Move to Jagran APP

Gadar 2 Box Office: 'तारा सिंह' को अलविदा कहने का आया समय, करोड़ों कमाकर भी 'गदर 2' का अधूरा रहा ये ख्वाब

Gadar 2 Box Office Lifetime Collection गदर 2 के तारा सिंह की गड्डी पर अब ब्रेक लगने का समय आ गया है। 55 दिनों के बाद अब इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार अब थम चुकी है। इस फिल्म ने जहां घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पठान को पीछे छोड़कर काफी अच्छी कमाई कर ली तो वहीं वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में सनी देओल का ये सपना अधूरा रह गया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Thu, 05 Oct 2023 01:05 PM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2023 01:05 PM (IST)
गदर 2 का बॉक्स ऑफिस पर लाइफटाइम कलेक्शन/ फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Gadar 2 Box Office Lifetime Collection: 'गदर-2' सनी देओल के करियर की अब तक की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म है। इस मूवी में 22 साल बाद लोगों की पसंदीदा 'तारा सिंह' और 'सकीना' की जोड़ी फिल्मी पर्दे पर देखने को मिली।

loksabha election banner

साल 2001 में आमिर खान की 'लगान' के साथ टकराने वाली 'गदर: एक प्रेम कथा' के मुकाबले 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर छह गुना ज्यादा कमाई की। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर केजीएफ-बाहुबली के साथ-साथ टाइगर जिंदा है सहित कई बड़ी फिल्मों के लाइफटाइम रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए।

इतना ही नहीं, सनी देओल की 'गदर 2' इस साल की पहली ऐसी हिंदी फिल्म बनी जो सिनेमाघरों में अब तक टिकी रही। हालांकि, अब 'गदर 2' को अलविदा कहने का समय आ गया है।

'गदर 2' का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल हुआ इतना कलेक्शन

सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर इस एक्शन ड्रामा फिल्म ने पहले दिन की ओपनिंग 50 से 55 करोड़ के साथ की थी। 'पठान' के बाद 'गदर 2' दूसरी हिंदी फिल्म थी, जिसने सबसे बड़े आंकड़ों के साथ ओपनिंग की थी। 11 अगस्त को अक्षय कुमार की OMG 2 के साथ सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस को अलविदा कहने से पहले किंग खान की 'पठान' को भी करारी मात दे दी।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 Box Office Day 46: 'तारा सिंह' बने 'जवान' के रास्ते का सबसे बड़ा कांटा, 46वें दिन पर भी बंपर कमाई

55 दिनों तक बॉक्स ऑफिस पर कछुए की चाल चल धीरे-धीरे आगे निकलती 'गदर 2' का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन अब थम चुका है। बॉलीवुड हंगामा में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनी देओल और अमीषा पटेल की 'गदर 2' का लाइफटाइम कलेक्शन इंडिया में 525 करोड़ रुपए है।

गदर 2 लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 55 डेज- 

गदर 2 इंडिया नेट कलेक्शन लाइफटाइम  525 करोड़ रुपए
गदर 2 इंडिया ग्रॉस कलेक्शन लाइफटाइम 625 करोड़ रुपए 
गदर 2 ओवरसीज कलेक्शन 65.54 करोड़ रुपए 
गदर 2 वर्ल्डवाइड कलेक्शन लाइफटाइम 690.54 करोड़ रुपए

इस ख्वाब को पूरा करने से चूक गए सनी देओल

सनी देओल की 'गदर 2' ने इंडिया में तो काफी अच्छा कलेक्शन किया ही, लेकिन इंडिया में सात हफ्तों तक टिकने वाली इस फिल्म ने दुनियाभर में भी 'गदर' मचाकर रख दिया। कुछ ही दिनों में सनी देओल की फिल्म ने 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के कलेक्शन को मात देते हुए 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी फिल्मों को भी मात देते हुए दुनियाभर में लाइफ टाइम कलेक्शन 690 करोड़ का किया।

684 करोड़ तो 'गदर 2' की झोली में यूं ही आए, लेकिन इसके बाद हर वीकएंड पर 25 से 30 लाख का बिजनेस करने वाली इस फिल्म के 700 करोड़ का आंकड़ा छूने का फैंस इंतजार कर रहे थे, लेकिन इस आंकड़े तक पहुंचने से सनी देओल की 'गदर 2' चूक गयी। ओवरसीज इस फिल्म की टोटल कमाई 65.54 तक हुआ। 

यह भी पढ़ें: Gadar 2 अभिनेत्री अमीषा पटेल के नाम पर इस इवेंट कंपनी के एजेंट ने किया फ्रॉड, गुस्से से तिलमिलाईं एक्ट्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.