मुंबई। 2018 ने अपना सफ़र शुरू कर दिया है और इस साल कई नए चेहरे भी बॉलीवुड में अपना सफ़र शुरू कर रहे हैं। वैसे तो हर साल तमाम एक्टर और एक्ट्रेसेज़ अपनी पारी का आग़ाज़ का करते हैं। इनमें कुछ स्टार किड्स भी होते हैं, लेकिन 2018 इसलिए ख़ास है, क्योंकि एक ही साल में इतने स्टार किड्स पहले कभी डेब्यू करते नहीं देखे गये।

इस साल बॉलीवुड में करियर शुरू करने वालों में फ़ीमेल एक्ट्रेसेज़ का पलड़ा भारी है। अभी तक की जानकारी के अनुसार कुल 9 हीरोइंस और 4 हीरो डेब्यू करेंगे। 9 हीरोइंस में 2 फ़िल्मी परिवारों से हैं, जबकि 7 ग़ैरफ़िल्मी परिवारों से आयी हैं। वहीं, चारों हीरो की जड़ें फ़िल्मी परिवारों तक जाती हैं। 

बनीता संधू:

बनीता वरुण धवन के साथ शुजित सरकार की फ़िल्म 'अक्टूबर' से फ़िल्मों के सफ़र पर निकली हैं। बनीता टीवी कमर्शियल्स का जाना-पहचाना चेहरा हैं। मोबाइल नेटवर्क समेत कई विज्ञापन फ़िल्मों में वो नज़र आ चुकी हैं। शुजित के साथ भी बनीता विज्ञापन फ़िल्म कर चुकी हैं। अक्टूबर में वरुण के साथ उनकी केमिस्ट्री देखने का इंतज़ार सबको रहेगा।

यह भी पढ़ें: 2018 में पहली बार साथ आ रहे हैं ये 6 डायरेक्टर्स-एक्टर्स, समझिए ग़ज़ब हो रहा है!

इशिता-उत्कर्ष:

गदर डायरेक्टर अनिल शर्मा साइंस फिक्शन 'जीनियस' से बेटे उत्कर्ष शर्मा को लांच कर रहे हैं। उत्कर्ष के साथ इस फ़िल्म से इशिता डेब्यू कर रही हैं। इशिता को हाल ही में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने सोशल मीडिया में इंट्रोड्यूस करवाया, जो खुद भी फ़िल्म का हिस्सा हैं। नवाज़ विलेन के रोल में हैं। उत्कर्ष ने 'गदर' में सनी के बेटे का किरदार प्ले किया था।

यह भी पढ़ें: 2018 में भी बॉलीवुड में जलवा दिखाएगी वुमन पॉवर, रानी से दीपिका तक...

 

It was good to be working on the first day of the New Year with such a dynamic talent Utkarsh Sharma and the beauty with confidence Ishita for the Upcoming Film #Genius. Anil Sharma is again in terrific form like #Gadar

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui) on

सहर-करण:

देओल परिवार की तीसरी पीढ़ी इस साल पर्दे पर अपना दम दिखाने वाली है। सनी के बेटे करण बॉलीवुड पारी शुरू कर रहे हैं। 'पल पल दिल के पास' टाइटल वाली इस फ़िल्म में करण के साथ सहर बाम्बा अपना करियर शुरू करेंगी। सहर एक ब्यूटी पेजेंट का हिस्सा रही हैं। 

यह भी पढ़ें: 2018 में सिल्वर स्क्रीन पर छाएंगी ये जोड़ियां, बाहुबली प्रभास के साथ होंगी...

 

जाह्नवी-ईशान:

करण जौहर, जाह्नवी कपूर को 'धड़क' से बॉलीवुड में लांच कर रहे हैं। इस फ़िल्म में जाह्नवी के अपोज़िट ईशान खट्टर हैं, जो शाहिद कपूर के हाफ़ ब्रदर हैं। ईशान नीलिमा अज़ीम और राजेश खट्टर के बेटे हैं। धड़क 6 जुलाई को रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म को शशांक खेतान डायरेक्ट कर रहे हैं। फ़िल्म की शूटिंग पहली दिसंबर से राजस्थान के उदयपुर शहर में शुरू हुई थी और पहला शेड्यूल पूरा हो चुका है।

यह भी पढ़ें: 2018 में बॉक्स ऑफ़िस पर लगेगी सीक्वल्स की रेस, सलमान के साथ दौड़ेंगी जैकलीन

 

इस फ़िल्म के अलावा ईशान ईरानी डायरेक्टर माजिद मजीदी की फ़िल्म 'बियांड द क्लाउड्स' में भी लीड रोल निभा रहे हैं। इस फ़िल्म की रिलीज़ डेट तय करेगी कि ईशान का डेब्यू 'बियांड द क्लाउड्स' से होगा या धड़क से।

सारा अली ख़ान:

