Move to Jagran APP

देवगौड़ा ने 'प्रधानमंत्री' पद और राहुल गांधी को लेकर जाहिर किए इरादे, कहा- नहीं ले रहा संन्‍यास

पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा कर्नाटक की तुकमुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 08:39 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 10:33 AM (IST)
देवगौड़ा ने 'प्रधानमंत्री' पद और राहुल गांधी को लेकर जाहिर किए इरादे, कहा- नहीं ले रहा संन्‍यास
देवगौड़ा ने 'प्रधानमंत्री' पद और राहुल गांधी को लेकर जाहिर किए इरादे, कहा- नहीं ले रहा संन्‍यास

बेंगलुरु, एएनआइ। पूर्व प्रधानमंत्री व जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा, राहुल गांधी को भारत का नया प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का उदारण देते हुए देवगौड़ा ने कहा कि वो उनकी तरह राजनीति से दूर नहीं होना चाहते हैं। उन्होंने कहा मेरी किसी भी चीज के लिए कोई महत्वाकांक्षा नहीं है, लेकिन मैंने हमेशा कहा कि मैं सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने नहीं जा रहा हूं। 

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव लड़ने के निर्णय पर देवगौड़ा ने कहा, 'मैंने तीन साल पहले चुनाव न लड़ने की बात कही थी। अब ऐसे हालात हैं, जिस कारण मुझे चुनाव लड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है।' बता दें कि देवगौड़ा कर्नाटक की तुमकुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार जी एस बसवराज के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अडवाणी की तरह संन्यास लेना चाहते हैं, तो उन्होंने कहा कि नहीं वह अडवाणी की तरह राजनीति से संन्यास नहीं लेना चाहते। वह सबसे पहले अपनी पार्टी और कार्यालय को सुरक्षित करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: इन 10 वजहों से दिल्ली में नहीं हो पाया AAP-कांग्रेस गठबंधन

बेटे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा देवगौड़ा को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाए जाने वाले बयान पर उन्होंने कहा, 'मैं इस बात से परेशान नहीं हूं। अगर राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनते हैं, तो मैं उनकी तरफ से बैठना पसंद करूंगा। मेरा प्रधानमंत्री बनना कोई आवश्यक नहीं है।'

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा, 'मैडम सोनिया गांधी ने ही छोटे दलों के साथ गठबंधन पर निर्णय लिया था। अब यह मेरी जिम्मेदारी है कि कांग्रेस संग हुए गठबंधन को हम पूरी तरह से निभाए। कांग्रेस ने तमिलनाडु में डीएमके संग गठबंधन किया तो महाराष्ट्र में शरद पवार की एनसीपी संग गठबंधन किया हुआ है।'

राजनीति में परिवारवाद पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कई नेताओं ने सामूहिक रूप से मेरे साथ काम किया है, जिनमें से कुछ लोग कांग्रेस में हैं तो कुछ भाजपा में हैं। अभी मैं अपनी पार्टी को देखने के लिए सक्षम हूं। मैंने कभी अपने परिवार के सदस्यों को पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनने दिया।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.