Move to Jagran APP

Salman Khan से पहले इस अभिनेता को ऑफर हुई थी 'मैंने प्यार किया', सालों बाद बोला- 'अच्छा हुआ फिल्म नहीं मिली...'

1989 की हिट फिल्म मैंने प्यार किया (Maine Pyar Kiya) में यूं तो Salman Khan ने लीड रोल प्ले किया था लेकिन उनसे पहले कई अभिनेता को प्रेम का किरदार मिला था। सलमान कभी भी प्रेम के किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे। हाल ही में एक बॉलीवुड अभिनेता ने बताया कि पहले यह फिल्म उन्हें भी मिली थी।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 26 May 2024 01:12 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 01:12 PM (IST)
सलमान खान से पहले इस एक्टर को ऑफर हुई थी मैंने प्यार किया। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सूरज बड़जात्या की फिल्म 'मैंने प्यार किया' (Maine Pyar Kiya) ने सलमान खान (Salman Khan) को रातोंरात स्टार बना दिया था। बतौर लीड सलमान की ये पहली फिल्म थी। फिल्म में वह प्रेम बनकर छा गये थे। मगर क्या आपको मालूम है कि इस किरदार के लिए वह कभी भी मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे।

साल 1989 की सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' में भाग्यश्री के साथ रोमांस करने वाले प्रेम के किरदार के लिए सलमान खान से पहले कई अभिनेताओं को अप्रोच किया गया था। इनमें से एक पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra) भी थे। जब पीयूष को यह रोल मिला, तब वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में बतौर स्टूडेंट अभिनय की शिक्षा ले रहे थे।

सूरज बड़जात्या के पिता की पसंद थे पीयूष मिश्रा

पीयूष मिश्रा के लिए अभिनय की दुनिया में 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू करना बड़ी बात होती, लेकिन उस वक्त उन्होंने क्यों यह ऑफर स्वीकार नहीं किया, अब उन्होंने इस बारे में बात की है। जूम के साथ बातचीत में पीयूष मिश्रा ने कहा-

ऐसा नहीं था कि मैं एक स्टार बन गया था या वह किरदार मुझे मिल गया था। शुरू में इस चीज को लेकर चर्चा हुई थी। सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार जी ने मुझे चुना था। वह मुझसे मिलने आये थे। उन्होंने मुझे कास्ट नहीं किया था। यह 1986 की बात है। जब यह हुआ, तब मैं थर्ड ईयर में था।

यह भी पढ़ें- 'अभी बहुत छोटे हो...', 16 साल की उम्र में काम मांगने गये Salman Khan को जब मिलती थी ये सलाह, फिर खेला ये दांव

मैंने प्यार किया के लिए तैयार नहीं थे अभिनेता

'मैंने प्यार किया' सुपरहिट फिल्म थी। इसका हिस्सा बनना किसी भी न्यूकमर के लिए बड़ी बात होती। मगर पीयूष मिश्रा को इस फिल्म के छिन जाने से कोई मलाल नहीं है। उनका कहना है कि अच्छा हुआ ये फिल्म उन्हें नहीं मिली, क्योंकि वह स्टारडम संभाल नहीं पाते। पीयूष ने कहा-

अगर वह ऑफर मुझे मिलता तो शायद मुझे पहले ही स्टारडम मिल गया होता और उस उम्र में मैं शायद मानसिक, शारीरिक या भावनात्मक रूप से तैयार नहीं था। मैं तब सिर्फ 26 साल का था और मैं सफलता संभाल नहीं पाता। मैं उस तरह के स्टारडम को संभाल नहीं पाता और मैं इसे स्वीकार करता हूं। मैं इसके लिए तैयार नहीं था, इसलिए अच्छा हुआ कि मुझे यह फिल्म नहीं मिली।'

यह भी पढ़ें- Sikandar में 58 साल के Salman Khan खुद करेंगे एक्शन, बदल दिया पूरा रुटीन, रश्मिका संग यहां शुरू करेंगे शूट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.