Move to Jagran APP

Delhi: महिला मित्रों संग और समय गुजारने की थी इच्छा, पुणे जाने से रोकने को विमान में बम होने की दी फर्जी सूचना

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) पर गुरुवार को दिल्ली से पुणे जा रही फ्लाइट में बम की फर्जी सूचना देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस सूचना के बाद फ्लाइट को रोक दिया गया और यात्रियों को उतारकर जांच कराई गई।

By GeetarjunEdited By: GeetarjunPublished: Fri, 13 Jan 2023 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2023 07:29 PM (IST)
दिल्ली से पुणे जा रही फ्लाइट में फर्जी बम की सूचना देने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली, एएनआई। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) पर गुरुवार को दिल्ली से पुणे जा रही फ्लाइट में बम की फर्जी सूचना देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस सूचना के बाद फ्लाइट को रोक दिया गया और यात्रियों को उतारकर जांच कराई गई। फ्लाइट को आइसोलेशन बे में ले जाया गया था, जहां गहनता से जांच की गई थी।

loksabha election banner

आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी रवि कुमार सिंह बताया कि जब फ्लाइट में कुछ नहीं मिला तो मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी। फिर जिससे कॉल आई थी, उसको सर्विलांस पर लगाया और जांच में पता चला कि यह अभिनव प्रकाश के नाम से है। द्वारका सेक्टर-22 में आरोपित के घर पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) में ट्रेनी टिकट एजेंट है।

दोस्त महिला मित्रों के साथ और समय गुजारना चाहते थे

आरोपी ने बताया कि उसके दो दोस्त राकेश और कुनाल रोड ट्रिप पर मनाली गए, जहां उन्होंने दो लड़कियों से दोस्ती कर ली थी। वो दोनों लड़कियां गुरुवार को स्पाइसजेट की फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट से पुणे जा रही थीं। आरोपित के दोस्तों ने कहा कि वह महिला मित्र के साथ और समय गुजारना चाहते हैं। आरोपी ने बताया कि दोनों दोस्तों ने किसी भी तरह से उससे फ्लाइट को लेट (देरी) कराने के लिए कहा था।

दोनों दोस्त अभी गिरफ्त से बाहर

पुलिस ने बताया कि इसके बाद तीनों ने स्पाइसजेट के कॉल सेंटर पर कॉल कर फ्लाइट में बम होने की झूठी जानकारी देने की योजना बनाई। कॉल करके उनका मकसद फ्लाइट (विमान) सेवा को रद कराना था। बम होने की सूचन देने के बाद जब दोबारा स्पाइस जेट की ओर से उसे कॉल किया जा रहा था तो वह कॉल का कोई जवाब नहीं दे रहा था। पुलिस ने बताया कि अभिनव को गिरफ्तार कर लिया और उसके दोस्त राकेश, कुणाल अभी फरार हैं। उन्हें जल्दी ही गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Delhi Airport Flights Delay: कोहरे ने उड़ानों पर लगाया ब्रेक, कई फ्लाइट हुईं कैंसिल

शाम को दी थी फर्जी सूचना

गुरुवार शाम को आरोपी ने स्पाइसजेट सेंटर में कॉल कर बम होने की सूचना दी थी। तुरंत ही करीब 07:07 बजे एओसीस (AOCC) ने (SOCC) को दिल्ली से पुणे जा रही फ्लाइट SG 8938 में बम की सूचना दी। सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं और फ्लाइट में तलाशी अभियान चलाया। लेकिन जांच में यह सिर्फ अफवाह निकली थी।

ये भी पढ़ें- Delhi Airport: एयरोब्रिज पर घंटों फंसे SpiceJet के यात्रियों का वीडियो वायरल, DGCA ने जारी किया नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.