नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। दाएं हाथ के बल्लेबाज संजू सैमसन को तीसरे वनडे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया। पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 36 रन बनाए थे। उसके बाद दूसरे वनडे में सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। इसका कारण लक्ष्मण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, लेकिन कांग्रेस नेता शशि थरूर इससे सहमत नहीं दिखे। उन्होंने ट्वीटकर टीम प्रबंधन की आलोचना की।

शशि थरूर ने ट्वीटकर लिखा कि, “ जाओ आंकड़े चेक करिए। पंत अच्छा खिलाड़ी है, लेकिन आउट ऑफ फॉर्म है, जो अपनी पिछली 11 परियों में से दस में विफल रहा है। वहीं सैमसन का एकदिवसीय मैचों में औसत 66 का है, उसने अपने पिछले पांच मैचों में रन बनाए हैं। फिर भी बेंच पर है।”

थरूर ने कहा कि, "पंत एक बार और विफल हुए हैं, उसने संजू सैमसन के अवसर को मार दिया है। सैमसन व्हाइट बॉल क्रिकेट में पंत से कहीं बेहतर खिलाड़ी है। आइपीएल में उनका प्रदर्शन और हाल ही में किए प्रदर्शनों से यह स्पष्ट होता है।" 

प्लेइंग इलेवन में नहीं किया गया था बदलाव

मैच से पहले वीवीएस लक्ष्मण ने पंत को खिलाए जाने का समर्थन किया था। साथ यह भी कहा था कि प्लेइंग इलेवन में एक ऑलराउंडर की जरूरत है। जो बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी से भी टीम के लिए उपयोगी हो सके। वहीं टीम को बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी। इस वजह से टीम में रिषभ पंत को जगह दी गई। भारत ने तीसरे वनडे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया था।

टीम शामिल किया गया दीपक हुड्डा

सैमसन ने अब तक 11 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें वह 66 की औसत से 330 रन बनाने में सफल रहे हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 86 रन है। बारिश के कारण दूसरा वनडे रद्द होने के बाद, भारत के कप्तान शिखर धवन ने बदलाव के कारण का खुलासा करते हुए कहा, "हम चाहते थे कि छठा गेंदबाज आए, इसलिए संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली और हुड्डा को शामिल किया गया।”

न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीती सीरीज

हालांकि बारिश के चलते तीसरा वनडे भी रद्द हो गया और न्यूजीलैंड टीम 1-0 से सीरीज जीत गई। तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने न्यूजीलैंड को 220 रनों का लक्ष्य दिया था। न्यूजीलैंड पारी के 18वें ओवर में बारिश आ गई और मैच को रद्द घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें- Ind vs NZ 3rd ODI: बारिश की वजह से रद हुआ तीसरा मैच, न्यूजीलैंड ने 1-0 से जीती सीरीज

यह भी पढे़ं- Pak vs Eng: इंग्लैंड टीम के 14 खिलाड़ी हुए बीमार, पहले टेस्ट मैच पर छाए संकट के बादल

Edited By: Umesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट