Move to Jagran APP

SA20 लीग से बाहर हुए Rashid Khan, Kieron Pollard बने MI Cape Town के नए कप्तान, गंवानी पड़ी ILT20 में एमआई अमीरात की कप्तानी

दक्षिण अफ्रीका लीग टी20 में केप टाउन मुंबई इडिंयस फ्रेंचाइजी ने आने वाले सीजन से पहले अपनी कप्तानी में बदलाव किया है। पूर्व कप्तान राशिद खान की जगह कीरोन पोलार्ड को टीम का कप्तान बनाया गया है। पोलार्ड दक्षिण अफ्रीका लीग में मुंबई इंडियस की तरफ से डेब्यू करेंगे। 10 जनवरी से 10 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका लीग का आयोजन किया जाएगा।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Sun, 07 Jan 2024 05:11 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2024 05:11 PM (IST)
राशिद खान की जगह कीरोन पोलार्ड को टीम का कप्तान बनाया गया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Kieron Pollard will be captain for MI Cape Town in SA20: दक्षिण अफ्रीका लीग टी20 में केप टाउन मुंबई इडिंयस फ्रेंचाइजी ने आने वाले सीजन से पहले अपनी कप्तानी में बदलाव किया है।

loksabha election banner

राशिद खान की जगह आए पोलार्ड-

पूर्व कप्तान राशिद खान Rashid Khan की जगह कीरोन पोलार्ड को टीम का कप्तान बनाया गया है। पोलार्ड दक्षिण अफ्रीका लीग में मुंबई इंडियस की तरफ से डेब्यू करेंगे। 10 जनवरी से 10 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका लीग का आयोजन किया जाएगा। 

इन लीग के साथ टकरा रही द. अफ्रीका लीग की तारीखें-

इसके बाद 19 जनवरी से 17 फरवरी तक आईएलटी का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही यह दोनों लीग न्यूजीलैंड सुपर स्मैश और बांग्लादेश प्रीमियर लीग से भी टकरा रही हैं। ऐसे में पोलार्ड को मुंबई इंडियंस अमीरात ने भी आईएलटी20 के लिए रिटेन किया था, लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका और आईएलटी लीग के मैचों की तारीखें एक दूसरे से टकरा रही है। 

ये भी पढ़ें:- नए साल की पहली सुबह पर David Warner को मिला बड़ा गिफ्ट, ILT20 में दिल्ली फ्रेंचाइजी के कप्तान बने ऑस्ट्र्रेलियाई ओपनर

रिहैब से गुजर रहे राशिद-

ऐसे में अब अब निकोलस पूरन Kieron Pollard को पोलार्ड की जगह मुंबई इंडियंस अमीरात का नया कप्तान बनाया गया है। दरअसल अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान केप टाउन मुंबई इडिंयस के पूर्व कप्तान थे, लेकिन पीठ की सर्जरी के बाद इन दिनों वह अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by MI Cape Town (@micapetown)

भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए राशिद-

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में जगह दी थी, लेकिन अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। ऐसे में वह भारत दौरे से बाहर हो गए हैं। इससे पहले पोलार्ड अबू धाबी टी10 लीग में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे थे, जहां उनकी टीम डेक्कन ग्लेडियेटर्स से फाइनल हार गई।

सितंबर 2023 में पूरन को डरबन सुपर जायंट्स ने वाइल्डकार्ड एंट्री के रूप में अपनी टीम में शामिल किया था। ऐसे में पोलॉर्ड के द. अफ्रीका लीग में 3 मैच खेलने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें:- BBL के इस खिलाड़ी ने खुद को बताया Virat Kohli का मुरीद, 10 साल से कर रहा फॉलो, रन-मशीन की आक्रामकता और टैलेंट पर है फिदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.