिए, वैसे ही देओल खानदान के लिए भी ये साल लकी साबित हुआ।

लकी रहा देओल खानदान के लिए 2023

इस साल धर्मेंद्र की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', सनी देओल की 'गदर 2' और बॉबी देओल की 'एनिमल' रिलीज हुई। 'एनिमल' मूवी बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा रही है। एक हफ्ते के अंदर फिल्म ने 350 करोड़ के पार का बिजनेस कर डाला। यह रफ्तार कहां रुकेगी, ये तो आने वाला समय बताएगा, लेकिन 'एनिमल' ने बॉबी देओल को वो अच्छे दिन वापस दिए, जिसकी उन्हें लंबे समय से दरकार था। न सिर्फ बॉबी, बल्कि धर्मेंद्र और सनी देओल के लिए भी ये साल गेमचेंजर साबित हुआ।

सनी देओल के 'गदर 2' से हिल गया बॉक्स ऑफिस

करीब दो दशक बाद, जब सनी देओल 'गदर' का सीक्वल लेकर आ रहे थे, तो लोगों में डाउट था कि शायद ये पहले जैसी ब्लॉकबस्टर न साबित हो। आमतौर पर सीक्वल फिल्में कमाई के मामले में पहली फिल्म से पीछे रहती हैं। लेकिन 'गदर 2' की स्ट्रॉन्ग स्टोरीलाइन, प्लॉट और सनी देओल के पावरफुल अवतार ने न सिर्फ इस धारणा को तोड़ा बल्कि इस साल की टॉप 5 हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों में शुमार हो गई।

फिल्म ने कम दिनों में बंपर कमाई की और 500 करोड़ के जादुई आंकड़े को छुआ। 'गदर 2' सनी देओल के करियर की हाईएस्ट अरनिंग फिल्म साबित हुई है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े, जिसमें से एक रिकॉर्ड 'पठान' का भी टूटा। 24 दिनों के अंदर 'गदर 2' 500 करोड़ क्लब में शामिल हो गई थी, जबकि, 'पठान' को यहां तक पहुंचने के लिए 28 दिन लगे थे। मूवी की सक्सेस ने सनी देओल के लिए दूसरे बड़े प्रोजेक्ट्स के दरवाजे खोल दिए। 

बॉबी देओल की 'एनिमल' से कांपा बॉक्स ऑफिस

बॉबी देओल ने 'आश्रम' वेब सीरीज से धमाकेदार कमबैक किया था। लेकिन फिल्मी पर्दे पर उनकी असल मायनों में वापसी 'एनिमल' मूवी से हुई है। मात्र 15-20 मिनट के रोल में बिना एक शब्द बोले बॉबी बहुत कुछ कह गए। एनिमल फिल्म की सक्सेस से लग रहा है कि उनकी सक्सेस के पुराने दिन वापस आ गए हैं। हर तरफ उनकी चर्चा होते देखने को मिल रही है। 

87 की उम्र में धर्मेंद्र ने किया रोमांस

'ही-मैन' धर्मेंद्र वैसे तो फिल्म लाइन में एक्टिव रहे हैं, मगर इस साल रिलीज हुई 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने उनके भी करियर को नए मुकाम पर ला दिया। उन्होंने 87 की उम्र में लिपलॉक सीन देकर यह साबित किया कि किसी भी तरह की एक्टिंग की कोई उम्र नहीं होती। साल 2018 में वो 'यमला पहला दीवाना 2' में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने कुछ और रोल किए, लेकिन 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने उन्हें टॉक ऑफ द टाउन बना दिया।

ईशा देओल के लिए भी रहा खास

ये साल ईशा देओल के लिए भी खुशियों की सौगात लेकर आया। उन्होंने शॉर्ट फिल्म 'एक दुआ' को प्रोड्यूस किया है, जिसे इस साल नेशनल अवॉर्ड मिला। बतौर प्रोड्यूसर ये ईशा की पहली फिल्म है।

बहन के साथ भाईयों का रियूनियन

'गदर 2' की स्क्रीनिंग के दौरान ईशा देओल को भाई सनी के साथ देखा गया था। उन्होंने फिल्म के लिए उन्हें गुड लक विश किया था। यहां तक कि मूवी के अच्छे कलेक्शन पर भी उन्हें बधाई दी थी। फैंस के बीच भाई-बहन का ये प्यार खूब छाया।

बहू दृशा को बताया 'गुड लक'

साल 2023 सिर्फ प्रोफेशनल फ्रंट पर ही नहीं, बल्कि पर्सनल फ्रंट पर भी परिवार के लिए गुड न्यूज लेकर आया। सनी देओल के बड़े बेटे करण ने दृशा आचार्य से शादी की। 18 जून को हुई ये शादी काफी सुर्खियों में रही। इसके बाद ही धर्मेंद्र, सनी और बॉबी की फिल्में रिलीज हुईं और ताबड़तोड़ कलेक्शन किया। इसका श्रेय सनी ने कहीं न कहीं बहू दृशा को दिया, जिसे उन्होंने फैमिली का 'गुड लक' बताया। 

यह भी पढ़ें: Dharmendra Video: धर्मेंद्र ने वीडियो शेयर कर फैंस को कहा शुक्रिया, बर्थडे पर मिले प्यार और तोहफे देख हुए भावुक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.