Move to Jagran APP

नए साल की पहली सुबह पर David Warner को मिला बड़ा गिफ्ट, ILT20 में दिल्ली फ्रेंचाइजी के कप्तान बने ऑस्ट्र्रेलियाई ओपनर

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को इंटरनेशनल लीग टी20 की फ्रेंचाइजी दुबई कैपिटल्स का नया कप्तान बनाया गया है। 37 साल के खिलाड़ी वॉर्नर दो बार की फाइनलिस्ट दिल्ली के कप्तान बने हैं। इससे पहले वॉर्नर ने आईपीएल में 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को अपना पहला खिताब जीतने में मदद की। अब वॉर्नर टेस्ट और वनडे से संन्यास लेकर लीग में ज्यागदा क्रिकेट खेलेंगे।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Mon, 01 Jan 2024 01:38 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jan 2024 01:38 PM (IST)
आईएलटी20 में डेविड वॉर्नर को दुबई कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। David Warner appointed as Dubai Capitals Captain: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को इंटरनेशनल लीग टी20 की फ्रेंचाइजी दुबई कैपिटल्स का नया कप्तान बनाया गया है। 37 साल के खिलाड़ी वॉर्नर दो बार की फाइनलिस्ट दिल्ली के कप्तान बने हैं।

हादराबाद ने वॉर्नर की कप्तानी में जीता पहला आईपीएल-

वॉर्नर ने इससे पहले कई फ्रेंचाइजी टीमों की कप्तानी की है। उन्होंने आईपीएल में 2016 में  सनराइजर्स हैदराबाद को अपना पहला खिताब जीतने में मदद की। 37 वर्षीय खिलाड़ी आईएल टी 2024 में दुबई कैपिटल्स का नेतृत्व करेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल रहे वॉर्नर-

आईएलटी 20 जनवरी से 18 फरवरी तक खेला जाएगा। पिछले साल दुबई की टीम एलिमिनेटर मैच तक पहुंची थे, लेकिन एमआई अमीरात ने उन्हें हराया था। इसके अलावा वॉर्नर अभी पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों का टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:- 'RCB के इस स्टार से करवाए ओपनिंग...', पूर्व कंगारू कप्तान ने David Warner के संन्यास पर टीम मैनेजमेंट को दी अहम सलाह

सिडनी में आखिरी टेस्ट खेलेंगे वॉर्नर-

सिडनी में सीरीज का तीसरा टेस्ट वॉर्नर के करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा। वॉर्नर ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो मैचों में 208 रन बनाए। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 164 रन की शानदार पारी खेली। इस बीच नए साल के अवसर पर उन्होंने अपने वनडे करियर से भी संन्यास लेने की घोषणा की है।  

कौन लेगा ऑस्ट्रेलिया टीम में वॉर्नर की जगह- 

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम में वॉर्नर की जगह किस खिलाड़ी को जगह दी जाएगी। इस पर भी विचार किया जा रहा है। अब तक कैमरून ग्रीन को इस जगह का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी माना जा रहा है। अब देखना होगा कि उस्मान के साथ कौन सा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत के लिए टीम में आएगा। 

ये भी पढ़ें:- नए साल की पहली सुबह David Warner ने क्रिकेट जगत को चौंकाया, आखिरी टेस्ट से पहले कर डाली ODI से संन्यास की घोषणा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.