Move to Jagran APP

ENG के खिलाफ Team India को महंगी न पड़े जाए ये भूल, टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों को नहीं आया BCCI का बुलावा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में भारत की अगली असाइनमेंट इंग्लैंड टीम है। भारत की टीम अंग्रेजों के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में एक तरफ जहां ध्रुव जुरैल अपने टेस्ट करियर का डेब्यू करेंगे तो वहीं दूसरे तरफ कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है। आइए टीम में जगह न मिलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट देखते हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Sat, 13 Jan 2024 02:28 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2024 02:28 PM (IST)
बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए खिलाड़ियों की घोषणा की है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Players who are not included in squad for England test series: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में भारत की अगली असाइनमेंट इंग्लैंड टीम है। 25 जनवरी से भारत की टीम अंग्रेजों के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है।

ध्रुव करेंगे डेब्यू

बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने 12 जनवरी को पहले दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में एक तरफ जहां ध्रुव जुरैल अपने टेस्ट करियर का डेब्यू करेंगे तो वहीं दूसरे तरफ कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है। 

आइए देखते हैं इन खिलाड़ियों की लिस्ट 

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा Cheteshwar Pujara ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले से कोहराम मचाया था। सौराष्ट्र और झारखंड के बीच मैच में पुजारा ने अपने बल्ले से 243 रन की नाबाद पारी खेली थी। पुजारा के इस प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम इंडिया में शामिल किए जाने की उम्मीद लगाई जा रही थी, लेकिन सेलेक्टर्स के दिमाग में ऐसा कोई प्लान नहीं था। पुजारा ने आखिरी बार डब्ल्यूटीसी 2021-23 फाइनल में भारत के लिए खेला था। 

ईशान किशन

पिछले कुछ समय से ईशान किशन Ishan kishan के प्रदर्शन में लगातार सुधार नजर आ रहा है। डब्ल्यूटीसी 2021-23 के बाद से किशन भारत के लिए टेस्ट में अहम विकेटकीपर साबित हुए हैं। किशन को 16 सदस्यीय स्क्वाड के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जगह नहीं दी गई है। ऐसे में किशन ने सीरीज से खुद को बाहर रखने का फैसला लेकर शायद गलती की है।

ये भी पढ़ें: मैदान पर वापसी को बेताब Prithvi Shaw! नेट्स पर जमकर बहा रहें पसीना, पोस्ट शेयर कर बढ़ाई फैंस के दिलों की धड़कन

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे Ajinkya Rahane टेस्ट में भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की अहम कड़ी हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में इंग्लैंड के सीरीजड से रहाणे को बाहर करना टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है। रहाणे को टीम से बाहर रखना सभी के लिए हैरान कर देने वाला फैसला था। रहाणे को बाहर रखने से टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में अपने प्वाइंट न गंवा दे।

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर Shardul Thakur को भी टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने स्क्वाड में जगह नहीं दी है। शार्दुल ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। इस बीच उन्हें टीम इंडिया में जगह पाने के लिए अपनी अहमियत दिखानी होगी। इस बीच रणजी ट्रॉफी में भी वह कुछ खास कमाल करते हुए नहीं दिखे हैं। 

ये भी पढ़ें: Ranji Trophy से भारत के लिए नहीं आ रही अच्छी खबर, चोटिल हुआ प्रमुख तेज गेंदबाज, ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.