Move to Jagran APP

'किंग और प्रिंस जैसे टैग सिर्फ दर्शकों के लिए अच्छे'... WTC Final से पहले Virat Kohli ने क्यों कही यह बात

Virat Kohli WTC Final 2023 विराट कोहली ने खुद को किंग और शुभमन गिल को प्रिंस नाम से बुलाए जाने को लेकर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। विराट का कहना है कि यह टैग सिर्फ फैन्स के नजरिए से ही अच्छे लगते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Tue, 06 Jun 2023 10:01 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 10:01 PM (IST)
'किंग और प्रिंस जैसे टैग सिर्फ दर्शकों के लिए अच्छे'... WTC Final से पहले Virat Kohli ने क्यों कही यह बात
Virat Kohli Shubman Gill WTC Final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। विराट कोहली की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में की जाती है। कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में कई दिग्गज बल्लेबाजों के बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर कर चुके हैं। यही वजह है कि विराट को फैन्स किंग कोहली के नाम से पुकारते हैं। कोहली की तरह ही शुभमन गिल भी इन दिनों अपनी बैटिंग से वर्ल्ड क्रिकेट में छाए हुए हैं। फैन्स गिल को टीम इंडिया के प्रिंस नाम से बुला रहे हैं। किंग और प्रिंस जैसे नाम से पुकारे जाने पर विराट कोहली ने खुशी जाहिर की है। हालांकि, कोहली के अनुसार, ये नाम सिर्फ फैन्स के नजरिए से अच्छे हैं।

loksabha election banner

किंग और प्रिंस जैसे टैग पर क्या बोले कोहली?

विराट कोहली ने आईसीसी के एक शो पर बातचीत करते हुए कहा, "किंग और प्रिंस जैसे टैग दर्शकों के लिहाज से अच्छे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि एक सीनियर प्लेयर का काम युवा खिलाड़ियों के खेल में सुधार लाने में मदद करना है। इसके साथ ही उनको वह सब चीजें बताना है, जो आपने करियर के दौरान देखी है।"

कोहली ने की गिल की तारीफ

विराट कोहली ने आगे कहा, "उनके (शुभमन गिल) पास सबसे बड़े मंच पर प्रदर्शन करने के लिए कमाल की काबिलियत और टेम्परामेंट मौजूद है। इसके साथ ही वह आत्मविश्वास से भरे हुए भी नजर आते हैं। हमारे बीच में सम्मान के आधार पर रिलेशनशिप और अच्छी बॉन्डिंग है।"

बेहतरीन फॉर्म में गिल और कोहली

विराट कोहली और शुभमन गिल इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2023 में कोहली और गिल का बल्ला जमकर बोला था। गिल ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन कूटे थे, तो कोहली के बल्ले से भी 639 रन निकले थे।

कप्तान रोहित की गिल को सलाह

रोहित शर्मा के अनुसार, वह और भारतीय टीम यही चाहेगी कि गिल क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताए। उन्होंने कहा, "गिल ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनको बल्लेबाजी करने में मजा आता है। उनको बैटिंग करने और क्रीज पर समय बिताना पसंद है। भले ही वो टी-20 फॉर्मेट रहा हो, लेकिन उन्होंने आईपीएल में बड़ी शतकीय पारियां खेली थीं। इस वजह से मैं और टीम इंडिया ऐसी उम्मीद करेंगे कि वह क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताए और अच्छा खेलें।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.