Move to Jagran APP

Shah Rukh Khan की जवान को इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर मिली बड़ी सफलता, इस अवॉर्ड शो में हुई नॉमिनेट

Jawan nominated for best international film शाह रुख खान की 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म जवान ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाकर रख दिया था। नयनतारा और दीपिका पादुकोण दोनों के साथ इस फिल्म में उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। अब हाल ही में जवान को इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो में इंटरनेशनल बेस्ट फीचर कैटेगरी में बड़ी-बड़ी फिल्मों के साथ नॉमिनेशन मिला।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Fri, 08 Dec 2023 01:09 PM (IST)Updated: Fri, 08 Dec 2023 01:09 PM (IST)
Shah Rukh Khan की जवान को इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर मिली बड़ी सफलता/ Photo- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Jawan Nominate For Astra Award 2024: शाह रुख खान के लिए साल 2023 काफी लकी रहा है। उनकी इस साल दो फिल्में आई 'पठान' और 'जवान'। इन दोनों ही फिल्मों ने दुनियाभर में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई करके सफलता के नए शिखर को छुआ।

loksabha election banner

जवान ने सिर्फ सिनेमाघरों में ही नहीं, बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix पर भी आते ही धमाका किया था। अब देशभर में नाम कमाने के बाद 'जवान' को इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर एक बड़ी सफलता मिली और साल 2024 में इसे बड़ी-बड़ी हॉलीवुड फिल्मों के बीच प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया।

इस कैटेगरी के लिए 'अस्त्र अवॉर्ड 2024' में नॉमिनेट हुई 'जवान'

द हॉलीवुड क्रिएटिव अलाइंस ने हाल ही में उनके 'अस्त्र फिल्म एंड क्रिएटिव आर्ट्स अवॉर्ड (Astra Awards 2024) की घोषणा की। जिसमें शाह रुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'जवान' ने भी अपनी जगह बनाई। शाह रुख खान-नयनतारा और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म को अस्त्र अवॉर्ड 2024 में बेस्ट फीचर कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Video: एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी ने शाह रुख खान को रोका, एक्टर ने किया कुछ ऐसा वायरल हुआ वीडियो

'जवान' के अलावा इस कैटेगरी में जिन अन्य फिल्मों को नॉमिनेशन मिला, उसमें एनाटॉमी ऑफ ए फॉल (फ्रांस फिल्म), कंक्रीट यूटोपिया(साउथ कोरिया), फॉलन लीव्स ( फिनलैंड), परफेक्ट डेज(जापान), रेडिकल(मेक्सिको), सोसाइटी ऑफ द स्नो (स्पेन) सहित कई फिल्में शामिल हैं। नीचे देखें पूरी लिस्ट-


ट्विटर पर 'जवान' को मिली सफलता से झूम उठे फैंस

बॉलीवुड के बाद शाह रुख खान की 'जवान' को जो इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर जो सफलता मिली है, उसके बाद फैंस किंग खान और निर्देशक 'एटली' पर फैंस अपना प्यार बरसाने से खुद को रोक नहीं पाए। एक एक्स यूजर (पूर्व ट्विटर) ने लिखा, "नफरत करने वाले करते रहेंगे, लेकिन एटली सर की इस जीत ने इंडिया का गौरव बढ़ाया है।

उनकी शाह रुख खान के साथ लास्ट रिलीज फिल्म अकेली ऐसी भारतीय फिल्म है, जिसे बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म के लिए इस अवॉर्ड शो में नॉमिनेट किया गया है"। दूसरे यूजर ने लिखा, "जवान ने इंडिया को प्राउड महसूस करवाया"।

क्या है अस्त्र अवॉर्ड शो

आपको बता दें कि हॉलीवुड क्रिएटिव अलाइंस लॉस एंजेलिस में एक फिल्म क्रिटिक बेस्ड ऑर्गेनाइजेशन है, जिसकी शुरुआत साल 2016 में हुई थी। साल 2019 में लॉस एंजेलिस की फिल्म क्रिटिक सोसाइटी ने इसका नाम बदलकर 'हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन' रखा।

लेकिन साल 2023 में एक बार फिर इसका नाम बदला गया और इस ऑर्गेनाइजेशन का नाम 'द अस्त्र अवॉर्ड्स' कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अवॉर्ड्स शो के विनर्स की लिस्ट अमेरिका में लॉस एंजेलिस में 26, 2024 में आउट की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Jawan: शाह रुख खान की जवान ने एक बार फिर मचाया गदर, 'डंकी' डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने दिया ये रिएक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.