Move to Jagran APP

क्या आप जानते हैं 3 साल पहले किसने दी थी सलमान खान को धमकी; अब जुड़ा सुशील कुमार से लिंक

यह वही बदमाश है जो 2018 में उस समय सुर्खियों में आया जब उसने जेल में बंद रहते हुए बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं इसके गैंग से जुड़े कुछ शूटर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 02:14 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 05:53 AM (IST)
क्या आप जानते हैं 3 साल पहले किसने दी थी सलमान खान को धमकी; अब जुड़ा सुशील कुमार से लिंक
जानिये- कौन है लॉरेंस बिश्नोई, जिसने सलमान खान को दी थी जान से मारने की धमकी; अब दशहत में सुशील

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जूनियर पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है  कई सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। इस हत्याकांड की जांच में कई नामी गैंग और बड़े बदमाशों का कनेक्शन भी सामने आ रहा है। इनमें सबसे बड़ा नाम है- काला जठेड़ी गैंग। बताया जा रहा है कि विदेश में बैठा काला जठेड़ी अपने दो कुख्यात गुर्गों लॉरेंस बिश्नोई और सोनू महाल के जरिये दिल्ली-हरियाणा और राजस्थान समेत कई राज्यों में वसूली का धंधा चला रहा है।

loksabha election banner

कुख्यात गैंगस्टर में शुमार है लॉरेंस विश्नोई

सूत्रों की मानें तो काला जठेड़ी का भांजा सोनू महाल 4 मई की रात को जान गंवाने वाले पहलवान सागर धनखड़ के साथ था। इस दौरान सुशील कुमार और उसके साथियों ने सोनू महाल की जमकर पिटाई की थी, इसके बाद जठेड़ी ने सुशील को सबक सिखाने की धमकी दी है। ऐसे में सुशील को भी अपनी जान का खतरा सता रहा है। काला जठेड़ी गैंग के सबसे शातिर बदमाश है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जो बेहत कुख्यात माना जाता है।

यह वही बदमाश है, जो 2018 में उस समय सुर्खियों में आया, जब उसने जेल में बंद रहते हुए बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं इसके गैंग से जुड़े कुछ शूटर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। इसमें जानकारी सामने आई थी कि ये शूटर मुंबई में सलमान खान के घर की रेकी करने गए थे। इससे पहले कोई बड़ी घटना अंजाम देते, सभी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आइये जानते हैं कि कौन है कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जिससे कांपते हैं पुलिस वाले भी।

वसूली से इनकार पर जान ले लेता है लॉरेंस विश्नोई

पंजाब में करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक लॉरेंस विश्नोई के पिता पंजाब पुलिस में कांस्टेबल थे। जेल में रहते हुए भी लॉरेंस दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में बड़े-बड़े व्यापारियों से वसूली करता है। लॉरेंस विश्नोई कितना खूंखार है,  इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जो पैसा देने से इनकार करता है वह जान से जाता है। फिलहाल लॉरेंस ने हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी से हाथ मिलाया है और दिल्ली में बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहा है।

सलमान खान को दे चुका है जान से मारने की धमकी

पंजाब के फजिल्ला के अबोहर इलाके का रहने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई 20 साल की उम्र से ही अपराधों में लिप्त हो गया। अब कई राज्यों में कुख्यात है। लॉरेंस साल 2018 में उस वक्त सुर्खियों में आ गया, जब उसने जेल में बंद रहते हुए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी।

फेसबुक पर 50,000 से ज्यादा फॉलोअर्स

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सोशल मीडिया फेसबुक पर एक पेज भी है, जिसके 50,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसी पेज पर लॉरेंस ने सलमान खान को धमकी दी थी।फेसबुक पेज के मुताबिक लॉरेंस भगत सिंह का फॉलोअर है।

Kisan Tractor Rally Violence: हिंसा की आग भड़काने के लिए खरीदे गए थे भारी संख्या में ट्रैक्टर, हरियाणा व पंजाब में रची गई साजिश

लॉरेंस बिश्नोई पर हत्या समेत 50 से ज्यादा केस दर्ज

राजस्थान की अजमेर जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल अपने गुर्गों के जरिये दिल्ली और आस पास के इलाकों में जुर्म की दुनिया में अपना दबदबा कायम किए हुए है। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई पर 50 से ज्यादा हत्या, रंगदारी और हत्या की कोशिश समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली अनलॉक हुई तो शर्तों के साथ मिल सकती है ये राहत, व्यापारिक संगठनों ने सरकार को भेजा प्रस्ताव

गैंग बनाई और नाम रखा '007' 

लॉरेंस ने कॉलेज में पढ़ाई के दौरान चुनाव लड़ने की तैयारी की, लेकिन चुनाव में वह हार गया। हार बर्दाश्त नहीं कर पाने पर कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने विरोधियों पर गोली चलाई। इसके बाद पुलिस पीछे पड़ी तो अपराध की राह पकड़ ली।  इसके बाद लॉरेंस ने कई जुर्म की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। इसके बाद कुछ नए और तेजतर्रार लड़कों को अपने साथ जोड़ा और गैंग बना ली। इस गैंग का नाम रखा '007'।

7th Pay Commission : दिल्ली-NCR के केंद्रीय कर्मचारियों को भी राहत, जुलाई से बढ़ सकता है DA; सैलरी भी बढ़ेगी

Red Fort Violence 2021: दिल्ली पुलिस की चार्जशीट से बड़ा खुलासा, लाल किला को धरना स्थल बनाना चाहते थे 'किसान'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.