Move to Jagran APP

Adipurush OTT Release: गुपचुप ओटीटी पर रिलीज हुई प्रभास और कृति सेनन की 'आदिपुरुष', जानें कब और कहां देखें

Adipurush OTT Release प्रभास और कृति सेनन की फिल्म आदिपुरुष कुछ महीनों पहले थिएटर्स में रिलीज हुई थी जिसके बाद फिल्म को अपनी भाषा और वीएफएक्स के लिए बुरी तरह ट्रोलिंग झेलनी पड़ी थी। वहीं अब आदिपुरष को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म को एक साथ दो अलग- अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया गया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Fri, 11 Aug 2023 10:19 AM (IST)Updated: Fri, 11 Aug 2023 10:19 AM (IST)
Prabhas- Kriti Sanon Starrer Adipurush OTT Release

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush OTT Release: प्रभास और कृति सेनन स्टारर आदिपुरुष साल 2023 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है। भारी भरकम बजट में बनी इस फिल्म से मेकर्स को काफी उम्मीद थी, लेकिन रिलीज के बाद आदिपुरुष ने सिर्फ फजीहत कराई।

loksabha election banner

अब रिलीज के लगभग 2 महीनों बाद आदिपुरुष को ओटीटी पर स्ट्रीम कर दिया गया है। अगर आप भी इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं, तो आइए आपको बताते हैं फिल्म को कब और कहां देख सकते हैं...

गुपचुप हुई ओटीटी पर स्ट्रीम

प्रभास और कृति सेनन की आदिपुरुष 16 जून को थिएटर्स में रिलीज हुई थी। अब बिना किसी एलान के गुपचुप फिल्म को ओटीटी पर रिलीज कर दिया गया है। आदिपुरुष को शुक्रवार यानी 11 अगस्त को 5 भाषाओं में ओटीटी पर रिलीज किया गया है, लेकिन ट्विस्ट ये है कि फिल्म को दो अलग- अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया गया है।

दो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हुई रिलीज

आदिपुरुष को ओरिजिनली हिंदी और तेलुगु में शूट किया गया था। वहीं, बाकी भाषाओं में फिल्म को डब किया गया था। आदिपुरुष के मलयालम, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ वर्जन को अमेजन प्राइम वीडियो पर  स्ट्रीम किया गया है, जबकि आदिपुरुष के हिंदी वर्जन को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

फिल्म के डायरेक्टर

आदिपुरुष धार्मिक ग्रंथ रामायण पर आधारित एक माइथोलॉजिकल ड्रामा है। फिल्म का डायरेक्शन ओम राउत ने किया है। वहीं, भूषण कुमार की कंपनी टी- सीरीज के बैनर तले प्रोड्यूस किया गया। आदिपुरुष में प्रभास ने राघव और कृति सेनन ने जानकी का किरदार निभाया है। वहीं, सैफ अली खान- लंकेश (रावण) के रोल में नजर आए।

फिल्म की स्टार कास्ट

इनके अलावा आदिपुरुष में सनी सिंह ने शेष (लक्ष्मण), देवदत्त नाग ने बजरंग (हनुमान), वत्सल शेठ ने इंद्रजीत (मेघनाद), सोनल चौहान ने मंदोदरी, सिद्धांत कार्णिक ने विभीषण, कृष्णा कोटियन ने दशरथ और तृप्ति टोडरमल ने सरमा का किरदार निभाया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.