Move to Jagran APP

WTC Final 2023: Team India को Virat Kohli की चेतावनी, Rahul Dravid के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं रन-मशीन

Virat Kohli on WTC final 2023 विराट कोहली ने भारतीय बल्लेबाजों को संभलकर बल्लेबाजी करने का आग्रह किया है। उन्होंने बल्लेबाजों को सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि हम इस उम्मीद के साथ मैदान में नहीं जा सकते कि ओवल की पिच को हमेशा की तरह होगी।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Wed, 07 Jun 2023 08:21 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 08:21 AM (IST)
WTC Final 2023: Team India को Virat Kohli की चेतावनी, Rahul Dravid के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं रन-मशीन
Virat Kohli can smash dravid records in WTC final 2023 at Oval against australia

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। रन-मशीन विराट कोहली ने आज यानी बुधवार को लंदन के द ओवल में शुरू होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारतीय बल्लेबाजों को चेतावनी जारी की है। उन्होंने बल्लेबाजों को ओवल की पिच पर सतर्क रहने का आग्रह किया है। कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से ऑस्ट्रेलिया के सामने बल्लेबाजी के दौरान आने वाली चुनौतियों पर बात की।

loksabha election banner

ओवल पर नहीं होगा फ्लैट विकेट-

कोहली ने कहा कि मुझे लगता है ओवल पर खेलना चुनौतीपूर्ण होगा। हमें यहां फ्लैट विकेट नहीं मिलेगा और इस दौरान बल्लेबाजों को काफी सतर्क रहकर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हमें अपने फोकस और अनुशासन पर खास ध्यान देना होगा।

बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम जीतेगी-

कोहली ने आगे कहा कि हमें परिस्थितियों के अनुसार खेलने के लिए अनुभव की जरूरत होती है। उन्होंने आगे कहा कि हम इस उम्मीद के साथ मैदान पर नहीं जा सकते कि ओवल की पिच हमेशा की तरह खेलेगी। इसके चलते हमें परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना होगा और आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि तटस्थ (न्यूट्रल) स्थान पर केवल एक मैच होने जा रहा है। ऐसे में जो टीम बेहतर खेलेगी वह मैच जीतेगी।

इन रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं कोहली-

रन-मशीन कोहली ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे सीजन में टीम इंडिया के लिए 869 रन बनाए हैं। इस बार के फाइनल मुकाबले में अगर कोहली के बारे में बात करें तो कोहली के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां कई रिकॉर्ड्स की बराबरी करने का मौका होगा।

विराट कोहली डॉन ब्रैडमैन के करियर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल पर राहुल द्रविड़ के बड़े रिकॉर्ड पर भी उनकी नजर रहेगी, जिसमें वे सचिन (3630 रन) और वीवीएस लक्षमण (2434 रन) के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरे भारतीय होंगे। कोहली हेड कोच द्रविड़ (2166 रन) के रिकॉर्ड से 188 रन दूर हैं। 

कोहली पर रहेगी सबकी नजर-

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के उद्घाटन फाइनल सीजन में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। वहीं, कोहली ने दूसरी टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान ही लंबे फॉर्मेट में अपना टॉप फॉर्म वापस हासिल किया था। ऐसे में कोहली के परफॉर्मेंस पर सबकी निगाहें रहेंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.