Move to Jagran APP

Most Searched Movies: शाह रुख-सनी देओल के नाम रहा 2023, सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च हुईं ये फिल्में, टॉप 5 में Adipurush

Google Most Searched Movies 2023 साल 2023 शाह रुख खान और सनी देओल के नाम रहा। दोनों की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर छ्प्परफाड़ कमाई की। गूगल की लिस्ट के अनुसार शाह रुख खान और सनी देओल की फिल्मों ने साल भर सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी है। आइए जानते हैं गूगल की लिस्ट में कौन- कौन सी फिल्में किस पायदान पर हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Tue, 12 Dec 2023 03:48 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2023 03:48 PM (IST)
Most Searched Movies: शाह रुख-सनी देओल के नाम रहा 2023, सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च हुईं ये फिल्में, टॉप 5 में Adipurush
सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च हुई ये फिल्में, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2023 अपने अंतिम पड़ाव पर आ गया है। इसके साथ ही गूगल ने अपनी परंपरा को निभाते हुए अपनी लिस्ट जारी की है, जिसमें 2023 की अलग-अलग कैटेगरी में टॉप सर्च की लिस्ट शामिल है।

loksabha election banner

गूगल साल के अंत में अपनी लिस्ट जारी करता है और बताता है कि पिछले 12 महीनों में सबसे ज्यादा किस फिल्म, वेब सीरीज और स्टार को सर्च किया गया है।

जवान (Jawan)

साल 2023, शाह रुख खान और सनी देओल के नाम रहा। गूगल की लिस्ट के अनुसार, 2023 में भारत में सबसे ज्यादा जवान और गदर 2 को सर्च किया गया है। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की है। गूगल की लिस्ट में पहले नंबर पर जवान है।

गदर 2 ( Gadar 2)

गूगल की मोस्ट सर्च फिल्मों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर गदर 2 है। आइए जानते हैं बाकी लिस्ट में कौन- कौन सी फिल्में किस पोजीशन पर शामिल हैं...

ओपेनहाइमर (Oppenheimer)

जवान और गदर 2 के बाद लिस्ट में तीसरे नंबर पर हॉलीवुड फिल्म को जगह मिली है। इन दो फिल्मों के बाद सबसे ज्यादा गूगल पर ओपेनहाइमर को ढूंढा गया। ओपेनहाइमर एक थ्रिलिंग साइंटिफिक स्टोरी है, जिसने दर्शकों को आकर्षित किया।

आदिपुरुष  (Adipurush)

गूगल की मोस्ट सर्च फिल्मों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आदिपुरुष है। हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान जैसे बड़े स्टार्स होने के बावजूद फिल्म बुरी तरह पिट गई। फिर भी आदिपुरुष को खूब सर्च किया गया।

यह भी पढ़ें- Adipurush OTT Release: गुपचुप ओटीटी पर रिलीज हुई प्रभास और कृति सेनन की 'आदिपुरुष', जानें कब और कहां देखें

पठान (Pathaan)

गूगल की इस लिस्ट में पांचवे पायदान पर शाह रुख खान की दूसरी फिल्म पठान बैठी हुई है। फिल्म साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी और खूब हल्ला काटा, जो गूगल की लिस्ट में साफ दिख रहा है।

द केरल स्टोरी (The Kerala Story)

द केरल स्टोरी ने अदा शर्मा को खूब पॉपुलैरिटी दिलाई। कन्वर्जन के मुद्दे पर बनी ये फिल्म विवादों में भी खूब रही। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर द केरल स्टोरी ने छप्परफाड़ कमाई की थी। फिल्म ने भारत में 250 करोड़ के करीब का बिजनेस किया था और बस गूगल की लिस्ट में छठे नंबर पर शामिल है।

जेलर (Jailer)

रजनीकांत स्टारर जेलर एक साइकोलॉजिकल ड्रामा फिल्म है। भारत के साथ- साथ दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी। गूगल की मोस्ट सर्च फिल्मों की लिस्ट में जेलर सातवें नंबर पर है।

लियो (Leo)

थलपति विजय और तृषा कृष्णन स्टारर इस फिल्म का सस्पेंस दर्शकों को खूब पसंद आया है। लियो, गूगल की लिस्ट में आठवें नंबर है।

यह भी पढ़ें- Trisha Krishnan पर विवादित बेडरूम कमेंट करने पर कोर्ट से Mansoor Ali को फटकार, कहा- 'मानहानि केस होना चाहिए'

टाइगर 3 (Tiger 3)

सलमान खान स्टारर टाइगर 3 दिवाली के मौके पर  रिलीज हुई थी। फिल्म अपनी पिछली रिलीज एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है जैसा कमाल कर पाने में नाकामयाब रही। वहीं, गूगल की लिस्ट में भी नौ पायदान पर जगह बना पाई है।

वारिसु (Varisu)

वारिसु एक तमिल फिल्म है, जिसने अपनी कहानी के लिए काफी चर्चा बटोरी थी। फिल्म में थलपति विजय और रश्मिका मंदाना लीड रोल में है। वारिसु को गूगल की मोस्ट सर्च फिल्मों की लिस्ट में 10वीं पोजीशन मिली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.