Move to Jagran APP

Piyush Mishra: गैंग्स ऑफ वासेपुर का ये एक्टर हो चुका है यौन शोषण का शिकार, कहा- महिला रिश्तेदार ने...

Piyush Mishra थिएटर आर्टिस्ट पीयूष मिश्रा ने 1998 में एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अब तक कई फिल्मों में बेहतरीन रोल अदा किए हैं। हाल ही में उनकी ऑटोबायोग्राफिकल नॉवेल रिलीज हुई जिसमें उनकी जिंदगी के कई अनछुए पहलुओं के बारे में बताया गया है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sun, 05 Mar 2023 03:08 PM (IST)Updated: Sun, 05 Mar 2023 03:08 PM (IST)
Still Image of Piyush Mishra. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुके पीयूष मिश्रा आज किसी परिचय का मोहताज नहीं रह गए हैं। उन्होंने 1998 में आई मणिरत्नम की फिल्म 'दिल से' अभिनय करियर की शुरुआत की थी। इस मूवी में उन्होंने सीबीआई जांच अधिकारी का रोल प्ले किया था। इसके बाद पीयूष मिश्रा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखता। हालांकि, उन्होंने फिल्मों में मेन कैरेक्टर कभी प्ले नहीं किया, लेकिन जो भी काम किया है, वह हमेशा लोगों की नजरों में आया है। हाल ही में उन्होंने अपनी जिंदगी के एक ट्रॉमैटिक इंसीडेंट का खुलासा किया।

loksabha election banner

50 साल पहले हई थी यह घटना

हाल ही में पीयूष मिश्रा की ऑटोबायोग्राफिकल नॉवेल 'तुम्हारी औकात ही क्या है पीयूष मिश्रा' रिलीज हुई। इस बुक में उनकी जिंदगी के तमाम पहलुओं पर बात की गई है, जिसमें से एक पहलू उनके बचपन से जुड़ा है। इस नॉवेल के जरिये पीयूष मिश्रा ने बताया कि आज से करीब 50 साल पहले एक महिला रिश्तेदार ने उनका यौन शोषण किया था। यह तब की बात है, जब वह सातवीं कक्षा में थे।

पूरी जिंदगी इस बात ने किया परेशान

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, पीयूष मिश्रा ने बताया कि इस हादसे ने उनकी जिंदगी पर गहरा प्रभाव डाला है। उन्होंने कभी उस महिला से बदला लेने की नहीं सोची। पीयूष मिश्रा ने कहा, 'संबंध बनाना हेल्दी चीज है। आप जिसके साथ पहली बार संबंध बनाते हैं उसके साथ आपका एनकाउंटर अच्छा होना चाहिए, नहीं तो यह जिंदगी भर एक दाग की तरह रह जाता है, यह आपको पूरी जिंदगी तकलीफ देता है।' 

उन्होंने आगे बताया, 'उस हादसे ने मुझे पूरी जिंदगी परेशान किया और उससे बाहर निकलने में मुझे और बाकी पार्टनर्स को लंबा वक्त लगा। मैं कुछ लोगों की असलियत छिपाना चाहता हूं। कुछ महिलाएं हैं, कुछ आदमी हैं जो अब फिल्म इंडस्ट्री में वेल एस्टैब्लिश्ड हैं। मैं किसी से भी बदला नहीं लेना चाहता न ही किसी को दुखी करना चाहता हूं।'

करियर में हासिल करना है यह मुकाम भी

पीयूष मिश्रा की बुक में फिल्म इंडस्ट्री में उनके तमाम स्ट्रगल के बारे में बताया गया है। उन्होंने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'मकबूल' सहित कई फिल्मों में काम किया है। वह एक्टर होने के साथ-साथ म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं। लेकिन उनके कदम यहीं तक नहीं रुकने वाले। उन्होंने कहा कि वह फिल्म डायरेक्शन में भी हाथ आजमाना चाहते हैं। बता दें कि शोबिज इंडस्ट्री में आने से पहले पीयूष मिश्रा ने थिएटर में भी काम किया है।

यह भी पढ़ें: Pathaan की रिकॉर्डतोड़ कमाई पर बाहुबली 2 के प्रोड्यूसर का आया रिएक्शन, शाह रुख के लिए कही बड़ी बात

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor: रणबीर कपूर को देख बेकाबू हुई फैन, सेल्फी लेने के बाद की अजीब हरकत, वीडियो देख भड़के फैंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.