Move to Jagran APP
News-Analysis

कमिंस के सामने कोहली की परीक्षा, तो अश्विन लेंगे स्मिथ का टेस्ट, WTC Final में इन खिलाड़ियों के बीच होगी जंग

WTC Final 2023 Five Key battles वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ होगी। खिताबी मैच में विराट कोहली के सामने पैट कमिंस का चैलेंज होगा। वहीं स्टीव स्मिथ के लिए अश्विन बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 07 Jun 2023 12:03 AM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 12:03 AM (IST)
WTC Final 2023 Five Key battles- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए स्टेज सज चुका है। टेस्ट क्रिकेट की बादशाहत हासिल करने के लिए द ओवल के मैदान पर खिताबी मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम भिड़ने को तैयार हैं। दोनों टीम के पास स्टार खिलाड़ियों की भरमार है, जो इस फाइनल मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए जी-जान लगाते हुए नजर आएंगे। आइए आपको बताते हैं इस खिताबी मैच में होने वाली पांच बड़ी बैटल के बारे में, जिनके ऊपर हर किसी की निगाहें रहने वाली है।

loksabha election banner

1. कोहली बनाम पैट कमिंस

भले ही विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हों और उनके बल्ले से जमकर रनों की बरसात हो रही हो, लेकिन पैट कमिंस के सामने पूर्व भारतीय बल्लेबाज की एक नहीं चलती है। कंगारू कैप्टन और कोहली का सामना 10 बार हुआ है, जिसमें से कमिंस ने पांच बार विराट को चलता किया है। ऐसे में डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी कोहली बनाम कमिंस बैटल पर हर किसी की निगाहें रहने वाली है।

2. रोहित बनाम स्टार्क

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की हालिया फॉर्म कुछ खास नहीं चल रही है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रोहित को मिचेल स्टार्क से बड़ा खतरा होगा। ओवल की बाउंस लेती पिच पर स्टार्क अपनी रफ्तार और स्विंग के दम पर भारतीय कप्तान का जीना हराम कर सकते हैं।

3. स्मिथ बनाम अश्विन

स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड ओवल के मैदान पर लाजवाब है। स्मिथ इस ग्राउंड पर छह शतक जमा चुके हैं। हालांकि, स्मिथ के बल्ले पर लगाम रविचंद्रन अश्विन लगा सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने स्मिथ का विकेट सात बार झटका है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भी अश्विन स्मिथ के लिए काल साबित हुए थे।

4. मोहम्मद शमी बनाम वॉर्नर

डेविड वॉर्नर का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में काफी लंबे समय से खामोश चल रहा है। ऐसे में कंगारू ओपनर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपने बल्ले से रंग जमाना चाहेगा। हालांकि, वॉर्नर की मोहम्मद शमी अग्निपरीक्षा लेते हुए नजर आएंगे। शमी अपनी रफ्तार और स्विंग के बूते वॉर्नर को शुरुआत में पवेलियन की राह दिखा सकते हैं।

5. नाथन लायन बनाम रहाणे

अजिंक्य रहाणे घरेलू क्रिकेट और फिर आईपीएल में रनों का अंबार लगाकर डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने पहुंचे हैं। हालांकि, रहाणे की स्पिन के खिलाफ विकेट गंवाने की कमजोरी आईपीएल में भी उजागर हुई थी। ऐसे में कंगारू स्पिन गेंदबाज नाथन लायन उनको फाइनल मैच में खासा तंग कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.