Move to Jagran APP

Sunny Deol vs Aamir Khan: जब सिनेमाघरों में आमने-सामने आये थे आमिर-सनी, बॉक्स ऑफिस पर छिड़ी थी जोरदार जंग

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेमस आमिर खान की फिल्में हमेशा लीक से हटकर ही होती हैं। वह किसी ऐसे सब्जेक्ट पर फिल्म बनाते हैं इसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। खास बात यह है कि उस सब्जेक्ट को दिखाने का आमिर का तरीका सबसे अलग होता है। अब आमिर खान बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल के साथ लाहौर की कहानी को दिखाने के लिए तैयार हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Tue, 03 Oct 2023 07:19 PM (IST)Updated: Tue, 03 Oct 2023 07:19 PM (IST)
When Aamir Khan and Sunny Deol clashed at box office

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Aamir Khan vs Sunny Deol Box Office Clash: आमिर खान फिल्म इंडस्ट्री के बहुत बड़े एक्टर माने जाते हैं। वही 'गदर 2' की सफलता के बाद सनी देओल का स्टारडम भी कुछ कम नहीं रह गया है। फैंस के लिए 3 अक्टूबर की सुबह एक गुड न्यूज लेकर आई, जब आमिर खान ने सनी देओल के साथ मेगा प्रोजेक्ट का एलान किया। मशहूर डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनने वाली फिल्म 'लाहौर 1947' के लिए सनी देओल को साइन किया गया है।

loksabha election banner

अपकमिंग प्रोजेक्ट से पहले हुआ था बॉक्स ऑफिस क्लैश 

आमिर खान प्रोडक्शंस की तरफ से यह जानकारी शेयर की गई की सनी देओल के साथ इस फिल्म की कहानी को पूरा किया जाएगा। यानी 'गदर 2' के बाद सनी देओल एक बार फिर पाकिस्तान जा सकते हैं। बहरहाल, मनोरंजन जगत में आमिर खान और सनी देओल का किसी प्रोजेक्ट के लिए साथ आना बहुत बड़ी खबर है। किसी फिल्म के लिए यह दो बड़े सितारे वाले ही पहली बार साथ काम कर रहे हों, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इनकी तीन बार भिड़ंत हो चुकी है।

वह मौके जब बॉक्स ऑफिस पर भिड़े आमिर-सनी

दिल वर्सेज घायल

'दिल है कि मानता नहीं', यह गाना तो आपने सुना ही होगा। 22 जून, 1990 को आमिर खान की फिल्म 'दिल' रिलीज हुई थी, जिसमें माधुरी दीक्षित ने उनकी लेडी लव का रोल किया था। उसी दिन सनी देओल की मूवी 'घायल' रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों की जमकर टक्कर देखने को मिली थी। दिलचस्प बात यह है कि दोनों ने अपनी अपनी फिल्म में अजय नाम का रोल प्ले किया था।

राजा हिंदुस्तानी वर्सेज घातक

1996 में दोनों दिग्गज एक्टर्स एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त तरीके से भिड़े। 'राजा हिंदुस्तानी' जहां गरीब लड़के और अमीर लड़की की लव स्टोरी पर आधारित फिल्म थी। वहीं, सनी देओल ने 'घातक' में अपने ढाई किलो के हाथ से गुंडो की पिटाई की थी। दोनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अच्छा था, लेकिन इस मामले में आमिर खान की फिल्म आगे रही।

लगान वर्सेज गदर: एक प्रेम कथा

'लगान' और 'गदर' फिल्म आमिर खान और सनी देओल के करियर की बेस्ट मूवीस में से एक है। जहां लगान मूवी ने आमिर खान के करियर में चार चांद लगा दिए थे, वही गदर फिल्म ने भी सनी देओल को बॉलीवुड में स्थापित एक्टर के तौर पर एंट्री दिलवाई थी। दोनों फिल्मों की रिलीज डेट 15 जून, 2001 थी। कमाल की बात यह है कि क्लैश के बावजूद इन दोनों एक्टर्स की फिल्में पसंद की गईं।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 से पहले ओटीटी पर देखें सनी देओल की ये टॉप मूवीज, दमदार एक्शन से हैं भरपूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.