Move to Jagran APP

Delhi:"एक्साइज पॉलिसी तो बहाना है, काम रोकना इनका मकसद...", सिसोदिया और जैन के इस्तीफे के बाद बोले CM केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि भारत का नाम रोशन करने वाले दो लोगों को पीएम ने जेल भेजा है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariPublished: Wed, 01 Mar 2023 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2023 07:11 PM (IST)
सिसोदिया और जैन के इस्तीफे के बाद बोले CM केजरीवाल

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि भारत का नाम रोशन करने वाले दो लोगों को पीएम ने जेल भेजा है। एक्साइज पॉलिसी तो बहाना है, कोई घोटाला नहीं हुआ।

प्रधानमंत्री पर केजरीवाल का हमला

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में प्रधानमंत्री अच्छा काम रोकना चाहते थे। शिक्षा में अच्छा काम करने पर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं स्वास्थ्य में अच्छा काम करने पर सत्येंद्र जैन गिरफ्तार हो गए।  

केजरीवाल ने आगे सवाल किया कि अगर मनीष सिसोदिया आज बीजेपी में शामिल हो जाते हैं, तो क्या उन्हें कल रिहा नहीं किया जाएगा? सारे केस वापस ले लिए जाएंगे। अगर सत्येंद्र जैन आज भाजपा में शामिल हो जाते हैं, तो सभी मुकदमे वापस ले लिए जाएंगे और उन्हें कल जेल से रिहा कर दिया जाएगा।

घर-घर जाकर PM के खिलाफ प्रचार करेगी AAP

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुद्दा भ्रष्टाचार नहीं है, बल्कि काम बंद करना और विरोध के बाद सीबीआई-ईडी भेजना है। उन्होंने कहा कि तय हुआ है कि AAP घर-घर जाकर प्रचार करेगी, घर-घर जाएगी, हर व्यक्ति से बात करेगी। हम उन्हें समझाएंगे कि कैसे पीएम चरम पर जा रहे हैं जैसे इंदिरा गांधी ने एक बार किया था। लोग जवाब देंगे, वे सब कुछ देख रहे हैं और नाराज हैं।

सिसोदिया के विभाग गहलोत और आनंद में बंटे

बता दें कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को केजरीवाल कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। केजरीवाल कैबिनेट से मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद केजरीवाल ने कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद के बीच सिसोदिया के 18 विभागों को बांट दिए।

केजरीवाल कैबिनेट में शामिल होंगे सौरभ-आतिशी

खास बात है कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद केजरीवाल कैबिनेट में सौरभ भारद्वाज और आतिशी को शामिल किया जाएगा। इन दोनों को कैबिनेट में शामिल करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन नाम उपराज्यपाल के पास भेजा है। मनीष सिसोदिया को दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई ने 26 फरवरी को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। सिसोदिया कथित आबकारी नीति के घोटाले में मुख्य आरोपी हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.