सुशांत सिंह राजपूत के साथ बॉलीवुड पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली ख़ान। अभिषेक कपूर निर्देशित फ़िल्म 'केदारनाथ' से सारा का फ़िल्मी करियर शुरू होगा। इस फ़िल्म के एक शेड्यूल की शूटिंग केदारनाथ धाम में हुई है। इस प्रेम कहानी की पृष्ठभूमि केदारनाथ में आयी बाढ़ पर आधारित है।

यह भी पढ़ें: 2017 की टॉप 10 वीकेंड लिस्ट में भी नंबर वन है बाहुबली- द कंक्लूज़न

रोहन मेहरा:

स्वर्गीय एक्टर विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा 'बाज़ार' से फ़िल्मी दुनिया में क़दम रख रहे हैं। फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान लीड रोल में हैं। फ़िल्म को निखिल आडवाणी को-प्रोड्यूस कर रहे हैं, जबकि गौरव के चावला डायरेक्टर हैं। फ़िल्म की कहानी भारतीय स्टॉक एक्सचेंज पर आधारित है। बताया जा रहा है कि ये हॉलीवुड फ़िल्म 'वुल्फ़ ऑफ़ वॉलस्ट्रीट' की लाइंस पर लगती है, जिसमें लियोनार्दो डिकेपरियो लीड रोल निभाया था।

यह भी पढ़ें: 2017 में इन लड़िकयों ने दिखाया दम, देखें तस्वीरें और जानें क्या है ख़ास

 

ज़ोया हुसैन:

अनुराग कश्यप की फ़िल्म 'मुक्काबाज़' से ज़ोया हुसैन डेब्यू कर रही हैं। ज़ोया थिएटर और शॉर्ट प्लेज़ से जुड़ी रही हैं। 'थ्री एंड हाफ़ टेक' नाम की फ़िल्म में भी वो काम कर चुकी हैं। ज़ोया एक फ़िल्म में अनुराग को लेना चाहती थीं। इसी सिलसिले में वो उनसे मिलने गयीं और 'मुक्काबाज़' की हीरोइन बन गयीं।

यह भी पढ़ें: मुन्नाभाई समेत इन सीक्वल्स का इंतज़ार क्या 2018 में ख़त्म होगा?

अब बात ऐसे चेहरों की जो कैमरे के लिए नये नहीं हैं, मगर बड़े पर्दे पर पहली बार चमकेंगे। एक्टिंग के क्षेत्र में ये डेब्यूटेंट्स नहीं हैं, मगर फ़िल्मों में इनकी शुरुआत अब हो रही है।

मौनी रॉय:

मौनी रॉय का नाम और चेहरा वैसे तो किसी स्टार से कम पॉप्यूलर नहीं है, मगर फ़िल्मों में इस साल वो भी डेब्यू कर रही हैं। टीवी पर एक कामयाब पारी खेलने वाली मौनी 'गोल्ड' से बड़े पर्दे पर आने वाली हैं, जिसमें वो अक्षय कुमार की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। 

अंकिता लोखंडे:

सुशांत सिंह राजपूत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे 'मणिकर्णिका' के साथ अपना फ़िल्मी करियर शुरू करेंगी। अंकिता छोटे पर्दे का जाना-पहचाना नाम हैं और काफ़ी अर्से से फ़िल्मों में आने की कोशिश कर रही थीं।

इहाना ढिल्लों:

इहाना ढिल्लों पंजाबी फ़िल्म इंडस्ट्री का मशहूर नाम हैं। इस साल 'हेट स्टोरी4' से वो बॉलीवुड में क़दम रख रही हैं।हेट स्टोरी कड़ी की इस चौथी फ़िल्म में करण वाही और उर्वशी रौतेला भी मुख्य किरदारों में हैं।

 

इनके अलावा कुछ और स्टार किड्स बॉलवुड में एंट्री के लिए तैयार हैं। हालांकि इनकी फ़िल्में इसी साल रिलीज़ हो सकेंगी या नहीं, ये कहना फ़िलहाल मुश्किल है। इनमें चंकी पांडेय की बेटी अनन्या पांडेय का नाम शामिल है, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वो 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर2' में फ़ीमेल लीड निभाकर करियर शुरू कर सकती हैं। सलमान ख़ान के साथ 'मैंने प्यार किया' से बॉलीवुड पारी शुरू करने वाली भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी अनुराग कश्यप की फ़िल्म 'मर्द को दर्द नहीं होता' से फ़िल्मी पारी शुरू कर रहे हैं। सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी साजिद नाडियाडवाला की फ़िल्म से लांच हो रहे हैं। वहीं, सलमान ख़ान के जीजा जी आयुष शर्मा 'लवरात्रि' से बॉलीवुड करियर शुरू करने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: सलमान की एक और डबल सेंचुरी, टाइगर ज़िंदा है 2017 की सबसे बड़ी हिट

यह भी दिलचस्प संयोग है कि जहां 2017 नेपोटिज़्म पर होने वाली बहसों के नाम रहा, वहीं 2018 में फ़िल्मी परिवारों के बच्चे बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। जैसे 2017 की बहसों का जवाब 2018 में दिया जा रहा हो। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप