Move to Jagran APP

Actors Untimely Death: किसी को पड़ा दिल का दौरा, किसी ने ली खुद की जान, कम उम्र में इन सितारों ने छोड़ी दुनिया

Actors Untimely Death टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री में कितने ही एक्टर्स आए और गए। कुछ सितारे ऐसे रहे जिनकी बेवक्त हुई मौत ने उनके चाहने वालों को बड़ा सदमा दिया। पिछले कुछ वर्षों में ऐसे कई कलाकार रहे जिनकी अनटाइमली डेथ हो गई।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Thu, 25 May 2023 12:27 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 12:27 AM (IST)
Actors Untimely Death: किसी को पड़ा दिल का दौरा, किसी ने ली खुद की जान, कम उम्र में इन सितारों ने छोड़ी दुनिया
File Photo of Actors who Died Early

नई दिल्ली, जेएनएन। इस हफ्ते की शुरुआत मनोरंजन जगत के लोगों के लिए बुरी खबर के साथ हुई। सोमवार 22 मई को टीवी इंडस्ट्री के दो दिग्गज सितारे-आदित्य और वैभवी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस गम से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री उभरी भी नहीं थी कि बुधवार को नितेश पांडे का भी निधन हो गया।

loksabha election banner

गौर करने वाली बात है कि इन तीनों कलाकारों की असामयिक मौत हुई है। लेकिन यह पहली बार नहीं है, जब किसी एक्टर ने कम उम्र में दुनिया छोड़ दी हो। आज हम ऐसी ही कुछ हस्तियों की बात करेंगे, जिन्होंने शोहरत और बुलंदी तो छुई, लेकिन किस्मत में उनकी जिंदगी ज्यादा दिनों की नहीं थी।

सिद्धार्थ शुक्ला

सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग बॉस 13 सीजन से सभी का दिल जीता था। उनकी पर्सनालिटी, हाजिरजवाबी और खुद को प्रेजेंट करने के स्टाइल ने लोगों को इतना अट्रैक्ट किया, कि वह देखते ही देखते सभी के फेवरेट हो गए। शहनाज गिल के साथ उनकी जोड़ी भी काफी पसंद की गई।

सिद्धार्थ और शहनाज को लेकर खबर थी कि वह दिसंबर 2021 में शादी करने वाले थे। लेकिन ऐसा कुछ होता, इससे पहले भी सिद्धार्थ चल बसे। 02 सितंबर, 2021 को हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। सिद्धार्थ सिर्फ 40 साल के थे, जब उनकी डेथ हुई।

कुलजीत रंधावा

कुलजीत रंधावा सक्सेसुल मॉडल और एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने टीवी शो कैट्स में काम किया था। 8 फरवरी, 2006 को उनकी डेथ हो गई थी। एक्ट्रेस का शव मुंबई में उनके अपार्टमेंट में फांसी के फंदे पर लटके हुए मिला था।

परवीन बाबी

बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक परवीन बाबी की मौत भी किसी ब्रेकिंग न्यूज से कम नहीं थी। उन्होंने 19 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी। परवीन जितनी खूबसूरत थीं, उतनी ही अच्छी एक्ट्रेस भी। उनका फिल्मी करियर जितनी तेजी से ऊंचाई की सीढ़ी चढ़ रहा था, उतनी ही तेजी से उनकी पर्सनल लाइफ प्रॉबलम्स भी बढ़ रही थीं। परवीन बाबी 2005 में अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं।

करीब एक दशक से अधिक सफल करियर के बाद, अपने जीवन के आखिरी कुछ दिनों में परवीन अकेली थीं। परवीन सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं। इसके साथ ही वह डायबिटीज और गैंगरीन से भी पीड़ित थीं।

सिल्क स्मिता

दक्षिण सिनेमा में प्रसिद्ध अभिनेत्री रहीं सिल्क स्मिता की लाइफ को दिखाती हुई 'द डर्टी पिक्चर' बनी थी, जिसमें विद्या बालन ने उनका किरदार निभाया था। फिल्म के एंड में उनके किरदार की डेथ दिखाई जाती है। यह तो महज एक फिल्म थी, लेकिन असल जिंदगी में सिल्क स्मिता की मौत रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई थी। उनका शव 1996 में चेन्नई में उनके घर के पास एक रस्सी से लटका हुआ पाया गया था।

दिव्या भारती

90 के दशक में शोला और शबनम जैसी फिल्मों से लोकप्रियता हासिल करने वाली दिव्या भारती का 19 साल की उम्र में ही अपने करियर के चरम पर निधन हो गया था। उन्होंने निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी, जिसके 11 महीने बाद ही अभिनेत्री की डेथ हो गई। कहा जाता है कि दिव्या अपने पांच मंजिला तुलसी अपार्टमेंट बिल्डिंग की बालकनी से गिर गई थीं। उनकी मौत आज भी एक रहस्य बनी हुई है।

तरुणी सचदेव

'रसना गर्ल' के नाम से फेमस हुईं तरुणी सचदेव सिर्फ 14 वर्ष की थीं, जब उनकी मृत्यु हुई। तरुणी छोटी उम्र में ही फेमस हो चुकी थीं। 14 मई, 1998 को मुंबई में जन्मीं तरुणी के छोटी आंखों में बड़े सपने पला करते थे। जिस उम्र में बच्चे सिर्फ खेल कूद और पढ़ाई में रह जाते हैं, उस उम्र मे तरुणी सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगी थीं।

उनकी मां गीता सचदेव मुंबई के इस्कॉन के राधा गोपीनाथ मंदिर की एक भक्त मंडली की सदस्य थी। खुद तरुणी भी मंदिर के त्यौहारों के कई नाटकों में हिस्सा लिया करती थीं। वह पांच साल की एज में ही ग्लैमर वर्ल्ड में काम करने लगीं।

तरुणी ने अमिताभ बच्चन, शाह रुख खान, करिश्मा कपूर सहित कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया था। साल 2004 में वह 'वेल्लिनक्षत्रम' में भी नजर आई थीं। 14 मई को उनका जन्मदिन होता है, और साल 2012 की इसी तारीख को उनकी प्लेन क्रैश में मौत हो गई।

सुशांत सिंह राजपूत

सितारों की असामयिक मौत की लिस्ट में सुशांत सिंह राजपूत को नहीं भूला जा सकता। 14 जून, 2020 को उनकी बॉडी मुंबई स्थिक उनके फ्लैट में मिली थी। सुशांत सिर्फ 34 साल के थे, जब उनकी डेथ हुई। एक्टर की डेथ ऐसे वक्त पर हुई, जब वह करियर में बुलंदियों को छू रहे थे। 

सुशांत सिंह राजपूत ने टीवी सीरियल 'किस देस में है मेरा दिल' से की थी। मगर उन्हें पहचान 'पवित्र रिश्ता' से मिली। इसके बाद सुशांत को फिल्मों में ब्रेक मिला, जिनमें 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' और 'छिछोरे' उनकी बेस्ट मूवीज में से एक है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.