नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मार्नस लेबुस्चगने की नाबाद 154 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ ने 50 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को पर्थ स्टेडियम में पहले दिन का खेल दो विकेट के नुकसान पर 293 रन बना लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेबुस्चगने और ख्वाजा के बीच 142 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई। डेविड वार्नर 5 रन बनाकर आउट हो गए। लेबुस्चगने को मैच में दो मौके मिले। एक बार 75 और दूसरी बार 137 के निजी स्कोर पर जीवन दान मिला। लेबुस्चगने ने अपने 29वें टेस्ट में करियर का 8वां शतक लगाया। 59 रन बनाकर स्मिथ नाबाद रहे। वेस्टइंडीज 25 सालों में ऑस्ट्रेलिया में एक भी जीत पाने में असफल रहा है।

स्मिथ तोड़ सकते हैं ब्रैडमैन का रिकॉर्ड 

वेस्टइंडीज ने पहले सत्र में किफायती गेंदबाजी की। लंच के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 72 रन था। लंच के बाद लेबुस्चगने ने तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। उस्मान ख्वाजा ने 52वें टेस्ट मैच में अपना 18वां अर्धशतक पूरा किया। ख्वाजा ने चार टेस्ट शतक बनाए हैं। ख्वाजा को मेयर्स ने आउट किया। स्मिथ ने अपने चिरपरिचित अंदाज में बैटिंग की। स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 37वां अर्धशतक लगाया। अगर वह इस में मैच में शतक लगते हैं तो स्मिथ, ब्रैडमैन के 29 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

डेविड मरे को दी गई श्रद्धांजलि

गौरतलब हो कि वेस्टइंडीज टीम ने पूर्व विकेटकीपर डेविड मरे को श्रद्धांजलि दी। मैच में वह काली पट्टी बांध कर उतरे। बता दें कि डेविड मरे का पिछले हफ्ते निधन हो गया था। वहीं वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपाल के बेटे तेजनारायण चंद्रपाल ने इस मैच से टेस्ट में डेब्यू किया। वहीं आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया। स्पिनर मिचेल स्वेपसन की जगह जोश हेजलवुड को टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK: पहले टेस्ट के शुरू होने में हो सकती है देरी, दोनों बोर्ड की सहमति के बाद लिया जाएगा फैसला

यह भी पढ़ें- IND vs NZ ODI: पंत को मौका दिए जाने पर भड़के कांग्रेस नेता शशि थरूर, लक्ष्मण को दे डाली यह सलाह

Edited By: Umesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट