Move to Jagran APP

Tom Cruise के नाम दर्ज होने वाला है अनोखा रिकॉर्ड, स्पेस में ISS पर फिल्म शूट करने वाले होंगे पहले एक्टर

Tom Cruises Mission Space टॉम क्रूज मिशन इम्पोसिबिल सीरीज की फिल्मों के लिए मशहूर हैं। हालांकि यह एक स्पेस फिल्म है जिसमें टॉम दुनिया बचाने के लिए अंतरिक्ष में जाएंगे। फिल्म की प्रोड्यूसर ने इससे जुड़ी अहम जानकारियां साझा की हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 12 Oct 2022 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 14 Oct 2022 05:19 PM (IST)
Mission Impossible Actor Tom Cruise To Shoot Next Film On International Space Station. Photo- Instagram/Tom Cruise

नई दिल्ली, जेएनएन। टॉम क्रूज दुनिया के सबसे महंगे और दुस्साहसी कलाकारों में शामिल हैं। टॉम की एक्शन फिल्मों का स्तर अलग ही होता है। मिशन इम्पोसिबिल सीरीज की फिल्में इसकी मिसाल हैं। मगर, अब टॉम क्रूज एक ऐसा काम करने जा रहे हैं, जिसकी कल्पना भी करना शरीर में सिहरन पैदा कर सकता है। दरअसल, टॉम अपनी अगली फिल्म स्पेस में शूट करेंगे। इसके बाद उनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

loksabha election banner

ISS पर फिल्म शूट करेंगे टॉम

रिपोर्ट्स की मानें तो टॉम अंतरिक्ष में फिल्म शूट करने की तैयारी कर रहे हैं। अगर ऐसा हुआ तो टॉम अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के बाहर स्पेस वॉक करने वाले दुनिया के पहले सिविलियन बन जाएंगे, एक्टर तो होंगे ही। इस फिल्म का निर्देशन डग लीमैन कर रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Tom Cruise (@tomcruise)

यह सनसनीखेज जानकारी यूनिवर्सल पिक्चर्स की हेड डोना लैंगली ने बीबीसी के साथ इंटरव्यू में साझा की। वैरायटी वेबसाइट के अनुसार, यूनिवर्सल टॉम के इस अंतरिक्ष प्रोजेक्ट को सपोर्ट कर रहा है। इसका बजट 200 मिलियन डॉलर के आसपास है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह तो पहले से तय था कि फिल्म अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन पर शूट की जाएगी, मगर टॉम का स्पेस वॉक करना नया प्लान है। फिल्म में टॉम का किरदार एक ऐसे इंसान का है, जिस पर दुनिया को बचाने की जिम्मेदारी आ जाती है और यह काम वही कर सकता है।

Impossible Missions टॉम की पहचान

टॉम दुनिया के सबसे महंगे अभिनेताओं में शामिल हैं। टॉम ने अपने करियर में तकरीबन हर जॉनर की फिल्म की है, मगर उनकी सबसे बड़ी पहचान मिशन इम्पोसिबिल सीरीज ही है। इस सीरीज की 6 फिल्में आ चुकी हैं। पहली मिशन इम्पोसिबिल 1996 में रिलीज हुई थी।

View this post on Instagram

A post shared by Mission: Impossible (@missionimpossible)

टॉम सीरीज में एजेंट ईथन हंट का किरदार निभाते हैं, जो अपनी टीम के साथ दुनियाभर में खतरनाक और लगभग असंभव मिशनों को अंजाम देता है। सीरीज की पिछली फिल्म मिशन इम्पोसिबिल फालआउट है, जो 2018 में आयी थी।

2023 में मिशन इम्पोसिबिल- डेड रेकनिंग पार्ट वन और 2024 में इसका पार्ट 2 रिलीज होगा। मिशन इम्पोसिबिल घोस्ट प्रोटोकॉल में अनिल कपूर भी एक छोटे-से किरदार में नजर आये थे। इस साल टॉम की टॉप गन मेवरिक सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसने दुनियाभर में बेहतरीन कारोबार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.